taktomguru.com

पिल्ला में सबसे लगातार बीमारियां

पिल्ला में सबसे लगातार बीमारियां
टेक्स्ट: जोसे एनरिक ज़ल्दीवर
अगर मैंने कुछ साल पहले इस लेख को लिखा था, तो मुझे कोई संदेह नहीं है कि पहली बीमारियों का नाम मैंने क्लासिक वायरल बीमारियों, अर्थात् डिस्टेंपर और पार्वोवायरस होगा। उनके बारे में भूलने के बिना, पशु चिकित्सा क्लिनिक में आजकल हम उनसे प्रभावित कुछ पिल्ले देखते हैं और फिर भी, कई दूसरों के साथ दिखाई देते हैं जिन्हें हमने कई वर्षों पहले ही देखा था। हम इस कथन से आश्चर्यचकित हो सकते हैं, लेकिन अगर मैं इस बात की पुष्टि करता हूं कि रुझान, जिसे मैं इस मामले में फैशन के रूप में वर्गीकृत नहीं कर सकता, तो मैं गलत नहीं हूं।

अनुशंसित किताबें:
डीओजी स्वास्थ्य
मेरे डीओजी कान

हमारे स्टोर पर जाएं!
एक उदाहरण उदाहरण देने के लिए, पिछले मई के दौरान तीन क्लिपियों को डिमोडिकोसिस या डेमोडेक्टिक मैंज नामक एक शर्त के साथ हमारे क्लिनिक में प्रस्तुत किया गया था। एक फ्रेंच बुलडॉग, एक Pomeranian और Shar- पी, जो अपने त्वचा पर खुजली घावों था और, के बाद उचित विश्लेषण रोग के साथ का निदान किया गया है। मुझे नहीं लगता कि ऐसे पैथोलॉजी से परिचित कई पाठक हैं, और आप में से कई ने इसके बारे में भी नहीं सुना होगा। मुझे बहुत चिंतित है कि इस बीमारी, कभी-कभी विनाशकारी परिवर्तनों के साथ, ऐसी घटनाओं के साथ होती है जो कि मैंने जिस कैस्यूस्ट्री को इंगित किया है उसे चिह्नित करने के लिए प्रतीत होता है। यह जानने के लिए कि यह क्या है, मैं इसे नीचे वर्णित करूंगा।
डेमोडायोसिस या डेमोडेका सर्ना

यह बाल follicles में पतंगों की आबादी में वृद्धि कुत्ते की एक सूजन परजीवी बीमारी है, जो अक्सर furunculosis और माध्यमिक बैक्टीरिया संक्रमण का कारण बनता है। इसे स्थानीयकृत या सामान्यीकृत किया जा सकता है। Demodex canis एक घुन कि कम मात्रा बाल कूप और वसामय ग्रंथियों को आबाद करने में कुत्ते की त्वचा के सामान्य जानवरों का हिस्सा है और आम तौर पर है।
giardiasis
यह उन बीमारियों में से एक है जो छोटे जानवरों के चिकित्सकों को अक्सर मिलने वाले पिल्लों में नहीं मिल रहे हैं। यह एक आंतों का प्रोटोजोआ है जो हमारे पिल्लों में दस्त का कारण बनता है। यह सिस्ट के इंजेक्शन के माध्यम से अत्यधिक संक्रामक है जो फेकिल पदार्थ में निष्कासित होने पर तत्काल संक्रामक होता है। कभी-कभी, कम से कम, संक्रमित कुत्ते कोई लक्षण नहीं दिखाते हैं। वे पिल्लों के 50 प्रतिशत और यहां तक ​​कि 100 प्रतिशत हैचरियों में भी उपस्थित हो सकते हैं। रोग की अभिव्यक्ति तीव्र, अड़चन या पुरानी हो सकती है। मुलायम, फोमनी, तेल, भारी दस्त के साथ खाद्य पाचन (मैलाबोरोशन सिंड्रोम) में परिवर्तन और आमतौर पर, गंध की गंध होती है। लक्षणों की दृढ़ता से बड़ी कमजोरी हो सकती है।
Coccidiosis



यह पिल्ले में दस्त का एक और कारण है जिसके साथ हम अपने क्लीनिक में अक्सर "बहुत" पाते हैं। कारण एजेंट को इसोस्पोरा कैनिस कहा जाता है। इसका परिणाम रक्त के साथ दाग, कभी-कभी या लगातार, म्यूकोइड डायरिया के लिए पानी में होगा। क्रिस्टोस्पोरिडियम के कारण एक विशेष रूप से गंभीर विविधता होती है, जो आंतों के श्लेष्म में गंभीर घावों का कारण बनती है। कभी-कभी, वे गंभीर गैस्ट्रोएंटेरिक लक्षण पैदा कर सकते हैं जिन्हें पुनरावृत्ति की आवश्यकता होगी। निदान मल विश्लेषण द्वारा किया जाता है, जहां परजीवी oocysts दिखाई देगी।
TOXACARAS
कुत्तों में एस्केरिडियसिस, मुख्य रूप से पिल्ले में, टॉक्सैकारा कैनिस के कारण होता है और कभी-कभी, टॉक्सैकारा लियोना द्वारा। वे अपेक्षाकृत बड़े परजीवी हैं, दस सेंटीमीटर लंबा। बड़ी मात्रा में उनकी उपस्थिति आंत फैलाना और पेट का दर्द, आंतों गतिशीलता के साथ हस्तक्षेप, अक्षमता का कारण भोजन और, शायद ही कभी, आंत्र रुकावट या टूटना का लाभ लेने के कर सकते हैं। अक्सर, पिल्ले लार्वा से भ्रूण तक प्लेसेंटा के माध्यम से संचरण द्वारा परजीवी उत्पन्न होते हैं। स्तनपान द्वारा ट्रांसमैमरी संचरण भी होता है। जीवन के पहले महीने के दौरान, संक्रमित नवजात शिशु पेट के दर्द के साथ थोड़े समय में कमजोर हो सकते हैं। पुराने पिल्ले पर्यावरण में बिखरे हुए अंडों को खाकर संक्रमित हो सकते हैं, खासकर पार्कों में या उन जगहों पर जहां कुत्तों की बड़ी संख्या केंद्रित होती है।
CHEILETIELOSIS
यह एक बेहद संक्रामक परजीवी त्वचा रोग है, जो चेलेटिला पतंग के साथ उपद्रव के कारण होता है। यह अक्सर विलुप्त होने और तीव्र खुजली की उपस्थिति होती है। यह अक्सर पतंग के बड़े आकार और अत्यधिक विलुप्त होने के कारण "चलने वाले डैंड्रफ" के रूप में जाना जाता है। यह मानव प्रजातियों के प्रति संक्रामक है और, वास्तव में, इसे अक्सर अपने मालिकों में परजीवी की उपस्थिति से कुत्ते में निदान किया जाता है। सबसे लगातार नैदानिक ​​संकेत desquamation है, जो फैल सकता है या पट्टिका। घाव आमतौर पर कुत्ते के पृष्ठीय हिस्से में स्थित होते हैं।
कैनिन संक्रमित ट्रैक्कोब्रोनिटिस (TOS डे लॉस पेरेरास)
मैंने इस बीमारी को इस लेख में शामिल करने का फैसला किया है, हालांकि यह किसी भी उम्र में हो सकता है, यह पिल्लों में काफी बार होता है। यह श्वसन वायरस या बैक्टीरिया, कवक, mycoplasmas, परजीवी या अन्य विषमय रोगाणुओं के आक्रमण है, जो चोटों प्रदान करता है और नैदानिक ​​लक्षण को बढ़ावा देता है की वजह से उपकला को नुकसान की घटना के कारण होता है। यह उन जगहों पर अधिक आम है जहां कुत्ते केंद्रित होते हैं, अक्सर स्वच्छता की स्थिति के तहत जो आदर्श से कम होते हैं। पिल्लों में छह सप्ताह से छह महीने तक यह अधिक गंभीर है। लक्षण गैर-अस्तित्व से हल्के या उच्चारण तक हो सकते हैं, जिससे निमोनिया होता है।
कैनिन मुथ
यह एक तीव्र या सूक्ष्म बीमारी है, संक्रामक, febrile और अक्सर श्वसन, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल, यूरोजेनिक, ओकुलर और केंद्रीय तंत्रिका तंत्र अभिव्यक्तियों के साथ घातक है। यह कैनाइन डिस्टेंपर वायरस (सीएमवी) के कारण होता है। वायरस की प्रविष्टि हवा से होती है। नाक गुहा, फेरनक्स और फेफड़ों से, वायरस लिम्फ नोड्स तक पहुंचता है जहां इसकी प्रतिकृति होती है। यहां से यह श्वसन पथ, पाचन तंत्र, यूरोजेनिक प्रणाली और केंद्रीय तंत्रिका तंत्र (सीएनएस) में फैलता है। बीमारी के दौरान दिखाई देने वाले कई लक्षण माध्यमिक जीवाणु संक्रमण द्वारा उत्पादित होते हैं।
parvovirus
Parvovirus अन्य वायरल बीमारी है कि कई सालों से नैदानिक ​​पशु चिकित्सकों को चेक में लाया। सौभाग्य से, वर्तमान में यह एक रोगविज्ञान है जिसे हम अपने केंद्रों में कम और कम मानते हैं। पिछले कुछ सालों में इस वायरस के कई उत्पीड़न का मतलब यह है कि कुत्तों में हमारे लिए कभी-कभी किए गए उपचार दूसरों में समान प्रभाव नहीं प्राप्त करते थे। फिर भी, यह एक ऐसी बीमारी है जो अभी भी उन स्थानों को अक्सर प्रभावित करती है जहां पिल्लों की उच्च सांद्रता बिना प्रतिरक्षा परिपक्वता या खराब टीकाकरण की जाती है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए मिक्टुरिशन प्रतिरोधीकुत्तों के लिए मिक्टुरिशन प्रतिरोधी
गर्मी के बाद स्वच्छता उपायोंगर्मी के बाद स्वच्छता उपायों
धूम्रपान का श्वासधूम्रपान का श्वास
पॉज़ुएलो डी अलारकॉन (मैड्रिड)पॉज़ुएलो डी अलारकॉन (मैड्रिड)
छोटी आंत के रोगछोटी आंत के रोग
पशुचिकित्सा की पहली यात्रा, कब? क्यों?पशुचिकित्सा की पहली यात्रा, कब? क्यों?
खरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँखरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँ
कैनाइन ऑन्कोलॉजी (i)कैनाइन ऑन्कोलॉजी (i)
व्यवहारिक उपचार: "क्यूबा" और मोजेव्यवहारिक उपचार: "क्यूबा" और मोजे
खरोंच और इसके लक्षण क्या हैंखरोंच और इसके लक्षण क्या हैं
» » पिल्ला में सबसे लगातार बीमारियां
© 2021 taktomguru.com