taktomguru.com

कुत्तों को क्या लगता है यह जानना पहले से ही संभव है

हो सकता है कि शीर्षक विश्वास करने के लिए कुछ हद तक असंभव है ... (यह सबसे अच्छा मुहावरा है कि हम इसे वर्णन करने के लिए लगता है), लेकिन वास्तविकता यह है कि वैज्ञानिकों के एक समूह कुत्तों के मस्तिष्क पर एक छोटे से अधिक जानकारी प्राप्त करने में सक्षम हो गया है है, मस्तिष्क यह मनुष्यों की तुलना में उतना ही जटिल है, स्पष्ट विश्लेषण के लिए, कई अध्ययन नहीं हैं जो बताते हैं कि यह कैसे काम करता है।

क्या कुत्ते सोचते हैं

लंबे समय तक कुत्ता परिवार के घरों में एक सदस्य के रूप में और अधिक पाने में सक्षम है, खासकर जब से यह पालतू हो गया है और "सबसे लोकप्रिय पशु और मनुष्यों द्वारा प्यार किया गया" का खिताब जीता है। आज से अधिक 50% लोगों में घर पर पालतू जानवर के रूप में कम से कम एक कुत्ता होता है, आंकड़ा जो अधिक से अधिक बढ़ता है।

लेकिन सबसे ज्यादा क्या चिंतित है कुत्ते के मालिक यही वजह है कि इन चार पैरों वाला जानवर, क्यों अपनी दुम हिलाना, क्यों अपने बेड, क्यों खुदाई करते हैं या क्यों हमारे अंतरिक्ष आक्रमण, सवाल अनिर्णायक जवाब हैं और अक्सर विश्लेषण किया नहीं कर रहे हैं के रूप में वे सोचना चाहिए में मिल की तरह सवाल ।

अब, मस्तिष्क इमेजिंग प्रौद्योगिकी में प्रगति के लिए धन्यवाद, हमने प्यारे कुत्तों के सिर के अंदर क्या चल रहा है इसका एक बेहतर विचार शुरू कर दिया है। और वह कई वैज्ञानिकों ने इन जानवरों के दिमाग का अध्ययन कर रहे है, अध्ययन बताते हैं कि केवल पहचान नहीं है, लेकिन वास्तव प्यार उन्हें हमें परिवार के रूप में देखते हैं, जब तक आप एक ही इलाज के हैं स्पष्ट है। अध्ययनों के नतीजे बताते हैं कि कुत्ते मनुष्यों पर अपने वर्ग की तुलना में अधिक निर्भर करते हैं, खासतौर से स्नेह, संरक्षण और भोजन के मामले में, तीन कारक जो मनुष्यों के बिना प्रतिस्थापित नहीं हो सकते थे।




कुत्ते सोचते हैं

बुडापेस्ट में रिसर्च सेंटर इन विश्लेषणों को पूरा करने का प्रभारी था, क्योंकि उस स्थान पर उन्होंने आरएम प्रकार का स्कैनर इस्तेमाल किया था जिसमें कुल 50 कुत्तों का विश्लेषण किया गया अलग-अलग दौड़ों के साथ जिनके विभिन्न परिणाम प्राप्त हुए थे।

कुत्ते क्या सोचते हैं? परिणाम

कुत्तों पर किए गए विश्लेषण के नतीजे क्या कुत्ते सोचते हैं, अनावश्यकता, निम्नलिखित फेंक दिया है:

  • मालिकों की सुगंध मस्तिष्क के इनाम केंद्र की सक्रियता का कारण बनती है
  • जब कुत्ता मालिक की आवाज़ सुनता है तो मस्तिष्क की गतिविधि बढ़ जाती है
  • भावना के आरोप में मुखर आवाज़ों की प्रसंस्करण की बात आती है जब कुत्ते के मस्तिष्क और मानव मस्तिष्क के आकार में बहुत ही समान समानताएं होती हैं
  • यह पाया गया था कि खुश आवाज़ श्रवण प्रांतस्था को सक्रिय करते हैं इसी प्रकार कुत्तों की तुलना में इंसानों में
  • कुत्तों मूड में बदलावों को पहचानने और समझने में सक्षम हैं, इससे उन्हें हर समय उनके साथ जुड़े हुए हैं

संक्षेप में, अध्ययन ने इन पालतू जानवरों और उनके मालिकों के बीच कई समानताओं को दिखाया, इससे हमें थोड़ा और समझने में मदद मिलती है कुत्ते आदमी का सबसे अच्छा दोस्त हैं.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के पास हमेशा गीली नाक क्यों होती है?कुत्ते के पास हमेशा गीली नाक क्यों होती है?
कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?
कुत्तों की आक्रामकताकुत्तों की आक्रामकता
हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?
आपका कुत्ता जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैंआपका कुत्ता जानता है कि आप कैसा महसूस करते हैं
क्या कुत्तों का सपना है?क्या कुत्तों का सपना है?
कुत्तों को कार खिड़की से अपने सिर क्यों छूना पसंद हैकुत्तों को कार खिड़की से अपने सिर क्यों छूना पसंद है
डॉल्फ़िन की बुद्धिडॉल्फ़िन की बुद्धि
एक संगीत प्रश्न: पक्षियों जो मेलोडी (द्वितीय भाग) का पालन करते हैं।एक संगीत प्रश्न: पक्षियों जो मेलोडी (द्वितीय भाग) का पालन करते हैं।
चीनी वैज्ञानिक अधिक मांसपेशी कुत्तों को पाने के लिए एक उत्परिवर्ती जीन बनाते हैंचीनी वैज्ञानिक अधिक मांसपेशी कुत्तों को पाने के लिए एक उत्परिवर्ती जीन बनाते हैं
» » कुत्तों को क्या लगता है यह जानना पहले से ही संभव है
© 2021 taktomguru.com