taktomguru.com

एक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को कैसे अपनाने के लिए

जर्मन पुलिस चरवाहेपुलिस अधिकारियों की तरह, पुलिस कुत्तों को लगभग 8 या 9 साल की उम्र में एक निश्चित उम्र के बाद छोड़ दिया जाता है। इनमें से अधिकतर कुत्तों को अपने कोच के साथ रहने के लिए सेवानिवृत्त किया जाता है, हालांकि, कभी-कभी उन्हें गोद लेने के लिए रखा जाता है। एक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को अपनाने की प्रक्रिया एक सामान्य कुत्ते को अपनाने की तुलना में कठिन हो सकती है। उनके प्रशिक्षण के कारण, आश्रय निश्चित होना चाहिए कि भविष्य के मालिक इस जानवर की जरूरतों को समझते हैं और उन्हें संभाल सकते हैं।

चरण 1. सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को अपनाने में आपकी रूचि व्यक्त करने के लिए स्थानीय पुलिस स्टेशन से संपर्क करें। यदि स्टेशन कम से कम गोद लेने के मुद्दे को संभाल नहीं लेता है तो वे आपको सही दिशा में उन्मुख कर सकते हैं।

चरण 2. सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को अपनाने में रुचि व्यक्त करने के लिए आधिकारिक प्रशिक्षण सुविधा से संपर्क करें। चूंकि अधिकांश कुत्ते सेवानिवृत्ति के बाद अपने कोच के साथ रहते हैं, इसलिए आपको अपना नाम लंबी सूची के अंत में जोड़ना पड़ सकता है।

चरण 3. पुलिस स्टेशन या एजेंसी की आवश्यकताओं की एक सूची प्राप्त करें। सुनिश्चित करें कि आपका घर सभी आवश्यकताओं को पूरा करता है या उससे अधिक है।




चरण 4. समय आने पर घर पर एक निरीक्षण के लिए तैयार करें। निरीक्षण के दौरान, सुनिश्चित करें कि आपके परिवार के सभी सदस्य मौजूद हैं। अधिकांश गोद लेने वाली एजेंसियों को सभी परिवार के सदस्यों के साथ साक्षात्कार की आवश्यकता होती है।

चरण 5. पशुधन रिकॉर्ड एक छूट के साथ उपलब्ध है जो आपके पशुचिकित्सा को पालतू जानवरों के साथ आपके इतिहास के बारे में गोद लेने वाली एजेंसी से बात करने की अनुमति देता है।

चरण 6 बिल्लियों जैसे अन्य जानवरों को अपनाना न करें, जबकि आप एक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते की प्रतीक्षा कर रहे हैं। कुछ एजेंसियां ​​इन कुत्तों को घरों में नहीं रखती हैं जहां बिल्लियों रहते हैं।

परिषद. पुलिस कुत्ते को गोद लेने के लिए पहले से सेवानिवृत्त प्रशिक्षण के लिए सैन्य या सेवा कुत्तों को अपनाने पर विचार करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के झगड़े निर्दोष हो जाते हैंकुत्ते के झगड़े निर्दोष हो जाते हैं
एक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनेंएक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनें
पशु चेतावनी! स्पैनिश पार्क में कुत्ते के डाकू की संख्या बढ़ जाती हैपशु चेतावनी! स्पैनिश पार्क में कुत्ते के डाकू की संख्या बढ़ जाती है
सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते, पहली सेवानिवृत्ति स्पेन में कभी नहीं देखी गई हैसेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते, पहली सेवानिवृत्ति स्पेन में कभी नहीं देखी गई है
रेसिंग से हटा दिए जाने के बाद अंग्रेजी ग्रेहाउंड का भाग्य क्या है?रेसिंग से हटा दिए जाने के बाद अंग्रेजी ग्रेहाउंड का भाग्य क्या है?
गर्मी के दौरे की वजह से एक कार के अंदर मरने वाले कुत्ते के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गयागर्मी के दौरे की वजह से एक कार के अंदर मरने वाले कुत्ते के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया
आश्रय से बचाया जर्मन चरवाहा बैंक ऑफ स्पेन के शोध ब्रिगेड की राष्ट्रीय पुलिस के लिए धन्यवादआश्रय से बचाया जर्मन चरवाहा बैंक ऑफ स्पेन के शोध ब्रिगेड की राष्ट्रीय पुलिस के लिए धन्यवाद
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
एक कंटेनर में कुत्ते को त्यागने के लिए 1,500 यूरो का अनुकरणीय जुर्मानाएक कंटेनर में कुत्ते को त्यागने के लिए 1,500 यूरो का अनुकरणीय जुर्माना
सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड के लिए सबसे अच्छा सूखा भोजनसेवानिवृत्त ग्रेहाउंड के लिए सबसे अच्छा सूखा भोजन
» » एक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को कैसे अपनाने के लिए
© 2021 taktomguru.com