taktomguru.com

बिल्लियों चूहों खाएंगे या बार्फ़ आहार क्या होगा

जिनके पास बिल्लियों हैं उन्हें पता है कि उनकी भोजन अक्सर जटिल होती है। वे कुछ भी नहीं खाते हैं, उनकी अपनी प्राथमिकताएं हैं और कई लोग अपने पसंदीदा ब्रांड नहीं हैं जो सब कुछ अस्वीकार करते हैं। इतने सारे, कि वे ऐसा करते हैं, भले ही वे जो खाना खाते हैं वह वह नहीं है जो उन्हें उपयुक्त बनाता है। निश्चित रूप से, भोजन आधुनिक बिल्लियों की बढ़ती स्वास्थ्य समस्याओं, जैसे अतिरिक्त वजन, एलर्जी या गुर्दे की पत्थरों के कारणों में से एक है। लेकिन, हमने खुद से पूछा है कि ऐसा क्यों है? आइए थोड़ी देर वापस जाएं और देखें कि हमारे बिल्ली के बच्चे कहाँ से आते हैं।

बिल्लियों की उत्पत्ति रेगिस्तान में होती है, जहां उन्होंने चूहों, चूहे, कीड़े या छोटे पक्षियों जैसे छोटे शिकार खाए। उनके पास लगभग पहुंच के भीतर पानी नहीं था और इसलिए वे बहुत कम पीते थे - यह उनके शिकार की नमी और खून के साथ था जो उनकी प्यास को शांत कर देता था। बिल्ली 10,000 साल पहले पालतू थी, इसलिए, आनुवांशिक रूप से, यह इतना नहीं बदला है, इसलिए, वर्तमान में, हम बिल्लियों को देखना जारी रख सकते हैं कि, प्रकृति तक पहुंचने, पूरी तरह से शिकार करना। वही बात आपके पाचन तंत्र के साथ होती है। वे मिनी बाघ हैं और अभी भी अपने मूल प्रवृत्तियों और लक्षणों को बनाए रखते हैं।

इस सिद्धांत के साथ, यदि हम वाणिज्यिक बिल्ली भोजन पर नज़र डालते हैं तो हम देख सकते हैं कि बाजार में मौजूद बड़ी संख्या में, उनकी गुणवत्ता के संदर्भ में कई लोगों से पूछताछ की जा सकती है। їPor quй? मुख्य रूप से क्योंकि कई फीड में अनाज और बहुत कम नमी होती है (लगभग 10%)। निगलना, विरासत से बीत रहा है, अपने भोजन के लिए mayorнa travйs नमी, तो बहुत संभव है कि हमारे बिल्ली सूखा चारा खाने मित्र उनके शरीर में पानी की कमी के लिए मूत्र समस्याओं vнas विकसित कर सकते हैं। Ademбs, इस तरह के कृत्रिम कृत्रिम विटामिन कैरी, colorants, संरक्षक और attractants एलर्जी या intolerances के रूप में विभिन्न clнnicos चित्रों के कारण होने का खतरा है कि के रूप में कई फ़ीड सामग्री।

यदि इसके अलावा हम एक जंगली बिल्ली के शिकार के बारे में अधिक विस्तार से विश्लेषण करना बंद कर देते हैं, तो हम देखेंगे कि बिल्ली के प्राकृतिक आहार में अनाज शामिल नहीं है, जो कि अधिकांश वाणिज्यिक भोजन के निर्माण में बहुत मौजूद है। हमारी बिल्लियों मांसाहारी हैं और उनके निरंतर स्वास्थ्य के लिए यह महत्वपूर्ण है कि उनका भोजन मुख्य रूप से मांस, हड्डियों और अल्सर से बना है। वाणिज्यिक भोजन का एक अच्छा ब्रांड जो हमारे बिल्ली के दोस्तों के स्वास्थ्य (और खुशी) को अधिकतम करता है और इसलिए, पशु चिकित्सा खर्च को कम करने में मदद करता है, इसकी रचना में इसे प्रतिबिंबित करेगा।

प्रत्येक mбs समय, dueсos और पशु चिकित्सकों कि के बारे में पता कर रहे हैं और कुछ aсos के लिए एक आंदोलन एक प्राकृतिक alimentaciуn hacнa खाते में हमारे felinos- दोस्तों के orнgenes लेने इस तथाकथित आहार Barf (जैविक रूप से उचित कच्चे खाद्य या हड्डियों और कच्चे खाद्य है वहाँ करता है ) या एसीबीए आहार (जैविक रूप से उचित कच्चे खाद्य)। Barf आहार सुनिश्चित करना है कि हमारे "टाइगर" के लिए सभी आवश्यक तक पहुंच जाएगा शिकार बिल्ली को दोहराने की कोशिश करता है pequeсas मात्रा में कच्चे मांस पोषक तत्वों, कच्चे भावपूर्ण हड्डियों, vнsceras और सब्जियों की उपस्थिति travйs - अध्ययन अनुपात में सब है, लेकिन कर सकते हैं अलग-अलग से अलग-अलग होते हैं। कोई अनाज नहीं है, क्योंकि हमारी बिल्लियों के शरीर में एंजाइमों को कार्बोहाइड्रेट के साथ-साथ मनुष्यों या पोर्क जैसे अन्य omnivores पचाने के लिए आवश्यक नहीं है।

जो लोग पहले से ही अपने बिल्ली के मित्र अपने प्रामाणिक प्राकृतिक भोजन देते हैं, वे कई लाभों का पालन करने में सक्षम हैं। अक्सर एलर्जी और दस्त या मूत्र पथ के साथ समस्याएं जैसे रोग पूरी तरह से गायब हो सकते हैं। इसके अलावा स्वस्थ बिल्लियों के मालिकों ने महत्वपूर्ण बदलावों को देखा और अपने परिवार के सदस्य को अधिक महत्वपूर्ण, अधिक चंचल, अधिक जागृत और खाने के लिए उत्सुक बताया।

एक स्तर की सामग्री और पूर्ण प्राकृतिक आहार deberнa इस तरह के ए, बी के रूप में आवश्यक विटामिन के उच्च सामग्री के कारण vнsceras कि आवश्यक हैं 15-20% सहित विभिन्न कच्चे मांस (और मछली) के 85% से मिलकर बनता है होना करने के लिए या डी। न्यूनतम 10% में कच्ची हड्डियां होनी चाहिए, जिससे हमारी बिल्लियों को कैल्शियम की एक बड़ी मात्रा मिलती है। यह महत्वपूर्ण है कि हड्डियों को उनके कच्चे रूप में खाना पकाने के बिना दिया जाता है ताकि वे छिड़काव न करें और उन्हें बिना किसी समस्या के पचाने की अनुमति दी जाती है। अच्छी खबर यह है कि विभिन्न प्रकार की हड्डियां हैं जो हमारे बिल्ली के बच्चे पसंद कर सकते हैं, जैसे पंख या चिकन गर्दन। शेष 5% बांध के पेट की सामग्री को दोहराने की कोशिश करता है और उदाहरण के लिए, जड़ी बूटी, शैवाल, सब्जियां और / या फल, हमेशा कुचल दिया जाता है।

महत्वपूर्ण खुराक में टॉरिन है। हम में से कई जानते हैं कि बिल्लियों के लिए यह आवश्यक है, क्योंकि वे इसे उत्पादन करने में सक्षम हैं, लेकिन पर्याप्त मात्रा में नहीं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि वे अपने आहार के माध्यम से इस एमिनो एसिड में प्रवेश करें। शरीर के वजन प्रति किलो 50 मिलीग्राम प्रति किलो की सिफारिश की गई राशि है। दिल टॉरिन में बहुत समृद्ध होते हैं, लेकिन सुरक्षित पक्ष में रहने के लिए हमेशा पौष्टिक पूरक के रूप में टॉरिन जोड़ने की सलाह दी जाती है।




कच्चे मांस हमारी बिल्ली के लिए खतरनाक नहीं है, तो सबसे महत्वपूर्ण प्रश्नों में से यह आहार विचलनकर्ताओं से छूट नहीं है। जवाब बहुत आसान है: नहीं। बिल्ली की पाचन तंत्र कच्चे मांस को पचाने के लिए डिज़ाइन की गई है। इसके गैस्ट्रिक एसिड में 1.5 से 2 का पीएच होता है, जो बहुत अम्लीय होता है, जो मांस में पाया जा सकता है कि बड़ी संख्या में बैक्टीरिया को हानिरहित करने में सक्षम है। नियम के excepciуn सूअर का मांस, क्योंकि यह कच्चे राज्य Aujeszky वायरस है, जो बिल्लियों के लिए घातक हो सकती है संचारित कर सकते हैं है, इसलिए यह कच्चे सूअर का मांस देने से बचने के लिए सलाह दी जाती है।

सबसे पहले, यदि आप अपने बिल्ली को घर के बने कच्चे प्राकृतिक आहार में बदलने का प्रयास करते हैं, तो अपने आप को तेजी से उपलब्ध कई स्रोतों में शामिल करें और विविधता का चयन करें। आप एक ऐसे ब्रांड पर भी जा सकते हैं जो पूर्ण पोषित पोषण में व्यापक अनुभव वाले विशेषज्ञों द्वारा तैयार पूर्ण और संतुलित मेनू बेचता है, जैसे पुरामेनु।

यदि आप अधिक जानकारी में रुचि रखते हैं या इस प्रकार के भोजन के बारे में अधिक प्रश्न हैं, तो हमारी वेबसाइट puromenu.es पर जाएं या फेसबुक facebook.com/puromenu पर हमें फ़ॉलो करें।

पेरिसमेन में डोरिस रामिश, प्रमाणित कुत्ते और बिल्ली पोषण विशेषज्ञ

परामर्श के कुछ स्रोत:

https://savannahcat.de/katzenernaehrung.html

https://stateofpethealth.com/Content/pdf/Banfield-State-of-Pet-Health-Report_2014.pdf

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
कुत्तों और बिल्लियों की तरहकुत्तों और बिल्लियों की तरह
मिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटसमिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस
क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?
बिल्लियों को गाय के दूध पीने के लिए सलाह दी जाती है?बिल्लियों को गाय के दूध पीने के लिए सलाह दी जाती है?
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
घरेलू बिल्ली की उत्पत्तिघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
कुत्ते और बिल्ली की भोजन: प्लेट के सामने छह मतभेदकुत्ते और बिल्ली की भोजन: प्लेट के सामने छह मतभेद
क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?
बिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधितबिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधित
» » बिल्लियों चूहों खाएंगे या बार्फ़ आहार क्या होगा
© 2021 taktomguru.com