taktomguru.com

पेट की बीमारियां

पाठ: जोसे © एनरिक ज़ल्डवारवार लगुए ± ए

पेट की बीमारियां
खराब भोजन या दूषित, extraсos, सब्जियों tуxicos वस्तुओं, की ingestiуn उत्पादों और / या दवाओं (जैसे कुछ दवाओं) तीव्र gastritis के सामान्य कारणों में परेशान कर रहे हैं quнmicos। वायरल और बैक्टीरियल ईटियोलॉजी को कुत्ते में अच्छी तरह से पहचाना नहीं जाता है, लेकिन वे मौजूद हैं। के बाद से कुत्तों कम खाना hбbitos भेदभावपूर्ण है, यह है कि हमारे विचार-विमर्श में gбstricos समस्याओं से सामने आते हैं असामान्य नहीं है।


clнnicos संकेत आम तौर पर, vуmitos Acute- भोजन और पित्त उल्टी सामग्री में tнpicos हैं apariciуn के साथ शुरू हालांकि कभी-कभी हम खून की pequeсas मात्रा में मिल सकता है। प्रभावित कुत्ते आमतौर पर भोजन के प्रति उदासीनता दिखाता है और बीमार नहीं हो सकता है या नहीं। बुखार और पेट दर्द दुर्लभ हैं। diagnуstico एक सरल serб gastritis अगर कुत्ता एक अड़चन की ingestiуn दौरान देखा गया है, लेकिन यह हमेशा नहीं होता है। इसलिए, निदान आमतौर पर बहिष्कार द्वारा किया जाता है। radiografнas पेट हमें अक्सर इस तरह के सेवन extraсos निकायों, obstrucciуn, vнricas आंत्रशोथ, यूरीमिया, diabйtica कीटोअसिदोसिस, hypoadrenocorticism के रूप में अन्य प्रक्रियाओं से इनकार करने के लिए समस्या, और इस तरह anбlisis रक्त के रूप में परीक्षण, की एक और श्रृंखला के दृष्टिकोण की अनुमति , जिगर की बीमारी, हाइपरक्लेसेमिया और अग्नाशयशोथ।

यदि vуmitos चिकित्सा और sostйn sintomбtica के 24-48 घंटों में देखें, हमें लगता है कि यह तीव्र gastritis था, लेकिन कुत्ते sнntomas की desapariciуn की कम से कम तीन despuйs dнas के लिए देखा जाना चाहिए। यदि इस समय के दौरान कोई सुधार नहीं है, तो हमें आवश्यक परीक्षण करना चाहिए जो हमें सटीक निदान के लिए प्रेरित करते हैं।

12-24 घंटे के लिए पानी और भोजन की suspensiуn नियंत्रित करने के लिए उपचार vуmitos पर्याप्त ъnico हो सकता है, लेकिन अगर йstos जारी रहती है तो भारी हैं या depresiуn उनमें से एक परिणाम के रूप में मनाया जाता है, हम प्रबंधन antiemйticos केंद्रीय acciуn आन्त्रेतर vнa है मौखिक, और तरल चिकित्सा नहीं कहो। फिर हम थोड़ी मात्रा में पानी देने के लिए आगे बढ़ेंगे और अगर कुत्ते उल्टी नहीं होता है, तो हम थोड़ी मात्रा में मुलायम आहार देंगे।

क्रूर गैस्ट्रेटिस के प्रकार
crуnica gastritis के कई प्रकार उदाहरण, linfocнtica / एक inmunolуgica और / या कुछ पदार्थों और बैक्टीरिया कि antнgenos reacciуn कहा जाता है करने के लिए भड़काऊ plasmocнtica, eosinofнlica, granulomatous, atrуfica ... linfocнtica / plasmocнtica podrнa हो के लिए, कर रहे हैं। इस तरह के हेलिकोबैक्टर के रूप में कुछ सूक्ष्मजीवों, इस तरह के podrнan कुछ कुत्तों में जिम्मेदार हो reacciуn, लेकिन ऐसा लगता है कि इस परिस्थिति बिल्लियों mбs में अक्सर होता है। esosinofнlica जठरशोथ यानी, शायद भोजन antнgenos की वजह से एक alйrgica reacciуn manifestaciуn किया जा सकता है, खाद्य घटक algъn करने के लिए। atrуfica जठरशोथ gбstrica enfermadad crуnica ... भूख और vуmito mбs प्रभावित पशुओं में बार-बार संकेत serбn की कमी का परिणाम हो सकता है। Vúmito की आवृत्ति दिन में एक बार से कई बार बदलती है। कुछ रोगी केवल एनोरेक्सिया प्रकट करेंगे, जो हल्के मतली के साथ हो सकते हैं।

बैक्टेरिया हेलीकॉक्टर

हेलिकोबैक्टर जीनस में कई बैक्टीरिया हैं। हेलिकोबेक्टर मुख्य spirochete मानव gбstrica म्यूकोसा में पाया हेलिकोबैक्टर heilmannti (Gastrospirillum Hominis) कुत्ते रोगियों में मुख्य पेट spirochete हो सकता है, जबकि है। हेलीकॉक्टर के कारण गैस्ट्रिक संक्रमण वाले कुत्तों में मतली, एनोरेक्सिया और / या उल्टी हो सकती है।

hipertrofias
हालांकि कुछ शोध बताते हैं कि गैस्ट्रीन (estуmago हार्मोन में бcidos की secreciуn को विनियमित करने pilуricas glбndulas द्वारा स्रावित) विकास को बढ़ावा देता पेशी अतिवृद्धि सौम्य pilуrica (pilуrica एक प्रकार का रोग) के कारण, अनिश्चित है। Plororrhea एक प्रकार का वाल्व या स्फिंकर है जो पेट को छोटी आंत के साथ संचारित करता है। पिलोरिक स्टेनोसिस युवा जानवरों में लगातार उल्टी का कारण है, खासकर ब्रैचिसेफलिक कुत्तों में। जिन लोगों ने अक्सर इंजेक्शन के तुरंत बाद भोजन को उल्टी कर दिया।

अतिरिक्त बोर्ड
एसोफैगस के माध्यम से जाने वाली वस्तुओं को गैस्ट्रिक या आंतों के बाहरी निकायों में परिवर्तित किया जा सकता है। इसके बाद, उल्टी पेट आउटलेट, गैस्ट्रिक विचलन, या जलन के बाधा से हो सकती है। पेट तक पहुंचने वाले विदेशी निकायों पेरीटोनिटिस के परिणामस्वरूप आंतों के छिद्रण का कारण बन सकते हैं, इसलिए उन्हें जल्दी से हटा दिया जाना चाहिए।

वितरण / स्टेमच वुवाल
फैलाव / पेट वाल्व का कारण अज्ञात है, लेकिन यह असामान्य गैस्ट्रिक गतिशीलता के कारण हो सकता है। थोरैक्स का निर्माण जोखिम से संबंधित है - आयरिश सेटर, चौड़ाई के संबंध में गहरे टरएक्स के साथ, डीवीई का अनुभव करने की उच्च संभावना है। जिन कुत्तों को माता-पिता को प्रक्रिया का सामना करना पड़ता है, उन्हें पीड़ित होने का खतरा हो सकता है।




सार्थक या इंटरमीटेंट स्टोमाच वुवाल
आंशिक या अस्थायी पेट वाल्व के कारण शास्त्रीय पीवीएस के समान हो सकते हैं। प्रभावित कुत्तों को मरने का जोखिम नहीं है, जो क्लासिक रूप से पीड़ित हैं। यह बड़ी या विशाल नस्लों में भी होता है, जो एक अंतःविषय नैदानिक ​​चित्र का उत्पादन करता है।

आदर्श भौतिक हाइपोमोटिलिटी
gбstrica idiopбtica hypomotility एक sнndrome mнnimo पेट खाली करने से और भड़काऊ घावों anatуmica obstrucciуn या गतिशीलता की अनुपस्थिति के बावजूद होती है। प्रभावित कुत्ते इसे खाने के कई घंटे बाद उल्टी भोजन करते हैं, लेकिन इस झटके को छोड़कर, वे सामान्य होते हैं।

ULCERACIÚN / GASTROINTESTINAL EROSION (यूईजी)
गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल अल्सरेशन / कटाव (यूईजी) के कई कारण हैं। estrйs टिप्पणी द्वारा ъlceraciуn, उल्लेखनीय hipovolйmico, sйptico या neurogйnico सदमे के कारण हुई थी के रूप में आघात, cirugнa, अन्तर्जीवविष despuйs होता है, लेकिन कई अन्य बीमारियों में हो सकता है।

NEOPLASIAS
पेट के निओप्लासम (एडेनोकार्सीनोमा, लिम्फोमा, लेयोओमामा, और लेयोमायोसारकोमा) पाचन श्लेष्मा में अल्सर या क्षरण पैदा कर सकते हैं। गैस्ट्रिक ट्यूमर के साथ कुत्तों, आमतौर पर, बीमारी उन्नत होने तक असम्बद्ध होते हैं। एनोरेक्सिया (उल्टी नहीं) सबसे आम अभिव्यक्ति है। पेट के कैंसर के कारण उल्टी गैस्ट्रिक आउटलेट की एक उन्नत प्रक्रिया या बाधा को दर्शाती है। इन मामलों में, हम आमतौर पर एनोरेक्सिया या कैंसर कैशेक्सिया सिंड्रोम के कारण स्पष्ट वजन घटाने को देखते हैं।


Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते में दस्त के कारणमेरे कुत्ते में दस्त के कारण
हमारे कुत्तों में हेपेटिक रोगहमारे कुत्तों में हेपेटिक रोग
एक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारणएक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारण
कुत्ते की बीमारियांकुत्ते की बीमारियां
एक अटूट कुत्ता क्या है?एक अटूट कुत्ता क्या है?
AlimentaciуnAlimentaciуn
कैनाइन हेपेटाइटिसकैनाइन हेपेटाइटिस
मुंह से दुर्गंधमुंह से दुर्गंध
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
मांसपेशियों के रोगमांसपेशियों के रोग
» » पेट की बीमारियां
© 2021 taktomguru.com