taktomguru.com

बेससेट ग्रिफॉन बेचता है

ग्रैंड और पेटिट के दो प्रकार के बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन हैं। दोनों स्वतंत्र दौड़ के रूप में पहचाने जाते हैं।

BassetGriffonVendeenसूरत। मूल रूप से फ्रांस से, बेसेट ग्रिफॉन वेंडीन एक मोटे, कठोर और मोटे फर के साथ गहरी छाती और छोटे पैरों वाली नस्ल है। अच्छी तरह से आनुपातिक ग्रैंड या पेटिट बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन उच्च से 50% अधिक होना चाहिए।

वे उत्कृष्ट गंध वाले कुत्ते हैं, इसलिए आज भी वे अपने शिकार कौशल के लिए उपयोग किए जाते हैं। ग्रैंड सूअर जैसे शिकार जानवरों के लिए ग्रैंड का उपयोग किया जाता है और पेटिट का उपयोग खरगोशों जैसे जानवरों के छोटे खेल शिकार के लिए किया जाता है।

ग्रेट बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन:

ऊंचाई: 15 - 18 इंच

वजन: 18-20 किलो

पेटिट बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन:

ऊंचाई: 13 - 15 इंच।

भार: 14 से 1 9 किग्रा।

औसत जीवन समय: 10 - 15 साल




स्वभाव. सक्रिय, जिद्दी और स्वतंत्र, बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन को एक मरीज और सहिष्णु मालिक की आवश्यकता होती है। वे हंसमुख, दयालु, बच्चों और अन्य कुत्तों के साथ अच्छे हैं, यह देश के जीवन के लिए सबसे उपयुक्त होगा। गंध की तीव्र भावना के कारण इसे एक अच्छी तरह से बाड़े वाले बगीचे की आवश्यकता होती है, क्योंकि यह किसी भी मजबूत गंध का पता लगाने की कोशिश करेगा। वे मानव ध्यान चाहते हैं, इसलिए उन्हें लंबे समय तक अकेले छोड़ना उचित नहीं होगा।

ट्रेनिंग. बेससेट ग्रिफॉन वेंडीन का प्रशिक्षण सुसंगत होना चाहिए, क्योंकि वे प्रकृति से आज्ञाकारी नहीं हैं, यह जानना सबसे अच्छा है कि बॉस शुरुआत से कौन है, अन्यथा, वे प्रमुख नेता बनने की कोशिश करेंगे।

स्वच्छता. वे छोटे बाल छोड़ देते हैं, इसलिए इसे गंदगी को हटाने के लिए निरंतर सफाई की आवश्यकता नहीं होती है। मुंह के निचले हिस्से में और आसपास के बाल नियमित रूप से साफ किए जाने चाहिए और आपको इसे ट्रिम करने की आवश्यकता हो सकती है।

नोट: बाकी फर को छंटनी नहीं की जानी चाहिए।

ट्रेनिंग. बेससेट ग्रिफॉन वेंडीन ऊर्जावान कुत्ते हैं और खुश होने के लिए हर दिन लंबी सैर की आवश्यकता होती है। उन्हें अपने प्राकृतिक शिकार प्रवृत्तियों के कारण छीन लिया जाना चाहिए।

स्वास्थ्य.

मिर्गी: यह एक जब्त विकार है जो इस नस्ल में दिखाई दे सकता है। बरामदगी चेहरे या पालतू के एक हिस्से में एक दूर देखो या संकुचन से भिन्न हो जाता है बग़ल में, भौंकने, उसके दांत,, पीसना पेशाब शौच और उसके सदस्यों घूम रहा है। दौरे आमतौर पर अचानक दिखाई देते हैं और उसी तरह समाप्त होते हैं, और सेकंड से मिनट तक चल सकते हैं। विकार कोई कारण ज्ञात नहीं है, तथापि, यह महत्वपूर्ण पालतू के समग्र स्वास्थ्य को निर्धारित करने और सुनिश्चित करें कि कोई अंतर्निहित बीमारी है कि बरामदगी कारण बनने वाली नहीं है बनाने के लिए एक पशु चिकित्सक का परीक्षण करने के लिए है। उपचार में एंटीकोनवल्सेंट दवाएं शामिल हो सकती हैं। हमेशा एक पशुचिकित्सा की सलाह की तलाश करें।

माल या हिप डिस्प्लेसिया: यह नारी की हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट में परिणाम देता है। सर्जरी से इस स्थिति को राहत मिल सकती है, हालांकि कुत्तों और मालिकों के परिणामों के साथ। डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों आमतौर पर उसी स्थिति के साथ पिल्लों का उत्पादन करते हैं। खरीदारों से पूछना चाहिए कि क्या पिल्ला के पिता और मां दोनों में हाल ही में मूल्यांकन किया गया है और हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। प्रमाण पत्र देखे बिना उत्तर के लिए हाँ न लें, और पशु-चिकित्सक को लेने के लिए एक प्रतिलिपि मांगें।

फेलिंग विस्थापन: घुटने के जोड़ों (यह भी तरल गिरा या हड्डी उखड़ गई घुटनों के रूप में जाना जाता है) में फिसल छोटे नस्लों में एक आम समस्या है। इस स्थिति में, घुटने टेक अपने नाली से बाहर निकलता है और जांघ की हड्डी (मादा) के खिलाफ अपने प्राकृतिक नाली के बजाय चलता है। हालांकि यह एक विरासत स्थिति है, और सक्रिय छोटे नस्लों अपनी प्राकृतिक गतिविधियों उत्पाद विकसित करने के लिए करते हैं (चारों ओर जगह जगह से कूद फर्नीचर और अन्य के रूप में ऐसी वस्तुओं)।

Basset-ग्रिफ़्फ़ॉन Vendeen;इतिहास। बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन दौड़ 16 वीं शताब्दी में वापस आती है। वे मूल रूप से पश्चिमी फ्रांस के ग्रामीण क्षेत्र वेंडिइन से हैं। वेंडेन्स दक्षिणी हाउंड (फ्रांस के दक्षिण के सफेद कुत्ते) और इटली के मोटे-पंख वाले कुत्तों के प्रत्यक्ष वंशज हैं। ग्रिफॉन वेंडिइन, पेटिट और ग्रैंड की दो किस्में हैं। दोनों मूल रूप से एक ही लिटर में पैदा हुए थे और 1 9 70 तक यह नहीं था कि इन दो किस्मों को पार करना प्रतिबंधित था। 1 9 50 के दशक में वे स्वतंत्र किस्मों के रूप में अलग हो गए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
बासेट के प्रकार के प्रकारबासेट के प्रकार के प्रकार
संपर्कसंपर्क
लिंकलिंक
ब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोगब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोग
किसी न किसी बाल ब्रूसल्स और मुलायम बालों में से एक के ग्रिफॉन के बीच अंतरकिसी न किसी बाल ब्रूसल्स और मुलायम बालों में से एक के ग्रिफॉन के बीच अंतर
हार्ड बाल ग्रिफॉन नस्ल - बटेर और खरगोश शिकारहार्ड बाल ग्रिफॉन नस्ल - बटेर और खरगोश शिकार
कम ऊर्जा के स्तर वाले कुत्ते और जो बालों को नहीं छोड़ते हैंकम ऊर्जा के स्तर वाले कुत्ते और जो बालों को नहीं छोड़ते हैं
गैसेट ब्लू बेससेट दौड़गैसेट ब्लू बेससेट दौड़
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
» » बेससेट ग्रिफॉन बेचता है
© 2021 taktomguru.com