taktomguru.com

कुत्ते सान बर्नार्डो, प्रसिद्ध बीथोवेन

गार्ड और बचाव कुत्तों के समूह के साथ, सैन बर्नार्डो दौड़ बीथोवेन फिल्म के लिए विश्व प्रसिद्ध धन्यवाद है। स्विस मूल के, सैन बर्नार्डो एक बड़ी नस्ल है, क्योंकि एक वयस्क कुत्ता औसतन 70 से 9 0 पाउंड वजन के बीच बदलता है।

रोमन बुलडॉग नस्लों को पार विकसित, सेंट बर्नार्ड एक कुत्ता है कि हुआ है और अभी भी स्विस आल्प्स के क्षेत्र में बड़ा महत्व है, क्योंकि वे गंध की उनकी गहरी समझ की वजह से घरों की रक्षा करने में सक्षम हैं और,, बनाने उच्च स्विस पहाड़ों में पीड़ितों का बचाव।

सभी देशों में पाया गया, नस्ल अपने बड़े मुलायम फर के कारण कूलर क्षेत्रों में बेहतर अनुकूल है। इसकी विशेषताओं और व्यवहार के बारे में और जानें:

सैन बर्नार्डो दौड़ की उपस्थिति और व्यवहार

मजबूत व्यक्तित्व के कुत्ते को माना जाता है, सैन बर्नार्डो कुत्ते नस्ल में विभिन्न रंगों की तीन खालियां होती हैं, जो लाल और सफेद, भूरे और सफेद या काले और उसके बाल होते हैं जो छोटे, मध्यम या लंबे और मुलायम, घने और बहुत हो सकते हैं चिकनी।

आँखों आमतौर पर बहुत गहरी होती हैं और पहलू गिर गया है, उनके आकार के चारों ओर 60 से 70 सेमी श्रेणियों और वजन का होता है से 50 91 के लिए किलो और पुरुषों को आम तौर पर महिलाओं की तुलना में अधिक वजन, और जाति के जीवन 12 से 14 साल है ।

काफी निराशाजनक, स्नेही और मित्रवत व्यवहार के साथ, उन बच्चों के लिए नस्ल की सिफारिश की जाती है, जिनके पास छोटे बच्चे हैं, क्योंकि सैन बर्नार्डो एक अच्छा दोस्त और वफादार साथी बन जाता है और हमेशा बहुत मजेदार और चंचल होता है और बच्चों से प्यार करता है। जब आप अकेले होते हैं, तो दौड़ घर के निकट अजनबियों को विचलित करने की कोशिश कर क्षेत्र की रक्षा करने के लिए होती है।




वे चौकस और बहुत सक्रिय हैं, वे हमेशा सतर्क रहते हैं और ध्यान देते हैं, उनके पास एक शांत स्वभाव है, वे इतने महान दर्शक हैं, उनके पास निर्दोष शैली है और वे बचाव गतिविधियों के लिए आश्चर्यजनक हैं।

सैन बर्नार्डो कुत्ते नस्ल की देखभाल

एक बड़ा कुत्ता और बहुत सक्रिय होने के नाते, San Bernardo नस्ल खासकर अगर छोटी सी जगह खेल सकते हैं और, इसके अलावा, कुत्ते की शक्ति के साथ सावधान रहना होगा, दैनिक व्यायाम की जरूरत है, नस्ल मोटापे से की प्रवृत्ति है। इसके अलावा, गुणवत्ता के भोजन की पेशकश करना और दिन में 3 से 4 बार पानी बदलना जरूरी है, क्योंकि वे पीने के पानी नहीं होने पर बहुत कम डोल करते हैं।

एक अच्छा घने कोट कैसे है, जानवरों में स्वास्थ्य समस्याओं के कारण बालों को उलझाने के लिए fleas और ticks को रोकने के लिए सप्ताह में 1 से 2 बार बाल ब्रश करने की अनुशंसा की जाती है।

नस्ल की सबसे आम बीमारियों में से कोहनी का फैलाव, गैस्ट्रिक डिस्प्लेसिया और घने फर के कारण है जो उष्णकटिबंधीय और गर्म क्षेत्रों में रहने वाले जानवरों में बहुत गर्म है।

पालतू जानवरों की दुकानों और दुकानों में बिक्री के लिए सैन बर्नार्डो पिल्ले $ 600 से $ 750 के बीच की कीमत पर पा सकते हैं, हालांकि, पशु स्वास्थ्य प्रमाण पत्र प्रदान करके विश्वसनीय प्रजनकों की तलाश करना उचित है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते सैन बर्नार्डोकुत्ते सैन बर्नार्डो
सेंट बर्नार्ड कुत्ता। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxvसेंट बर्नार्ड कुत्ता। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxv
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
किस प्रकार के कुत्ते में बैरल होता है?किस प्रकार के कुत्ते में बैरल होता है?
सेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्तासेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्ता
सेंट बर्नार्डसेंट बर्नार्ड
रेस सेंट बर्नार्डरेस सेंट बर्नार्ड
सेंट बर्नार्ड के चरित्र पर संक्षिप्त स्ट्रोकसेंट बर्नार्ड के चरित्र पर संक्षिप्त स्ट्रोक
सेंट बर्नार्ड में सामान्य त्वचा रोगसेंट बर्नार्ड में सामान्य त्वचा रोग
सैन बर्नार्डोस के बैरल के अंदर क्या है?सैन बर्नार्डोस के बैरल के अंदर क्या है?
» » कुत्ते सान बर्नार्डो, प्रसिद्ध बीथोवेन
© 2021 taktomguru.com