taktomguru.com

एक अप्रत्याशित और जटिल बचाव का इतिहास

बचाव कुत्ता

जैसा कि हमने प्रेजेंटेशन पोस्ट में पहले से ही उल्लेख किया है यह एक कुत्ता चीज है

 चलो उनसे संबंधित सब कुछ के बारे में बात करते हैं उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए कैसे, उनके साथ अपने व्यक्तिगत अनुभवों के लिए स्वास्थ्य के माध्यम से जा रहा है। और यही आज की पोस्ट के बारे में है, व्यक्तिगत इतिहास मेरे कुत्ते के साथ दस साल पहले मेरे साथ क्या हुआ? मुझे लगता है कि, सौभाग्य से, मुझे ग्रामीण इलाकों में कुत्तों को बाहर रखने की संभावना है। वहां वे अपने प्राकृतिक आवास में उठाए गए हैं, वे खुश हैं और मुश्किल से समस्याएं हैं। लेकिन कई बार हम भूल जाते हैं कि जब हम कुत्तों के बारे में बात करते हैं, हम जानवरों के बारे में बात करते हैं, और जब हम मैदान में जानवरों के बारे में बात करते हैं तो हम बात करते हैं प्रकृति. और कुछ भी हो सकता है।

एक सामान्य दिन ...

कहानी एक सामान्य दिन हुई, जब मैं एक लड़का था तो मेरे पिता देश के घर आए जहां मेरे कुत्ते थे। उनमें से एक को छोड़कर, हर कोई था, जो कहीं भी नहीं देखा गया था। मैदान के चारों ओर देखने के बाद, उन्होंने निष्कर्ष निकाला कि कुतिया ने शायद बाड़ में एक छेद बनाया था वह भाग गया था, ऐसा कुछ जो भूमि में बहुत सी सुरक्षा के लिए हो सकता है। मेरे कुत्ते, उसके लिए मेरे पास लगभग 3-4 साल होंगे। और जमीन को लात मारने और व्यावहारिक रूप से सभी संभावनाओं को त्यागने के बाद, वह जमीन पर एक छेद में भाग गया जिसने अपना ध्यान खींचा।

अंधा ठीक है

और मैं विशेष रूप से कहता हूं, क्योंकि वह छेद बिल्कुल उस जगह पर था जहां अंधा ठीक है घर का जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए एक अंधेरा, या सेप्टिक टैंक आमतौर पर ग्रामीण इलाकों में और उन जगहों पर पाया जाता है जहां सीवेज चैनलिंग नहीं होती है। नाम पता चलता है, एक प्राकृतिक पृथ्वी पर कम आंका जलाशय, कंक्रीट ब्लॉक द्वारा समर्थित है, जो आंतरिक रूप से दीवारों और फर्श इतना है कि तलछट वहाँ आने में छेद है जमा किया जा रहा है, और अपने स्वयं के प्राकृतिक चक्र, वे में पुनर्नवीनीकरण धरती आप समझ जायेंगे, वहाँ साबुन कपड़े धोने की मशीन, डिशवाशर, और किसी भी तरल है कि नीचे घर से एक नाली डालना कर सकते हैं सहित सीवेज के सभी प्रकार, पहुंचें।

स्थिति से चूक गए, मेरे पिताजी वह छेद में peeked, यह बहुत विस्तृत, व्यास में एक मीटर से थोड़ा कम नहीं था, और देखा कि सुरक्षा वजह से जमीन रास्ता दिया नाबदान डूब गया था था। इन प्रकार के कुओं में एक वेंट और एक छोटा आउटलेट / इनलेट होना चाहिए। रासायनिक प्रतिक्रियाओं एक पूरी तरह से अव्यावहारिक भीतर होने जीवन वातावरण, unventilated, जिसमें रासायनिक एकाग्रता न केवल विषाक्त और घातक है बनाने के लिए है, लेकिन आग लगने की स्थिति में एक वास्तविक खतरा बन सकता है। एक ग्रामीण भूमि में ए ऊंचाई के 1,800 मीटर से अधिक, सर्दियों में तूफान कठिन है, बर्फ और ठंड के पास शहर के लोगों के साथ कुछ लेना देना नहीं है सामग्री बाहर पहनते हैं.




काला कुत्ताछेद के माध्यम से देख रहे हैं, और मुश्किल से ध्यान देने योग्य, आप दो काले आँखें और कुछ ऐसा देख सकते थे जो एक स्नाउट की तरह दिखता था, जिसमें सबसे नाक अंधेरे में एक नाक फंस गया हम कल्पना कर सकते हैं। कुतिया कुएं में गिर गया था, सबसे अधिक संभावना है कि, इसके माध्यम से जा रहा है जमीन दी जो एक समय जब कोई भी घर नहीं था, और इसी तरह एक बोर या किसी अप्रत्याशित तत्व की भूमि उत्पन्न हो सकती थी।

एक कुत्ते को एक बेहद खतरनाक स्थिति में कैसे बचाएं

सबसे पहले, आपको होना है सामान्य ज्ञान और साहस के साथ खुद को बांट. मेरे पिता ने सबसे सुरक्षित तरीके से कपड़े पहने, दस्ताने, निविड़ अंधकार पैंट, मुखौटा और उस समय उनके पास जो कुछ भी था, पहना था। उसने लकड़ी की सीढ़ी ली और साहस से सशस्त्र होकर कुएं के पास चला गया और कुत्ते को अपने साधनों से बाहर खींच लिया। एक अंधेरे कुएं में जाकर मृत्यु के खतरे का पर्याय बन गया है, हालांकि इसका उपयोग न्यूनतम है। जब उसने हमें घर पर बताया (वह था केवल उस समय), हमने क्रेडिट नहीं दिया। अभी कुतिया धोया पूरे, कीटाणुशोधन और वह wormed, घर के पोर्च पर झूठ बोलते हुए, एक अनोखा दृश्य छोड़कर, जो किसी ने सुना, उसके लिए अविश्वसनीय।

उस समय, हम सब खो दिया उम्मीद स्पष्ट रूप से अच्छी तरह से होने के बावजूद, हमारे कुत्ते को फिर से जिंदा देखने के लिए। हम नहीं जानते थे कि वहां कितने सटीक घंटे हुए थे, और इससे भी बदतर, यह इंजेक्शन, सांस लेने या किसी अन्य तरीके से संक्रमित हो सकता है। हालांकि, और हम अभी भी नहीं जानते कि कैसे कुतिया ठीक था। उसकी नजर बात की। वह पूरी तरह से जानता था कि वह गया था जीवन बचाया और यह स्थिति इतनी गंभीर थी कि आगे बढ़ने में सक्षम न हो। मैंने अपने जीवन में उस दिन की तुलना में एक मजबूत धन्यवाद नहीं देखा है जिसने उस दिन उसकी आंखें और आज भी दिखायीं।

मुबारक अंत ..

एक सप्ताह बीत गया और कुत्ते का स्वास्थ्य स्थिर रहा। पशुचिकित्सा ने हमें बताया कि स्पष्ट रूप से कोई आंतरिक संक्रमण या रक्त नहीं था, लेकिन वह कभी भी देखा गया सबसे अजीब मामला था। एक कुत्ते उस स्थिति में गिना नहीं होता था, लगभग 95% मौका के साथ। साल बीत गए और सच्चाई यह है कि यह एक कुतिया कभी बीमार, गर्भाशय के संक्रमण के अलावा, 10 साल बाद, मुझे नहीं लगता कि यह है कि यह यह से कोई लेना देना नहीं है किया गया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रॉबर्ट पैटिन्सन: ब्रेकिंग डॉन टीम अपने कुत्ते के साथ प्यार में गिर गईरॉबर्ट पैटिन्सन: ब्रेकिंग डॉन टीम अपने कुत्ते के साथ प्यार में गिर गई
माँ, मुझे एक कुत्ता चाहिए!माँ, मुझे एक कुत्ता चाहिए!
एक और कुत्ते को अपनाने के दौरान अनुकूलन की समस्याएंएक और कुत्ते को अपनाने के दौरान अनुकूलन की समस्याएं
जादुई क्षण: आंद्रे वेनेगास की बिल्लियोंजादुई क्षण: आंद्रे वेनेगास की बिल्लियों
वे मुझे "पीपीपी" कहते हैंवे मुझे "पीपीपी" कहते हैं
बस्टर, मौसम विज्ञानी खरगोशबस्टर, मौसम विज्ञानी खरगोश
बिल्लियों इतनी स्वतंत्र नहीं हैं: सैली की कहानीबिल्लियों इतनी स्वतंत्र नहीं हैं: सैली की कहानी
क्या आप बता सकते हैं कि घर कुत्ते की तरह कब गंध करता है?क्या आप बता सकते हैं कि घर कुत्ते की तरह कब गंध करता है?
पहला परीक्षणपहला परीक्षण
बेगी, अंधेरे कुत्ते की सैरबेगी, अंधेरे कुत्ते की सैर
» » एक अप्रत्याशित और जटिल बचाव का इतिहास
© 2021 taktomguru.com