taktomguru.com

कुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन

कुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन

कुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन

बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन: कैनिस परिचित

परिवारकैनिड्स

आदेश: मांसाहारी।

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: विभिन्न आकारों की दो किस्मों की अनुमति है, सबसे बड़े व्यक्ति को 38 और 42 सेमी के बीच क्रॉस पर ऊंचाई की आवश्यकता होती है, और छोटी, अधिकतम ऊंचाई 34 से 38 सेमी होती है। सिर अच्छी तरह से आनुपातिक है, एक स्काउट है जो लंबे समय तक whiskers के साथ, टिप पर विस्तार और चौकोर है। नाक की गन्ना, समझदारी से सीधे, एक अच्छी तरह से चिह्नित `स्टॉप` के साथ विस्तारित और गुंबद खोपड़ी में शामिल हो जाती है। आंखों, बड़े और काले, भौहें के बालों से ढंका नहीं जाना चाहिए।

कान कम पैदा होते हैं और संकीर्ण और पतले होते हैं, मुलायम अंडाकार में समाप्त, लंबे और चिकनी बाल के साथ कवर किया जा रहा है। गर्दन, बिना पर्दे के, लंबे और पतला, अच्छी तरह से muscled है। गिरने वाले थोरैक्स के ठोस और विस्तारित ट्रंक, थोड़ा गोलाकार पसलियों के लिए गहरी और उत्तल धन्यवाद। छोटे, ठोस अंग, सीधे पिछले वाले, पीछे की हॉक्स के साथ कुछ हद तक झुकाव। पैर बड़े, मजबूत और प्रतिरोधी हैं, पूरी तरह से कॉल किए गए पैर पैड के साथ।

उच्च जन्म, लंबी और पतली पूंछ, जब जानवर उत्साहित होता है तो इसे `स्किमिटार` में ले जाया जाता है। सफेद और भूरे रंग या भूरे चिह्नों और त्रिकोणीय रंग के साथ सफेद: सफेद, काले और भूरे या सफेद, ग्रे और तन बाल, चिकनी, कठिन, मध्यम लंबाई, वर्दी टन गहरे पीले या भूरा सफेद `खरगोश`, दो रंग में हो सकता है। निस्संदेह, महान Griffon के वंशज अलग रक्त शिकारी कुत्तों और यूरोपीय Bracos से योगदान के साथ कुछ साल पहले आकार के दो किस्मों आज स्वीकार किया निर्धारित किया है।




जीवनकाल: बारह तेरह साल।

आवास: बेहद बहुमुखी, यह क्षेत्र केनेल या बड़े शहरों के क्लासिक अपार्टमेंट को समान रूप से उपयुक्त तरीके से समायोजित करता है। उनके अग्निमय, बेचैन और दयालु गुस्से में अभ्यास और प्रचुर मात्रा में जरूरत होती है, हालांकि कठोर नहीं, खेलते हैं। 8 या 10 एम 2 की छत दैनिक चलने, इस अनुकूलनीय और दोस्ताना कुत्ते की बाहरी आवश्यकताओं के बिना किसी भी नुकसान के बिना आपूर्ति कर सकती है।

खाद्य: इसके लिए सामान्य कुत्ते आहार की आवश्यकता होती है, विशेष रूप से पके हुए और बारीक कटा हुआ सब्जियों और गाजर के साथ समृद्ध, जो एक रखरखाव राशन के रूप में 1,300 से 1,500 किलो / दिन की आपूर्ति करता है। दैनिक भोजन में कुत्तों के लिए यौगिक फ़ीड की एक छोटी मात्रा को जोड़ना संभव और सुविधाजनक है, और शिकार या क्षेत्र के दिनों के दौरान आप केवल आसान और सुविधाजनक परिवहन के इस भोजन के साथ ही भोजन कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि उनके पास अक्सर साफ पानी होता है और ताजा है कि आप दानेदार फ़ीड को पचाने के लिए सामान्य से अधिक मात्रा में आवश्यकता होगी।

चरित्र और व्यवहार: हंसमुख, चंचल, अनुकूलनीय, निपुण और शानदार शिकारी, यह थकाऊ शिकार दिनों में एक ईर्ष्यापूर्ण प्रतिरोध और बहादुरी को दर्शाता है।

दैनिक देखभाल: बाहरी परजीवी के कोट और रोकथाम की सावधानीपूर्वक ब्रशिंग।

प्रजनन: शेष प्रजातियों के संबंध में महत्वपूर्ण मतभेदों के बिना, दोनों किस्मों के बीच संकरण से बचने के लिए, प्रजनन स्टॉक का आकार, देखभाल की जानी चाहिए। अक्सर लिटर होते हैं जिन्हें स्तनपान के दौरान कृत्रिम समर्थन की आवश्यकता होगी।

रोगों: कुछ प्रजनन हमलों के लिए कुछ प्रवृत्तियों इस नस्ल के कुछ उपभेदों में दिखाई देते हैं। वे आम तौर पर मजबूत, स्वस्थ और विशिष्ट स्थितियों के बिना होते हैं। इसके कोट का विशेष बनावट इसे विशेष परजीवी के उपनिवेशीकरण के लिए विशेष रूप से संवेदनशील बनाता है जो गर्दन क्षेत्र, बगल और इंजिनिनल क्षेत्र में केंद्रित हो सकता है।

कुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैरेन टेरियर नस्ल के लक्षणकैरेन टेरियर नस्ल के लक्षण
Bergamasco चरवाहे कुत्ता चराईBergamasco चरवाहे कुत्ता चराई
बेल्जियम ग्रिफॉन कुत्ता - आसानी से प्रशिक्षित ब्रैबेंटिनोबेल्जियम ग्रिफॉन कुत्ता - आसानी से प्रशिक्षित ब्रैबेंटिनो
फ्रेंच tricolor कुत्ताफ्रेंच tricolor कुत्ता
कुत्ते मूडीकुत्ते मूडी
मैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चामैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चा
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
बेससेट ग्रिफॉन बेचता हैबेससेट ग्रिफॉन बेचता है
बासेट के प्रकार के प्रकारबासेट के प्रकार के प्रकार
किसी न किसी बाल ब्रूसल्स और मुलायम बालों में से एक के ग्रिफॉन के बीच अंतरकिसी न किसी बाल ब्रूसल्स और मुलायम बालों में से एक के ग्रिफॉन के बीच अंतर
» » कुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन
© 2021 taktomguru.com