taktomguru.com

पाचन तंत्र में परिवर्तन

पाचन तंत्र में परिवर्तन

जोसे एनरिक ज़ल्दीवर (रंग पशु चिकित्सा क्लिनिक)

ऐसी कई बीमारियां हैं जो पाचन तंत्र के साथ सीधा संबंध नहीं रखती हैं, इसके कारण अंगों के स्तर पर लक्षण पैदा होते हैं। इसके अलावा, एसोफैगस, पेट और आंत के विशिष्ट रोग हैं। चूंकि उन सभी के लिए जिम्मेना असंभव है, मेरा मानना ​​है कि आपके निदान को कितनी जटिलता के करीब आने के लिए, सबसे उचित बात यह है कि लक्षणों और उन संभावित कारणों की समीक्षा करना होगा जो उन्हें पैदा करते हैं।
निगलने में कठिनाई। हम इसे एक कठिन और दर्दनाक निगलने के रूप में परिभाषित कर सकते हैं। यह बाधा, मोटर गड़बड़ी या दर्द के कारण हो सकता है। पाचन तंत्र के बारे में, घेघा के रोगों, जो इस लक्षण पैदा कर रहे हैं, हालांकि oropharynx के कुछ बीमारियों को भी यह उत्पादन कर सकते हैं।

Regurgitation। यह खाद्य सामग्री का अचानक और सहज निष्कासन है, और आमतौर पर उन लक्षणों के समान स्पेक्ट्रम के साथ नहीं होता है जो अक्सर उल्टी और कमान से पहले होते हैं। यह के दौरान या शीघ्र ही घूस के बाद हो सकता है, यह है, यह कुछ ही घंटे बाद तक नहीं हो सकता है, खासकर अगर megaesophagus (esophageal फैलाव)।

उल्टी। यह परामर्श के लिए सबसे लगातार कारणों में से एक है। यह गैस्ट्रिक सामग्री और मुंह के माध्यम से निकटतम छोटी आंत का ऊर्जावान निकास है। इसमें तीन कार्य शामिल हैं: मतली, आर्केड और उल्टी उचित। यह केवल ऐसी स्थितियों की एक श्रृंखला का नैदानिक ​​संकेत है जो किसी कार्बनिक शरीर प्रणाली में रह सकता है।

अगर उल्टी में खून है। इस मामले में, यह विभिन्न कारणों (hypovolemia, नशीली दवाओं के नुकसान, तीव्र या पुराना जठरशोथ, सूजन आंत्र रोग, ट्यूमर) की वजह से कटाव या पेट या छोटी आंत के म्यूकोसा के छालों से संबंधित हो सकता। क्या जाना जाता है के रूप में खून की उल्टी भी एक अन्य स्रोत (मुंह, नाक साइनस, फेफड़े) या जमावट विकारों से रक्त की घूस से हो सकता है।

दस्त। यह पशु चिकित्सा परामर्श के सबसे लगातार कारणों में से एक है। पुरानी दस्त (निश्चित और अंतःविषय) का निश्चित निदान और प्रबंधन चिकित्सकों के पास और सबसे निराशाजनक चुनौतियों में से एक है।


दस्त को मल के रूप में परिभाषित किया जाता है जिसमें पानी से अधिक होता है। कुछ रोगियों में मलहम की आवृत्ति में वृद्धि हो सकती है।

विवेक इसे कठिन और / या दर्दनाक मलहम के रूप में परिभाषित किया जाता है। टेनेसोमो लगातार या लंबे समय तक प्रयासों को संदर्भित करता है जो आमतौर पर अप्रभावी होता है। आम तौर पर यह तात्कालिकता की भावना को इंगित करता है। दोनों स्थितियों को जीनटाइनरी असामान्यताओं से जोड़ा जा सकता है। पाचन उत्पत्ति के सबसे लगातार कारण कोलाइटिस, प्रोक्टाइटिस (रेक्टल श्लेष्मा की सूजन) और कब्ज होते हैं।




छोटे आंत्र दस्त को अक्सर पानी के मल के नरम की सामान्य मात्रा से अधिक के निर्वहन के साथ आंत्र आंदोलनों की बढ़ती आवृत्ति के कारण चित्रित किया जाता है। रंग भिन्नता हल्के भूरे रंग से काले भूरे, नारंगी या काले रंग की होती है। वे बड़ी आंतों की तुलना में अधिक भारी हो जाते हैं।

Borborigm एक शब्द है जो एक मफ्लड और लंबे समय तक आंत्र शोर का वर्णन करने के लिए प्रयोग किया जाता है। यह आंत में गैसों और तरल पदार्थ के आंदोलन के कारण होता है और आमतौर पर पेट में उत्पन्न होता है।

कब्ज को अनुपस्थित, कम या कठिन शौचालय के रूप में परिभाषित किया जाता है। बाधा अचूक कब्ज है और गुदाशय और कोलन के माध्यम से तीव्र fecal impaction में परिणाम। दोनों को मेगाकोलन से अलग किया जाना चाहिए, जो एक नैदानिक ​​प्रक्रिया है जो कोलन और गुदा के पुराने रोगों के कारण आंत की फैलाव और खराब गतिशीलता की विशेषता है।

ब्लोट, परिपूर्णता और पेट की परेशानी अविशिष्ट लक्षण कार्बनिक में पाया जा सकता है कि और "कार्यात्मक" पाचन शर्तें हैं (जैसे चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम और असामान्यताओं मोटर गड़बड़ी की विशेषता में)।

Fecal असंतुलन रेक्टल सामग्री की अनियंत्रित रिलीज को दर्शाता है। यद्यपि यह कुत्तों में आम नहीं है, लेकिन इससे होने वाली समस्याएं गंभीर हैं, खासकर प्रभावित कुत्तों के साथ हमारे सह-अस्तित्व के स्तर पर। इस लक्षण को जन्म देने वाले अधिकांश कारणों को न्यूरोजेनिक और गैर-न्यूरोजेनिक के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsionपेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsion
कुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएंकुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएं
कुत्ते के भोजन जो गंध के शिकार में मदद करता हैकुत्ते के भोजन जो गंध के शिकार में मदद करता है
आपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधानआपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधान
पिल्ला रोगपिल्ला रोग
छोटी आंत के रोगछोटी आंत के रोग
पिल्ला में सबसे लगातार बीमारियांपिल्ला में सबसे लगातार बीमारियां
कुत्तों की पाचन तंत्र कैसे काम करता है?कुत्तों की पाचन तंत्र कैसे काम करता है?
मांसपेशियों के रोगमांसपेशियों के रोग
अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?
» » पाचन तंत्र में परिवर्तन
© 2021 taktomguru.com