taktomguru.com

घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकास

घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकास

घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकास

हमारे घरों में शेर: घरेलू बिल्लियों का इतिहास और उनके बारे में वर्तमान बहस।

यह अनुमान लगाया गया है कि वर्तमान में 600 मिलियन बिल्लियों पालतू जानवर हैं। कुछ के लिए वे कीमती और लगभग पौराणिक प्राणियों हैं। दूसरों के लिए वे एक तरह का हैं ldquo-felinosrdquo psychopaths- हर साल अरबों पक्षियों की हत्या के लिए जिम्मेदार है। पुस्तक में ldquo-लिविंग में शेर: हम बिल्लियों कैसे वश में और mundordquo- जब्त (लिविंग रूम में शेर: कैसे हाउस बिल्लियों शिक्षित हमारे और विश्व पदभार संभाल लिया है), अमेरिकी लेखक अबीगैल टकर हमारे लंबे प्रेम संबंध का ट्रैक रखता है - और कभी-कभी नफरत - घरेलू बिल्लियों के साथ।

टकर इस विषय को अपने सभी युगों में विकसित करता है, मिस्र के पुजारियों से जो वर्तमान में घरेलू बिल्लियों को उठाने वाले पहले व्यक्ति थे, जिसमें इन पालतू जानवरों को बस यूट्यूब पर महसूस हो रहा है। लेखक यह भी मानते हैं कि घर पर बिल्ली रखना हमारे जीवन में जंगली दुनिया का एक छोटा सा हिस्सा रखने के कुछ वास्तविक अवसरों में से एक है।

पालतू जानवरों के रूप में बिल्लियों के साथ हमारे संबंध हजारों साल पहले शुरू हुए और ऐसा लगता है कि उनकी उनकी पूजा से दृढ़ता से जुड़ा हुआ है। प्राचीन मिस्र में देवी बस्टेट, जिसकी बिल्ली का बच्चा था, सबसे महत्वपूर्ण देवताओं में से एक बन गया। इसका महत्व उस समय स्थापित किया गया था जब कृषि तेज हो गई थी और इसके साथ ही पर्यावरण में गिरावट आई थी। इस वजह से, घरेलू बिल्ली उतनी ही महत्वपूर्ण हो गई, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि उन्हें अनाज जमा में चूहों और अन्य मुर्गी की तलाश करने के लिए इस्तेमाल किया जाता था।




उस समय देवी बस्टेट के मंदिरों में बिल्लियों के लिए घरों का निर्माण किया गया था, और इन्हें पालतू जानवरों के रूप में बिल्लियों की देखभाल करने के पहले प्रयासों के रूप में माना जाता है। प्राचीन मिस्र के पुजारियों बिल्लियों का एक बहुत रखा, लेकिन एक ही समय में यह माना जाता है कि कभी कभी इन स्थानों में से कुछ का इस्तेमाल किया एक संगठित तरीके से बिल्लियों को मारने के लिए, शायद (अनुमानित) की आबादी को नियंत्रित करने के एक तरीके के रूप यह प्रजातियां तो यह सभ्यता की संस्कृति थी इस डबल मानक इतनी अजीब के रूप में हमारे आधुनिक समाज है, जो adoring बिल्लियों लगता है, जबकि लाखों euthanized रहे हैं क्योंकि हम क्या उन लोगों के साथ क्या करने के लिए जब वे कर रहे हैं पता नहीं है में देखा जा सकता है बहुत सारे

सच्चाई यह है कि बिल्लियों विज्ञान के लिए बहुत दिलचस्प हैं, क्योंकि, अधिकांश पालतू जानवरों के विपरीत, वे घरेलू वातावरण और बड़े शहरों में, जंगली वातावरण और सभ्यता से दूर तक पूरी तरह से जीवित रह सकते हैं। वे बस इंसानों के साथ रहने के लिए चुन सकते हैं या नहीं, और अगर उन्हें इसकी ज़रूरत है तो अपने आप खड़े हो सकते हैं। यह समस्या, सिद्ध तथ्य यह है कि बिल्लियों मनुष्य के हाथ केवल डेढ़ साल से पालतू बनाया जाता है कि कुत्तों के खिलाफ 15,000 साल के लिए -9500 साल बिल्लियों कुत्ते के साथ युग्मित, हमें निष्कर्ष है कि पालतू छोड़ देता है आराध्य हम वहाँ भी एक बहुत ही बर्बर जानवर है और पिछले नहीं बल्कि कम से कम, भयंकर हत्या मशीनों रहे हैं: सिर्फ संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रति वर्ष 1.3 4 ट्रिलियन करने के लिए पक्षियों के बीच अनुमान के अनुसार इन जानवरों मुख्य रूप से मांसाहारी भोजन को मारने और खाने,, , जो यह भी बताता है कि लगभग 9 0 मिलियन बिल्लियां हर दिन 3 मिलियन मुर्गियां खाती हैं।

ऑस्ट्रेलिया जंगली बिल्लियों जैसे कुछ देशों में दुनिया भर से लग रहा है (जैसे कंगारू और कोआला के रूप में विशेष रूप से धानी,) स्थानीय जीव-जंतुओं, और कई सक्रिय समूहों पक्षियों के प्रेमियों के प्रभावित करता है एक कीट वह पर्याप्त नहीं है माना जाता है उन्हें निर्जलित करने के साथ, और वे सीधे होना चाहिए ldquo-eliminadosrdquo-। आज तक उल्लेख किए गए समूहों और अन्य लोगों के बीच एक गहन टकराव है जो बिल्लियों के जीवन के अधिकार की रक्षा करते हैं (या बस बिल्लियों के प्रेमी, जो जुनून के साथ चर्चा में प्रवेश करते हैं)। संक्षेप में, बिल्लियों सुंदर और प्यारे जानवरों के आधे पालतू हैं, और उनकी जंगली और बहुत आंतरिक आंतरिक गुणवत्ता है ldquo-civilizadosrdquo- एक ही समय में, हमें एक ही समय में fascinates और आकर्षित करता है। जिसके अनुसार, मनुष्य भी चर्चा और कैसे बिल्लियों कि पूरी दुनिया में गरिमा के साथ व्यवहार कर रहे हैं कर रहे हैं कि बड़ी मात्रा में प्राप्त करने के लिए पर सहमत करने, बड़े आदेश इसकी जनसंख्या को रोकने के लिए में पिछले सदियों में सामना करना पड़ा नरसंहार का सहारा के बिना की जरूरत है। निस्संदेह यह भविष्य (करीब) के लिए बहस है, लेकिन यह भी आवश्यक है।

यदि आपको घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकास दिलचस्प लगता है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पूर्वी कोरत नस्ल बिल्लीपूर्वी कोरत नस्ल बिल्ली
अर्जेंटीना घरेलू जानवरों के लिए eutanásica नहीं हैअर्जेंटीना घरेलू जानवरों के लिए eutanásica नहीं है
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?
घरेलू बिल्ली की उत्पत्तिघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
एक बिल्ली होने से हमें तनाव से लड़ने में मदद मिलती हैएक बिल्ली होने से हमें तनाव से लड़ने में मदद मिलती है
कुत्तों, बिल्लियों और बंदरों, प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा चुने गए घरेलू पालतू जानवर।कुत्तों, बिल्लियों और बंदरों, प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा चुने गए घरेलू पालतू जानवर।
घरेलू जानवरों और विरासतघरेलू जानवरों और विरासत
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
» » घरेलू बिल्ली की उत्पत्ति और विकास
© 2021 taktomguru.com