taktomguru.com

आंतों परजीवी

आंतों परजीवी
वहाँ आंतों parasitosis की एक किस्म ऐसे सभी vуmitos, दस्त, आहार ... जो mбs लगातार कारण हम पशु चिकित्सा clнnica की ओर रुख कर रहे हैं के रूप में जठरांत्र की स्थिति का उत्पादन कर रहे हैं। यहां हम सबसे आम चर्चा करेंगे।

इंटेस्टिनल प्रोटोज़ोसिस

coccidiosis
उत्पादन protozoans कि उपकला आंतों cйlulas पर बसने Delgado- अक्सर विशेष रूप से पिल्लों में जठरांत्र गड़बड़ी उत्पादन के कई समूहों, लेकिन tambiйn को प्रभावित करता है immunosuppressed, पर बल दिया या कुछ genйtica predisposiciуn के साथ वयस्कों। यह आमतौर पर केनेल या केनेल कुत्तों में अधिक बार होता है। यह अंडे को निगलना करते समय अनुबंध करता है जो मल के माध्यम से अन्य व्यक्तियों को निष्कासित करता है।
आवर्ती दस्त, निर्जलीकरण और वजन घटाने के उत्पादन के अलावा, भारी उपद्रव, जानवर की मौत का कारण बन सकता है।

giardiasis
यह जिआर्डियास एसपीपी द्वारा उत्पादित किया जाता है, जो छोटी आंत में स्थापित होते हैं, और प्रजातियों की संख्या अज्ञात है। यह बीमारी अक्सर विषम होती है हालांकि यह विभिन्न तीव्रता के दस्त और एंटरिटिस का कारण बन सकती है। यह आमतौर पर सबसे कम उम्र के जानवरों या immunosuppressed लोगों को प्रभावित करता है।


इंटेस्टिनल CESTODOSIS
आम तौर पर वे असम्बद्ध प्रेम होते हैं, ताकि उन्हें माना जा सके कि जानवर के मल में इन एस्ट्रबिलोस के नमूने पाए जाते हैं, कि अवसरों में एक महान गतिविधि दिखाई दे सकती है।

मेरे पास था
किस्मों की भीड़ द्वारा बनाई गई, वे कुत्ते तक पहुंचने वाले जानवरों के विसर्जन के इंजेक्शन के माध्यम से कुत्ते तक पहुंच जाते हैं। वे छोटी आंत में बस जाते हैं।

पट्टकृमि
कुत्तों में बहुत आम पट्टकृमि granulosus, मैं जाना जाता mбs रूप hidatidosis- छोटी आंत में रहता है हालांकि hidatнdico पुटी hнgado और फेफड़ों में होता है। soluciуn ъnica की स्थिति में पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित antihelmнnticos की जिससे periуdica administraciуn और जानवरों के ingestiуn नहीं vнsceras, विशेष रूप से भेड़ की सिफारिश की estirparlo- है।

इंटेस्टिनल नेमाटोडासिस




Ascaridiosis
यह निमाटोड्स (गोल कीड़े) के एक सेट द्वारा उत्पादित एक बीमारी है जो उनके वयस्क राज्य में बड़ी आंत में दर्ज की जाती है। अधिक घटनाओं के साथ पिल्ले को प्रभावित करता है। कुत्ते पीड़ित मांस या अंडे बीच ingestiуn जानवरों ingestiуn से आया, लेकिन विशेष रूप से नाल travйs या स्तनपान के दौरान दूध travйs।
लक्षणों के विकास के चरण के आधार पर, लक्षण अलग-अलग होंगे। वे लार्वा कर रहे हैं, कुत्ता एक clнnico बॉक्स respiratorias- परिवर्तन mostrarб अगर वे वयस्क हैं, mostrarб entйricas- स्थिति इतनी उपचार अलग segъn लार्वा है या वयस्कों afecciуn उत्पन्न कर रहे हैं।

Ancilostomidiosis
यह घरेलू जानवरों की छोटी आंत में रक्त-निर्माण निमाटोड के प्रवेश के कारण हेल्मिंथ इन्फेस्टेशन द्वारा उत्पादित किया जाता है। यह आमतौर पर प्रजनन जानवरों, शिकार क्षेत्रों में आदि में एक उच्च घटना है। उपद्रव को मौखिक मार्ग से अंडे के इंजेक्शन द्वारा उत्पादित किया जाता है, पेर्कुटियंस, ट्रांसप्लासेन्टल या लैक्टोजेनिक मार्ग, सबसे अधिक बार। लक्षण चित्र कटनी या श्वसन हो सकता है, लेकिन सबसे स्पष्ट नैदानिक ​​संकेत एनीमिया है।
यदि एक सही और कुशल deworming नहीं किया जाता है, तो यह बहुत छोटे पिल्ले में मौत का कारण बन सकता है।

Trichurosis
जंगली जानवरों में बहुत आम है। यह पिल्लों की तुलना में अधिक वयस्कों को प्रभावित करता है, जो मिट्टी से अंडे को निगलना, आर्द्र क्षेत्रों में पर्याप्त मात्रा में और पर्याप्त तापमान से पीड़ित हैं। चूंकि अंडे बहुत प्रतिरोधी होते हैं, इसलिए उपचार बेहतर प्रोफाइलैक्टिक होता है क्योंकि उन्मूलन मुश्किल होता है। यह आमतौर पर अन्य परजीवी के साथ होता है।

परजीवीसिस मनुष्य को प्रभावित कर सकता है, इस कारण से यह पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित आवधिक विलुप्त होना आवश्यक है और इष्टतम स्वच्छ स्थितियों को बनाए रखता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आंतों की समस्याओं वाले कुत्तों के लिए सलाहआंतों की समस्याओं वाले कुत्तों के लिए सलाह
दस्त के साथ एक कुत्ते में अलार्म संकेतदस्त के साथ एक कुत्ते में अलार्म संकेत
मेरे कुत्ते में दस्त के कारणमेरे कुत्ते में दस्त के कारण
मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या करूँ?मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या करूँ?
कुत्तों में Parvovirusकुत्तों में Parvovirus
एक कुत्ते में दस्त का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में दस्त का इलाज कैसे करें
कुत्ते में दस्तकुत्ते में दस्त
पक्षियों के आंतरिक परजीवी - जोखिम कारकपक्षियों के आंतरिक परजीवी - जोखिम कारक
अज्ञात दुश्मन: कोसिडियाअज्ञात दुश्मन: कोसिडिया
पिल्ला में सबसे लगातार बीमारियांपिल्ला में सबसे लगातार बीमारियां
» » आंतों परजीवी
© 2021 taktomguru.com