taktomguru.com

कुत्ते फिजियोथेरेपी - कुत्तों के लिए चिकित्सकीय अभ्यास

कुत्ते फिजियोथेरेपी

या कुत्तों के लिए चिकित्सीय अभ्यास वे न केवल पुनर्वास अपने आप में, लेकिन यह भी पुराने रोगों के उपचार में, पशु चिकित्सा में पुनर्वास कार्यक्रमों का एक मूलभूत हिस्सा हैं।

कुत्ते फिजियोथेरेपी

कुत्ते फिजियोथेरेपी

कुत्ते फिजियोथेरेपी - कुत्तों के लिए चिकित्सकीय अभ्यास

का प्रकार कुत्ते चिकित्सा और अभ्यास की अवधि इलाज की जाने वाली पैथोलॉजी, रोगी की स्थिति, उनकी आयु और उद्देश्यों के आधार पर भिन्न होती है। कई प्रकार के अभ्यास होते हैं, जो मुख्य रूप से देनदारियों और परिसंपत्तियों में विभाजित होते हैं। सबसे पहले, इस तरह के एट सही संयुक्त आंदोलन और खींच, को बनाए रखने या मोड़-विस्तार संयुक्त, मांसपेशियों, tendons और स्नायुबंधन की लोच, और न्यूरोमस्कुलर संरचनाओं की संवेदनशीलता में सुधार करने के लिए बना रहे हैं। इन अभ्यासों का आमतौर पर पुनर्वास के शुरुआती चरणों में उपयोग किया जाता है।

में सक्रिय अभ्यास कुत्तों के लिए चिकित्सा, हालांकि, वे जानवरों की स्वैच्छिक गतिविधियों के माध्यम से बनाए जाते हैं, और आपको ताकत, संतुलन और गतिशीलता को पुनर्प्राप्त करने में मदद के लिए डिज़ाइन किया गया है।

कैनाइन फिजियोथेरेपी - निष्क्रिय जिमनास्टिक

इस तरह का पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी और जिम्नास्टिक उन नमूनों में मौलिक भूमिका निभाते हैं जो आंदोलनों को सक्रिय रूप से करने में सक्षम नहीं हैं। इस मामले में, यह ऑपरेटर है जो धीरे-धीरे सक्रिय अभ्यास को प्रोत्साहित करने के लिए सही संयुक्त आंदोलन की नकल करता है जो आंदोलनों को मैन्युअल रूप से करता है।

भीतर निष्क्रिय व्यायाम कुत्ते फिजियोथेरेपी यह अपने अधिकतम भ्रमण का लाभ उठाने का एक आर्टिक्यूलेशन का आंदोलन प्रदान करता है। उद्देश्य संयुक्त कार्यक्षमता खोना नहीं है, भ्रमण में वृद्धि और एंकिलोसिस से परहेज करना है।

निष्क्रिय व्यायाम संयुक्त के निष्क्रिय आंदोलन के रूप में आर्थोपेडिक विकृतियों के साथ उन लोगों के रूप मस्तिष्क संबंधी घाटे के साथ दोनों रोगियों के लिए संकेत दिया जाता है अप्रचार शोष सीमित कर सकते हैं,, मांसपेशियों में ऐंठन को कम करने कठोरता को कम कर, आसंजन गठन को कम और रक्त और लिम्फैटिक परिसंचरण को बढ़ावा देना।




लोकोमोटर उपकरण के अपने सामान्य रिसेप्टर्स हैं जो मांसपेशियों के फाइबर और जोड़ों की गतिविधियों के लिए उत्तेजित होते हैं। ये रिसेप्टर्स शरीर के अलग-अलग हिस्सों की स्थानिक स्थिति पर अंतरिक्ष के संबंध में शरीर की दिशा और स्थिति पर मांसपेशी तनाव की स्थिति पर जानकारी प्रदान करते हैं। वे उन मार्गों का प्रारंभिक बिंदु हैं जो मस्तिष्क को उत्तेजना का नेतृत्व करते हैं और प्रतिबिंब जो मुद्रा और मांसपेशी टोन को नियंत्रित करते हैं।

पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी

पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी

कैनाइन फिजियोथेरेपी - सक्रिय जिमनास्टिक

यह किया जा सकता है कुत्ते फिजियोथेरेपी उन मरीजों में जो स्थानांतरित करने में सक्षम हैं। अपनी यात्रा के दौरान जोड़ों के कुछ आंदोलनों के लिए मांसपेशियों को तैयार करता है। व्यायाम में समान अभ्यास के माध्यम से रोगी को सही आंदोलन करने में मदद करने के लिए जिम में सक्रिय व्यायाम आवश्यक हैं।

का काम कुत्ते फिजियोथेरेपी और सक्रिय जिमनास्टिक, जानवरों बहुत ही सरल व्यायाम चलने वाले, लाठी, शंकु, सीढ़ी या मंडलियों का उपयोग करके आदेश हासिल करने के लिए है, है! समर्थन या शरीर के प्रत्येक अंग पर लोड की अंतरात्मा की आवाज पर खेलने के लिए और मज़ा संयोजन कार्यात्मक वसूली प्राप्त करने के लिए अभ्यास।

व्यायामशाला आप व्यायाम संलग्न किया जा सकता है में सक्रिय काम करने के लिए "प्रग्राही" (प्रोप्रियोसेप्शन अनुभव करने के लिए और अंतरिक्ष में शरीर की स्थिति को समझते हैं, और दृश्य समर्थन के बिना मांसपेशियों के संकुचन की स्थिति की क्षमता का प्रतिनिधित्व करता है)। इस प्रकार का काम उन जानवरों में इंगित किया जाता है कि, विभिन्न कारणों से (न्यूरोलॉजिकल या ऑर्थोपेडिक) अपने सदस्यों में से एक या अधिक का सही ढंग से उपयोग नहीं करते हैं।

क्योंकि रोगी एक फिजियोथेरेपिस्ट की मदद से मांसपेशी आंदोलनों चलाता असिस्टेड सक्रिय जिमनास्टिक, निष्क्रिय और सक्रिय जिमनास्टिक के बीच आधे रास्ते है। आप निम्नलिखित में अधिक जानकारी देख सकते हैं लिंक

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी, ऑपरेशन के बाद आकार को ठीक करेंकुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी, ऑपरेशन के बाद आकार को ठीक करें
दिल के दौरे के बाद कुत्ते चिकित्सा के कई फायदे हैंदिल के दौरे के बाद कुत्ते चिकित्सा के कई फायदे हैं
कुत्तों के लिए योग: कुत्ताकुत्तों के लिए योग: कुत्ता
उपचारात्मक कुत्तोंउपचारात्मक कुत्तों
अंग्रेजी बुलडॉग के लिए निवारक दवाअंग्रेजी बुलडॉग के लिए निवारक दवा
Wobbler सिंड्रोमWobbler सिंड्रोम
एकता पैरों के निशानएकता पैरों के निशान
पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी क्या है?पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी क्या है?
जानवरों के साथ वैकल्पिक चिकित्सा और अन्य चिकित्सा उपचार के पूरक के रूप में सहायक थेरेपीजानवरों के साथ वैकल्पिक चिकित्सा और अन्य चिकित्सा उपचार के पूरक के रूप में सहायक थेरेपी
पशु चिकित्सापशु चिकित्सा
» » कुत्ते फिजियोथेरेपी - कुत्तों के लिए चिकित्सकीय अभ्यास
© 2021 taktomguru.com