taktomguru.com

कुत्तों और बिल्लियों में ब्लूबेरी

ब्लूबेरीकुछ नेचुरोपैथ कुत्तों और बिल्लियों में मूत्र पथ के संक्रमण के उपचार के लिए ब्लूबेरी का उपयोग करें। विज्ञान का सत्यापन कर लिया या इस तरह की अनेक कथाएँ ग्रहण, लेकिन ब्लूबेरी सवाल से बाहर हैं और बीच में हैं सबसे अधिक, मूत्र पथ के संक्रमण या एंटीऑक्सीडेंट उपचार के इलाज के लिए हालांकि वे चिकित्सा साहित्य में विभिन्न आलोचनाओं का सामना करना पड़ा करते थे। आम तौर पर इन फलों कुत्तों और बिल्लियों के लिए सहायक हो सकता है और उनके उपयोग के लिए सुरक्षित है।

क्रैनबेरी और स्वास्थ्य. ब्लूबेरी सदाबहार झाड़ियों या लताओं सामान्य रूप से उत्तरी गोलार्द्ध के ठंडा क्षेत्रों में पाए जाते हैं। इसके फल उसी पौधे के समान नाम प्राप्त करते हैं जो उन्हें रोकता है। क्रेनबेरी उत्पादों, लगभग हमेशा बेर से ली गई है, क्योंकि वे एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं अक्सर उपचार या मूत्र पथ के संक्रमण और मूत्राशय या मूत्राशय की पथरी के गठन के साथ-साथ पूरक आहार की रोकथाम के लिए विपणन । अध्ययन, प्रभावशीलता के अलग डिग्री दिखाने हालांकि ब्लूबेरी, मूत्र की अम्लता बढ़ा सकते हैं नहीं तो कम से कम मानव में और आम तौर पर इन में अध्ययन किया और Animale अपेक्षाकृत हानिरहित प्रतीत नहीं और एक सुरक्षित पूरक हो सकता है।

मूत्र पथ के संक्रमण। यदि क्रैनबेरी उत्पाद ऊपर बताए अनुसार कार्य करते हैं, तो वे मूत्र की अम्लता में वृद्धि नहीं करेंगे, जो आपके पालतू जानवर के मूत्राशय के बैक्टीरिया के अनुपालन को रोकने में मदद करता है। यह मूत्र पथ संक्रमण को रोकने या कम करने में मदद कर सकता है, लेकिन अनिवार्य रूप से अंतर्निहित कारणों जैसे ई कोलाई, स्टाफिलोकोकस एसपीपी, स्ट्रेप्टोकोकस एसपीपी का इलाज करने में मदद नहीं कर सकता है। और अन्य। पशु चिकित्सक अंतर्निहित विकारों का मूल्यांकन और उपचार करते हैं और आमतौर पर एंटीबायोटिक्स लिखते हैं। मूत्र पथ संक्रमण को रोकने के लिए बॉक्स को पीने और साफ करने के लिए ताजा पेयजल देने की सिफारिश की जाती है। पांच कुत्तों या बिल्लियों में से एक अपने जीवनकाल के दौरान इस तरह के संक्रमण प्राप्त करता है और लक्षणों में पेशाब के दौरान दूरी, रक्त, बुखार, सुस्ती और अनुचित स्थानों में पेशाब के साथ सुगंधित मूत्र शामिल है। यदि यह आपके कुत्ते के साथ होता है तो आपको तुरंत पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।




मिश्रित संदेश और अन्य उपयोग। क्रैनबेरी समर्थकों का कहना है कि क्रैनबेरी मूत्र अम्लता बढ़ाते हैं, हालांकि आधुनिक अध्ययन इस दावे को मान्य नहीं करते हैं। वे अभी भी प्रभावी हो सकते हैं - मूल रूप से बताए गए कारणों के लिए नहीं। क्रैनबेरी भी प्राकृतिक पालतू भोजन में सर्वव्यापी हैं, और अक्सर इंटीऑक्सीडेंट के रूप में विपणन किया जाता है, जो मनुष्यों में अलग-अलग डिग्री का दावा करते हैं। 2005 के यूमास डार्टमाउथ सेंटर फॉर बिजनेस रिसर्च स्टडी के मुताबिक, यू.एस. के 93 पालतू भोजन के 42 के नमूने में से 38 अपने उत्पादों में क्रैनबेरी का उपयोग करते हैं। एक ही पेपर में नोट किया गया है कि वैज्ञानिक वैज्ञानिक सबूत हैं कि क्रैनबेरी कुत्तों और बिल्लियों में इंसानों के समान स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हैं।

कुछ अन्य जानकारी

  • क्रैनबेरी के रक्षकों ने मूत्र की अम्लता को बढ़ाया है, हालांकि आधुनिक अध्ययन इस दावे को मान्य नहीं करते हैं।
  • प्राकृतिक पालतू खाद्य पदार्थों में ब्लूबेरी भी बहुत प्रचुर मात्रा में होते हैं और अक्सर एंटीऑक्सीडेंट के रूप में विपणन किया जाता है।
  • क्रैनबेरी पालतू खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत विविधता में पाए जाते हैं, हालांकि वहां कुछ वैज्ञानिक सबूत हैं कि वे मनुष्यों में कुत्तों और बिल्लियों के समान स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हैं।

सुरक्षा विचार जबकि वहाँ कोई सबूत नहीं है क्रेनबेरी की विषाक्तता की ओर इशारा करते है, एक खाते में अंगूर इक्कीसवीं सदी तक नहीं जाना जाता था की संभावित विषाक्तता रखना चाहिए। यही कारण है कि मालिकों को अपने पालतू जानवरों के लिए स्वस्थ क्या है और चिकित्सा उपचार के बारे में पशु चिकित्सा सलाह का पालन करना चाहिए। कई पशु चिकित्सक इस बात से सहमत हैं कि वे खतरनाक हैं, जबकि विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों और पशु चिकित्सा दवाओं के डॉक्टरों सहित अन्य कहते हैं कि ब्लूबेरी अपेक्षाकृत हानिकारक प्रतीत होते हैं और पारंपरिक दवाओं के लिए उपयोगी सहायक हो सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो struvite पत्थरों को रोकते हैंकुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो struvite पत्थरों को रोकते हैं
कुत्तों जो फल खाते हैंकुत्तों जो फल खाते हैं
पुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैंपुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैं
कुत्तों के मूत्र में रक्तकुत्तों के मूत्र में रक्त
मूत्र बिल्ली प्रणाली और एक अच्छी फ़ीड का महत्वमूत्र बिल्ली प्रणाली और एक अच्छी फ़ीड का महत्व
बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
बिल्लियों की आंखों में हरपीजबिल्लियों की आंखों में हरपीज
कम मूत्र पथ रोगकम मूत्र पथ रोग
मिक्चरिशन विकार: वे क्यों उत्पादित होते हैं?मिक्चरिशन विकार: वे क्यों उत्पादित होते हैं?
» » कुत्तों और बिल्लियों में ब्लूबेरी
© 2021 taktomguru.com