taktomguru.com

क्या एक कुत्ता एक कार से अधिक प्रदूषित करता है?

सबसे निविदा पालतू जानवर, चाहे वे कुत्तों या बिल्लियों हों, एक कार के रूप में प्रदूषण के रूप में दो बार हो सकते हैं। न्यूजीलैंड के वैज्ञानिकों ने खबर की पुष्टि की जिन्होंने इन जानवरों द्वारा खाए गए मांस और अनाज का उत्पादन करने के लिए आवश्यक क्षेत्र की गणना की।

न्यू साइंटिस्ट पत्रिका में प्रकाशित रॉबर्ट और ब्रेन्डा वेले का अध्ययन और हक हरा आपका पालतू जानवर है? घरेलू जानवरों के रक्षकों की प्रतिक्रियाओं को उकसाया।

अपने काम में, वैज्ञानिकों का कहना है कि "Medor" मध्यम-बड़े खाने का एक कुत्ते के मांस के 164 किलो है और प्रति वर्ष अनाज के 95 किलो, पर्यावरण पर प्रभाव 0.84 हेक्टेयर क्षेत्र से मेल खाती है खिलाने के लिए ।

इसके बजाय, एक वाहन के प्रकार 4 × 4 कि प्रति वर्ष लगभग 10,000 किलोमीटर की दूरी पर यात्रा करता है, खाते में ऊर्जा का निर्माण करने की जरूरत है और उनकी यात्रा के लिए इस्तेमाल किया ले, 0.41 हेक्टेयर पारिस्थितिक पदचिह्न, की तुलना में दो बार कम मजबूत है कुत्ते।

पर्यावरण विशेषज्ञ, रोलैंड सरडा-एस्टेव ने एएफपी एजेंसी को बताया कि "जब आपके पास पशु या वस्तु होती है, तो कीमत और कार्बन पदचिह्न होता है।" अभियंता, जलवायु विज्ञान और पर्यावरण की प्रयोगशाला के शोधकर्ता ने अनुमान लगाया कि "4 × 4 का उपयोग अधिक हानिकारक है।"

उन्होंने कहा, "4 × 4 का उपयोग एक पालतू कंपनी उपभोग करने वाले मांस और अनाज की तुलना में जलवायु पर इसके प्रभाव में अधिक हानिकारक है।"




दूसरी ओर, पशु अधिवक्ताओं, इस "unserious" और जोखिम "instrumentalization" अध्ययन करने की कोशिश की है, जबकि यह देखते हुए कि "वैज्ञानिकों कभी कभी मस्ती करने के लिए पसंद है और यहाँ, जाहिर है, संख्या के साथ मजा कर"

"30 मिलियन फ्रेंड्स फाउंडेशन" के अध्यक्ष रेहा हुट्टिन ने उन लोगों पर हमला करना खतरनाक माना, जिनके पास "नियम लागू करने, उदाहरण के लिए, पालतू जानवरों के आकार पर" जोखिम के खतरे में जानवर हैं। उनकी राय में, यह अधिक उचित होगा कि "हर कोई पर्यावरण पर अपने प्रभाव की गणना करेगा और दैनिक प्रयास करेगा।"

"अगर हम दो डिग्री हमारे कार्यालयों हीटिंग कम है कि 10 साल के लिए मेरी बिल्ली को खिलाने के हैं," उन्होंने कहा wryly, जबकि पछतावा है कि "अध्ययन नहीं खाते में भावनात्मक रिश्ता एक आदमी जानवर के साथ हमेशा ले करता है "। सिल्वी कॉमॉन्ट, जिसमें सात बिल्लियों और दो कुत्ते हैं, फाउंडेशन के अध्यक्ष के दृष्टिकोण को साझा करते हैं।

कॉमॉन्ट जानवरों से घिरे एक देश के घर में रहता है। "मैं खुद को एक प्रदूषक नहीं मानता," उन्होंने कहा। "मेरे पास वोल्क्सवैगन गोल्फ भी है और मैं अपने जानवरों की तुलना में अपनी कार छोड़ना पसंद करता हूं।" महिला ने इंगित किया। अध्ययन से पता चलता है कि फ्रांस पशु स्वामित्व में यूरोपीय नेता है, 7.8 मिलियन कुत्तों और 10.7 मिलियन बिल्लियों के साथ।

आपको क्या लगता है यहां नीचे आपकी टिप्पणियां छोड़ने के लिए एक जगह है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा कुत्ता कैसे खाता है, खिलाने का उदाहरणमेरा कुत्ता कैसे खाता है, खिलाने का उदाहरण
कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?
कुत्ते बिस्कुट के लिए आटा के प्रकारकुत्ते बिस्कुट के लिए आटा के प्रकार
कुत्ते के दिमाग के लिए खानाकुत्ते के दिमाग के लिए खाना
25 कुत्ते नस्लों जो स्वास्थ्य के सवाल में मालिक के लिए अधिक महंगी होती हैं25 कुत्ते नस्लों जो स्वास्थ्य के सवाल में मालिक के लिए अधिक महंगी होती हैं
कुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण थाकुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण था
कुत्ते को भोजन में अतिरिक्त नमक क्यों नहीं है?कुत्ते को भोजन में अतिरिक्त नमक क्यों नहीं है?
सेवा की शर्तेंसेवा की शर्तें
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
अर्जेंटीना में मांस के बिना विश्व दिवसअर्जेंटीना में मांस के बिना विश्व दिवस
» » क्या एक कुत्ता एक कार से अधिक प्रदूषित करता है?
© 2021 taktomguru.com