taktomguru.com

कुत्ते हमारे जेब खाली

कुत्तों और बिल्लियों हमारे जीवन का हिस्सा हैं। और, साथ ही, वे हमारे जेब खाली कर रहे हैं। 2003 में, अंग्रेजी ने केवल बिल्लियों और कुत्तों पर 20,000 मिलियन यूरो खर्च किए। अमेरिका में, उन लोगों के लिए बढ़ती संख्या में विकल्प हैं जो अपने पालतू जानवरों को एक विशेष पार्टी देना चाहते हैं।

कैलिफ़ोर्निया में, लोउज़ बेवर्ली हिल्स होटल अपने कर्मचारियों के बीच एक खाना बनाती है जो पालतू जानवरों के लिए भोजन तैयार करता है। और विस्कॉन्सिन और कोलोराडो में, कैंपसाइट्स पर कुत्तों और बिल्लियों के लिए विशेष दिन आयोजित किए जाते हैं। उपलब्ध अन्य गतिविधियों में फ्लोरिडा में एक मछलीघर शामिल है जहां पालतू जानवरों को निर्देशित पर्यटन की पेशकश की जाती है।

अमेरिकी पालतू मालिकों ने 2003 में अपने पालतू जानवरों में $ 32.4 बिलियन खर्च किए, और कंपनियां उत्सुकता से इस स्वादिष्ट बाजार में प्रवेश करने की तलाश में हैं। देश में पालतू जानवरों की जनसंख्या 353 मिलियन तक पहुंच गई है, जो कम से कम एक पालतू जानवर के 62% घरों के मालिक हैं।

विस्तार में एक और बाजार पालतू जानवरों के लिए उपहार हैं। क्रिसमस के समय पर पिछले साल कंपनी वार्नर ब्रदर्स पालतू जानवरों के लिए एक फैंसी कपड़े ले लिया। संग्रह, लंदन में शुरू की, स्वारोवस्की क्रिस्टल के साथ कुत्तों और गुलाबी रेशम में धारियों $ 1,650 मूल्य के लिए एक साटन कोट, और कुत्ते $ 22,100 की लागत से हीरे जड़े प्लैटिनम में की गई कॉलर के लिए एक पेंडेंट शामिल थे। वहाँ भी हार और बेल्ट जड़ी क्रिस्टल डिस्प्ले ($ 1150 एक सेट), कुत्ते के कटोरे, ले जाने के मामलों और तकिए और बेड "यूनिसेक्स" कर रहे हैं। गुच्ची एक सोने की थाली और $ 1,111 लायक हीरे के साथ जड़े साथ एक बिल्ली हार बेचता है, और लुई Vuitton, फ्रेंच डिजाइनर, अधिक से अधिक $ 1500 के लायक एक पोर्ट पालतू जारी किया है।




यदि हम पशु चिकित्सा के खर्च रकम इस उद्देश्य के लिए निर्धारित किया जा रहा बारे में बात उच्च दिन हो रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में, सिडनी में पशु रेफरल अस्पताल है। यह पांच साल पहले 10 सदस्यों के साथ शुरू किया और अब 90 कर्मचारी हैं "हम टर्मिनल मामलों की एक बड़ी संख्या, वास्तव में महत्वपूर्ण मामलों का इलाज," अपने मालिकों में से एक घोषित कर दिया। "हम हिप प्रत्यारोपण, रीढ़ की हड्डी की सर्जरी, मुश्किल भंग, कैंसर सर्जरी, बात की इस प्रकार की है। अब हम एक स्तर है जहां हम जानवरों पर एमआरआई और कैट स्कैन कर सकते हैं। हम यह भी रेडियोलोजी चिकित्सा प्रदान कर रहे हैं"।

और जब अंतिम क्षण, मृत्यु के लिए, जेनेटिक सेविंग तक पहुंच गया है 28 मार्च को प्रकाशित समाचार एजेंसी फ्रांस-प्रेसे द्वारा प्रकाशित आंकड़ों के मुताबिक, सैन फ्रांसिस्को में स्थित क्लोन जानवरों को दोगुना करने की पेशकश करता है, जो $ 50,000 की प्रतिलिपि है। फरवरी 2002 में दुनिया में पहली क्लोन बिल्ली की घोषणा करने वाली कंपनी ने इस साल नौ बिल्लियों को क्लोन करने की योजना बनाई है। स्वास्थ्य देखभाल भी मनोवैज्ञानिक उपचार तक बढ़ सकती है। एक नौकरानी पर हमला करने और इंग्लैंड की रानी के कॉर्गिस में से एक को मारने के बाद, राजकुमारी ऐनी, फ्लोरेंस के "विवादास्पद" अंग्रेजी बैल टेरियर को पशु मनोवैज्ञानिक को देखने के लिए भेजा गया था। मनोवैज्ञानिक ने 2002 में दो बच्चों पर हमला करने के बाद राजकुमारी ऐनी के अन्य कुत्तों का इलाज कर लिया है। मनोवैज्ञानिक रोजर मुगफोर्ड आमतौर पर दो यात्राओं के उपचार के लिए $ 540 का औसत लेता है।

हॉलमार्क ग्रीटिंग कार्ड कंपनी ने पालतू जानवरों के लिए शोक कार्ड की सूची में आध्यात्मिक छवियों के साथ कार्ड पेश किए हैं।
कुछ साल पहले स्कूल क्षेत्र हमारे क्षेत्र में शुरू हुआ था। iquest- हम अपने पालतू जानवरों के बारे में हमारे बच्चों के शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य की परवाह करते हैं? iquest- या क्या हमने उन्हें अपने पालतू जानवरों द्वारा बेहतर स्थान दिया है?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आप पहले ही जानते हैं कि आपका कुत्ता इस क्रिसमस को क्या चाहता है?क्या आप पहले ही जानते हैं कि आपका कुत्ता इस क्रिसमस को क्या चाहता है?
बिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैंबिल्ली मालिक कुत्ते के मालिकों से ज्यादा चालाक हैं
टर्मिनल जहाजटर्मिनल जहाज
कुत्ते और बिल्लियों को स्वीकार करने वाले होटलकुत्ते और बिल्लियों को स्वीकार करने वाले होटल
कार्यालय में कुत्ते: उन्हें लेने के चार कारणकार्यालय में कुत्ते: उन्हें लेने के चार कारण
वलाडोलिड में पालतू दोस्ताना होटल, गर्मियों में 100% अधिभोगवलाडोलिड में पालतू दोस्ताना होटल, गर्मियों में 100% अधिभोग
सैन एंटोन बाजार शुभंकर की पार्टी मनाता हैसैन एंटोन बाजार शुभंकर की पार्टी मनाता है
बिल्लियों रेत के लिए डिओडोरेंट। गंध अवशोषकबिल्लियों रेत के लिए डिओडोरेंट। गंध अवशोषक
एफ़िनिटी नींव के अनुसार केवल 10 परिवारों में से 4 कुत्ते को क्रिसमस समारोह में ले जाते हैंएफ़िनिटी नींव के अनुसार केवल 10 परिवारों में से 4 कुत्ते को क्रिसमस समारोह में ले जाते हैं
पालतू जानवर के साथ रहने के लिए लगभग एक हजार नए स्थानपालतू जानवर के साथ रहने के लिए लगभग एक हजार नए स्थान
» » कुत्ते हमारे जेब खाली
© 2021 taktomguru.com