taktomguru.com

एक घर में त्याग जानवरों

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो - एल मुंडो डेल पेरो।

टेक्स्ट: सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो (वकील) cuervoalfageme.com

संकट के साथ पशु त्याग की संख्या में वृद्धि हुई है। खराब आर्थिक स्थिति से संबंधित कई कारक हैं जो इस आकृति में वृद्धि को प्रेरित करते हैं। परिवार में आय की कमी या कमी, अन्य जगहों पर या अन्य देशों में भी काम खोजने के लिए स्थानान्तरण, कई अवशेषों के पीछे स्थितियां हैं। हालांकि, हालांकि कारण हैं, निश्चित रूप से उनमें से कोई भी त्याग को न्यायसंगत नहीं ठहराता है।

जानवर के साथ जीवन साझा करने का निर्णय जिम्मेदारी का एक कार्य है जो तब तक रहता है जब तक कि उस जानवर का जीवन रहता है। यह सच है कि इसके रखरखाव में कुछ खर्च शामिल हैं, लेकिन जब तक स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं जिन्हें उपचार या जटिल पशु चिकित्सा हस्तक्षेप की आवश्यकता होती है, तो वे अत्यधिक नहीं होते हैं। इसके अलावा, जानवर के त्याग का चयन करने से पहले हमेशा समाधान होते हैं, और हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि इन कृत्यों में प्रशासनिक या आपराधिक अवरोध का कमीशन शामिल है।

त्याग का कोई भी कार्य हानिकारक है। जानवर के लिए, जैसा कि स्पष्ट है, पहले स्थान पर, लेकिन पूरे समाज के लिए भी। एक ढीला जानवर, विचलित, भूखा ... समस्याएं पैदा कर सकता है और क्षति या दुर्घटना उत्पन्न कर सकता है। ऐसा तब होता है जब आप किसी शहर में एक जानवर, एक बंजर भूमि, एक सड़क छोड़ देते हैं ... लेकिन न केवल इस तरह के त्याग है। एक और संस्करण है जो कई समस्याओं का भी निर्माण कर रहा है: जानवर को घर के अंदर छोड़ दिया जाता है।

यह बिना किसी कारण के बकाया है
एक व्यक्ति, algъn कारण के लिए अपने घर छोड़ने के लिए है क्योंकि यह इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते या क्योंकि, के रूप में बताया गया है, शहर या केवल देश या यहाँ तक कि वह मर जाता है और वारिस मामले के बारे में अकेले में परवाह नहीं है, कभी कभी पालतू छोड़ने अगर बदल गया है है जब अपार्टमेंट या घर और अपने भाग्य के लिए छोड़ दिया।

अकेलापन, भूख, निराशा इन जानवरों को हर तरह से अपनी असुविधा दिखाती है। हम ऐसे कुत्तों को पा सकते हैं जो भवन में सभी घंटों में छाल डालते हैं या हम उन्हें खेत के बगीचे में या घर की छत पर भूख और प्यास से खुद को थका सकते हैं।

क्या यह भी त्याग है? क्या आप किसी भी तरह से दंडित हैं? इन घटनाओं से पहले हमें कैसे कार्य करना चाहिए?

पहले प्रश्न का उत्तर स्पष्ट है। हाँ, यह त्याग है। घरेलू जानवरों की सुरक्षा के सभी स्वायत्त कानून दायित्वों का एक सेट स्थापित करते हैं जिन्हें मालिकों का पालन करना होगा। कि जानवरों की प्रजातियां और नस्ल के लिए उपयुक्त पानी और भोजन है, जिसमें सहायता और एक टीकाकरण कार्ड है जिसमें टीकाकरण और दैनिक समय-सारिणी अनुसूची होती है, कि शारीरिक व्यायाम और ध्यान प्रदान किया जाता है, उनमें से कुछ को मौलिक माना जा सकता है। इसलिए, अगर किसी जानवर को बिना किसी पानी के फ्लैट या घर में बंद कर दिया जाता है, भोजन के बिना, यदि यह एक निजी संपत्ति है, तो जानवर वास्तव में त्याग दिया जाता है।




इन मामलों में, जानवरों को केवल नुकसान पर विचार करना जरूरी नहीं है, बल्कि अन्य संपार्श्विक नुकसान भी होते हैं, जैसा कि हमने उन्नत किया है। इस situaciуn में पशु एक अपार्टमेंट या क्षैतिज संपत्ति की एक इमारत मुक्त शासन में परिसर में है, तो अन्य मालिकों विभिन्न प्रकार के खीज पीड़ित हो सकता है: dнa के अलग अलग समय, बुरा गंध, स्वास्थ्य समस्याओं, जो बढ़ाया जा सकता है पर भौंकने यदि जानवर अंततः ध्यान में कमी की वजह से घर के अंदर मर जाता है। यदि जानवर एक परिवार के घर या खेत में है, तो इस प्रकार की असुविधा भी उत्पन्न हो सकती है और इसी तरह के पड़ोसियों को अगले घरों से भी इसी तरह की समस्याएं आ सकती हैं।

प्रिज़न की दंड के साथ इस्लाइल
यह स्थिति स्पष्ट रूप से कानूनी नहीं है। हम पहले से ही इसे उन्नत कर चुके हैं। प्रदान नहीं एक domйstico पशु देखभाल कानून autonуmicas protecciуn के mнnimos-उल्लंघन होता है, इस संबंध में इस तरह के नियम है कि शहरों में नगर निगम के नियमों में निहित नियमों का ademбs। लेकिन, इसके अलावा, इन कार्यों को त्याग माना जा सकता है, जिसके साथ उन्हें प्रशासनिक अवरोध या यहां तक ​​कि जुर्माना भी दंडित किया जाएगा।

situaciуn और परिणाम है, तथापि, गंभीर mбs जानवर के लिए, हो सकता है, अगर alimentaciуn, पीने, शौचालय और पर्याप्त पशु चिकित्सा atenciуn की पेशकश नहीं की गंभीर रूप से बीमार खत्म कर सकते हैं या यहां तक ​​कि मौत ocasionбrsele हो सकता है। इस बिंदु पर, इस actuaciуn podrнa मालिक भी हमारे दंड पासवर्ड की artнculo 337 के तहत एक अपराध माना जा जो दंडनीय एक aсo और profesiуn, व्यापार या वाणिज्य है के प्रयोग के लिए विशेष inhabilitaciуn को prisiуn तीन महीने से रिश्ते, उन व्यक्तियों के लिए जो किसी भी साधन या प्रक्रिया से किसी जानवर को मौत के कारण या दुर्घटनाओं के कारण दुर्व्यवहार करते हैं जो गंभीर रूप से उनके स्वास्थ्य को खराब कर देते हैं।

Йstas पशुओं के бmbito protecciуn से संबंधित नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, लेकिन नहीं sуlo йstas जो उल्लंघन होता है, लेकिन प्रभावित हो सकता है दूसरों के ऐसे क्षैतिज संपदा कानून की бmbito पर उन के रूप में अन्य क्षेत्रों के लिए योजना बनाई है। यह न भूलें कि मालिकों को अपनी निजी सुविधाओं को अच्छी स्थिति में रखना चाहिए और किसी भी गतिविधि या कार्यवाही को पूरा करने से बचना चाहिए जो पूरे संपत्ति या बाकी मालिकों को नुकसान पहुंचा सकता है।

इन मामलों से पहले कार्य करना
ъltimo रखकर कार्य करने के लिए कैसे जब हम जानते हैं या इस तरह के एक मामले के पास रहते हैं के बारे में, सब से पहले यह है कि sн नोट करने के लिए कार्य करना चाहिए महत्वपूर्ण है और है कि क्योंकि अगर है कि पशु टिप्पणी नहीं हो रही थी इसलिए जितनी जल्दी हो सके करने के लिए भी उतना ही महत्वपूर्ण ademбs है आपके जीवन या कम से कम, आपके स्वास्थ्य के लिए कोई भी प्रकार की देखभाल या ध्यान खतरे में नहीं हो सकता है। हम मालिक, अपने या अपने फ़ोन direcciуn जानते हैं, तो पहला कदम йl परिणाम है कि आपके actuaciуn और हमारे तत्परता से हो सकता है शिकायत करता है, तो कोई actъa йl बढ़ाने के लिए explicбndole संपर्क करने के लिए हो सकता है। हालांकि, इस विकल्प नहीं, ज्यादातर मामलों में, एक वास्तविक soluciуn में है, क्योंकि अक्सर मालिक पता नहीं या अपने वर्तमान ठिकाने या, अगर आप मामले को पारित करने का फैसला किया है, क्या संभावना continъe अनदेखी mбs ।

एक सुरक्षात्मक समाज में जाकर हमें अभिविन्यास के रूप में मदद मिल सकती है, लेकिन मामले के आधार पर जो लोग किसी भी तरह से कार्य करने की कोशिश कर सकते हैं वे स्थानीय पुलिस या नागरिक गार्ड हैं। एक औपचारिक शिकायत दर्ज करने के लिए और जोर देकर कहा कि समस्या हल हो सकती है कार्रवाई के कुछ तंत्र को सक्रिय कर सकते हैं। जाहिर है, और अधिक कठिन और कठिन मामले हैं। किसी जानवर को खेत से या छत से बचाने के लिए आसान है, उदाहरण के लिए, घर में प्रवेश करने से। लेकिन किसी भी मामले में पहला आवश्यक कदम शिकायत उठाना है। अगर हम मालिकों के समुदाय में हैं, तो राष्ट्रपति स्वयं पूरे समुदाय की तरफ से ऐसा कर सकते हैं।

और हमने एक प्रतिबिंब के साथ समाप्त किया जिसके साथ हमने लेख शुरू किया: एक जानवर के मालिक होने के नाते जिम्मेदारी का कार्य है और इसमें कर्तव्यों के एक समूह की पूर्ति शामिल है। अगर किसी परिस्थिति में हम खुद को इसे मानने में सक्षम नहीं देखते हैं, तो समाधान किसी भी रूप में त्याग नहीं करता है। कई अन्य विकल्प हैं, न केवल जानवर के लिए अधिक अनुकूल हैं, बल्कि मालिक के लिए भी, जो इस तरह से प्रशासनिक या आपराधिक दायित्वों का उल्लंघन नहीं करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घरेलू और विदेशी जानवरों का त्यागघरेलू और विदेशी जानवरों का त्याग
बार्सिलोना में छोड़े गए कुत्तों के गोद लेने में 113% की वृद्धि हुईबार्सिलोना में छोड़े गए कुत्तों के गोद लेने में 113% की वृद्धि हुई
यूरोप छोड़ दिया कुत्तों की संख्या में यूरोप के सिर पर हैयूरोप छोड़ दिया कुत्तों की संख्या में यूरोप के सिर पर है
ग्रेहाउंड फांसी के लिए दृढ़ संकल्पग्रेहाउंड फांसी के लिए दृढ़ संकल्प
एक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करेंएक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करें
सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?सौंदर्य कारणों या अन्य कारणों से उत्परिवर्तन, क्या उन्हें अनुमति है?
स्पेन में स्वायत्त समुदाय द्वारा पशु त्याग के लिए जुर्मानास्पेन में स्वायत्त समुदाय द्वारा पशु त्याग के लिए जुर्माना
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
क्या जानवर को देना अच्छा विचार है?क्या जानवर को देना अच्छा विचार है?
घरेलू और विदेशी जानवरों का त्यागघरेलू और विदेशी जानवरों का त्याग
» » एक घर में त्याग जानवरों
© 2021 taktomguru.com