taktomguru.com

पालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखना

पालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखना

त्याग किए गए जानवर हमारी मानवता को बहुत गहन तरीके से अपील करने में सक्षम हैं। हालांकि, क्या आप वास्तव में उन्हें अपने घर में रहने के लिए तैयार हैं?

जब हम सड़क पर कुत्ते या बिल्ली देखते हैं जो हमारे आगे चलना शुरू कर देता है, परिवार के नए सदस्य के रूप में उन्हें अपनाने के लिए प्रलोभन को दूर करना बहुत मुश्किल है। हालांकि, यह एक उपाय नहीं है जिसे आप पिछले ध्यान के बिना ले सकते हैं।

इसलिए, यहां हम उन प्रश्नों की एक श्रृंखला प्रस्तुत करते हैं जिन्हें आप पालतू जानवर की देखभाल करने की योजना बनाते समय ध्यान में रखना चाहिए।

पालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखना

आपके इरादे क्या हैं?

यद्यपि यह स्पष्ट हो सकता है, पालतू जानवरों के कई भविष्य के मालिक खुद को गोद लेने के दौरान इस तरह से कुछ सरल नहीं पूछते हैं। हालांकि यह सुनना आम बात है कि कोई पालतू जानवर चुनने का विकल्प चुनता है क्योंकि हर कोई करता है, यह वैध जवाब नहीं है।

ध्यान रखें कि यदि आपने सड़क से पिल्ला उठाया है, तो यह आपके जीवन के कम से कम 15 वर्षों के लिए आपके साथ होगा, इसलिए आपकी पसंद को कभी भी गुजरने के द्वारा तर्क नहीं दिया जाना चाहिए।

क्या आपके पास समय है?

यदि आपके पास पहले कभी पालतू जानवर नहीं था, तो आपको यह जानना होगा कि पालतू जानवर स्वयं पर्याप्त नहीं हैं और इसलिए आपको अपने जीवन का एक बड़ा समय बिताना होगा।

उन्हें खिलाकर, उन्हें स्नान करना और उन्हें पशु चिकित्सक के पास ले जाना आपके मालिक के रूप में कुछ बुनियादी कार्य होगा। अगर आपके पास समय उपलब्ध होगा तो प्रत्येक पालतू जानवर की आवश्यकता होगी।

क्या आपके पास पर्याप्त पैसा है?




जानवरों को अपनाने से पहले आपको हल करने के लिए सबसे प्राथमिक बिंदुओं में से एक को आपकी मूलभूत आवश्यकताओं की संतुष्टि के लिए संदर्भित किया जाता है। हम न केवल भोजन के बारे में बात कर रहे हैं बल्कि प्रशिक्षण कक्षाओं, खिलौने, पशु चिकित्सा परामर्श और दवाओं के बारे में भी बात कर रहे हैं।

आपके पास पर्याप्त पैसा है
आपके पास पर्याप्त पैसा है

यदि आपको लगता है कि आपके पास पिल्ला को बढ़ाने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है, तो आप बेहतर विकल्प को नीचे फेंक देंगे।

क्या आप समस्याओं के लिए तैयार हैं?

यद्यपि टेलीविज़न विज्ञापन अपने संबंधित परिवारों के साथ मिलकर कुत्तों और बिल्लियों को देखने के आदी हैं, सच्चाई यह है कि वास्तविकता सच होने से बहुत दूर है।

यदि आप अपने साथ रहने के लिए एक जानवर ले जा रहे हैं, तो जब आप अपने घर लौट जाएंगे तो टूटे हुए जूते, खरोंच वाले फर्नीचर और पूर्ण armchairs खोजने के लिए तैयार रहें। आखिरकार, यह सह-अस्तित्व का भी हिस्सा है।

क्या आप इसे उस स्थान पर ले सकते हैं जहां आप रहते हैं?

जैसा कि आप जानते हैं, कई भवन किसी भी तरह के पालतू जानवरों की अनुमति नहीं देते हैं, इसलिए आपको भ्रम से पहले इस स्थिति में विशेष देखभाल करनी चाहिए। इसी तरह, यदि आप अन्य लोगों के साथ रहते हैं, तो यह संभव है कि हर कोई इस पहल से सहमत न हो। अपने आप को निर्णय लेने से बचें या लंबे समय तक जानवर से छुटकारा पाने के लिए दबाव डालना शुरू हो सकता है।

याद रखें कि परिपक्वता और जिम्मेदारी का सामना करते समय पालतू जानवर को अपनाना एक अद्भुत विचार है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को अपनाने के लिए मुख्य आवश्यकताओंकुत्तों को अपनाने के लिए मुख्य आवश्यकताओं
कुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँकुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँ
एक पूडल कुत्ता कैसे अपनाने के लिएएक पूडल कुत्ता कैसे अपनाने के लिए
पालतू जानवर कहां खरीदेंपालतू जानवर कहां खरीदें
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
इंटरनेट पर पालतू जानवर को अपनाने के लिए टिप्सइंटरनेट पर पालतू जानवर को अपनाने के लिए टिप्स
जब वे अपनाए जाते हैं तो पालतू जानवर अपने जीवन कैसे बदलते हैंजब वे अपनाए जाते हैं तो पालतू जानवर अपने जीवन कैसे बदलते हैं
फाउंडेशन एफ़िनिटी द्वारा कुत्तों और बिल्लियों #nosonunjugueteफाउंडेशन एफ़िनिटी द्वारा कुत्तों और बिल्लियों #nosonunjuguete
एक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को कैसे अपनाने के लिएएक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को कैसे अपनाने के लिए
पालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैंपालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैं
» » पालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखना
© 2021 taktomguru.com