taktomguru.com

पाग कुत्तों का पुनर्वास

पग कुत्ते उन्होंने हाल के वर्षों में बहुत लोकप्रियता ली है और यह है कि उनकी कोमलता इतनी अधिक प्रवृत्ति रही है कि वे सबसे प्रसिद्ध लोगों में से कई फिल्मों में एक अभिनेता रहे हैं, अमेरिकी अभिनेता विल स्मिथ के साथ काले रंग के पुरुषों में जहां कुत्ता परिवहन कर रहा है एलियन ने और कई लोगों ने दौड़ को और भी ज्ञात बनाने के लिए काम किया है और दुनिया भर के प्रशंसकों ने इस खूबसूरत दौड़ को हासिल करना चाहते हैं।

जैसे-जैसे वे विकसित होते हैं और प्रजनन करते हैं, कुत्तों के प्रकार, व्यायाम के प्रकार के लिए विशेष विटामिन से दिखाई देते हैं, ताकि उनके बीच कई चीजें पशु चिकित्सा की विशेषता पैदा हो सकें जिसका नाम कैनाइन फिजियोथेरेपिस्ट है जो जिम्मेदार है सर्जरी, दुर्घटनाओं और यहां तक ​​कि तनाव से क्षतिग्रस्त मांसपेशियों के पुनर्वास की, यदि यह मामला है, पग कुत्ते वे विभिन्न नस्लों के सभी कुत्तों की तरह तनाव भी ले सकते थे।

इस लेख में हम एक के पुनर्वास को संबोधित करेंगे पग कार्लोनो (कार्लिनो देखें) एक गंभीर ऑपरेशन के बाद, विशेषज्ञ तकनीकों का उपयोग करने वाली मालिश तकनीक कुत्ते की त्वरित वसूली के लिए महत्वपूर्ण होगी और इसकी सामान्य स्थिति में वापस आ जाएगी।

जैसा कि हमने उल्लेख किया है, कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी बहुत महत्व ले रही है, खासकर लेजर, पानी के स्नान और मालिश से लागू तकनीकों की वजह से।

यह पता चला है कि ये तकनीकें कुत्ते की त्वरित वसूली प्राप्त कर सकती हैं अगर इसे शरीर के किसी हिस्से को फेंक दिया या मारा गया हो या इससे भी बदतर हो तो यह ऑपरेटिंग रूम से गुज़रने पर भी इस लेख में संबोधित किया जाएगा जब आपको जाना होगा एक कुत्ता फिजियोथेरेपिस्ट उस घर पर देखभाल की ज़रूरत का वर्णन करेगा जब उसे संचालित किया जाता है।

कुत्तों कि सर्जरी या तो स्तंभ, घुटने, कोहनी या कंधे आया है रोगियों को जो अक्सर वसूली में तेजी लाने और दर्द को कम करने के लिए कुत्ते पुनर्वास के केंद्र में होगा, लेकिन सवाल उठता है कर रहे हैं: क्यों तेजी लाने के वसूली? यह उल्लेखनीय है कि जैसे जानवरों के विशाल बहुमत निरंतर गति में होना चाहते करने के लिए कुत्तों इसलिए कुत्तों की आवश्यक जल्दी वसूली है।

कुत्ते फिजियोथेरेपी ले वृद्धि 10 साल और इसके उद्देश्य के सबसे महत्वपूर्ण अंक के बीच जानवर की वसूली है कर रहे हैं: दर्द tendons, स्नायुबंधन, उपास्थि और मांसपेशियों चोट या की तलाश को न्यूनतम शोष से राहत, सूजन को कम करने, convalescents।




जब एक कुत्ता पोस्टऑपरेटिव आघात के लिए कुत्ते फिजियोथेरेपिस्ट का दौरा करता है, तो यह चोट कुत्ते की चोट और शारीरिक स्थिति के आधार पर 40 मिनट या उससे अधिक तक चलती है, लागत प्रति सत्र लगभग 20 डॉलर है और सप्ताह में दो सत्र तक तीन सप्ताह तक चल सकती है ।

अध्ययनों के मुताबिक, कुत्तों को पुनर्वास प्राप्त होता है और बदले में ऑपरेटिंग रूम से गुजरने वाले कुत्ते के सामने ठीक हो जाता है, वसूली का समय 35 प्रतिशत कम हो जाता है।

मालिकों की उपस्थिति एक बहुत जब फिजियोथेरेपिस्ट क्योंकि कुत्ते पास के एक छोटे से अधिक उनके आकाओं के साथ आराम महसूस कर रही है कुत्ते से छेड़छाड़ कर रहा है मदद करता है और खासकर यदि आप एक क्षेत्र क्षेत्र में दबाव है आप में हेरफेर कर सकते हैं बेहतर प्रभावित जहां यह कुत्ते को दर्द का कारण बन सकता है।

एक बहुत ही महत्वपूर्ण तथ्य पिल्लों के बारे में है, जिन्हें शायद ही कभी एक कुत्ते फिजियोथेरेपिस्ट की आवश्यकता होती है क्योंकि वे आघात से बहुत जल्दी ठीक हो जाते हैं।

कुत्ते फिजियोथेरेपिस्ट की सबसे आम तकनीकें।

कुत्तों के पुनर्वास में उपयोग की जाने वाली तकनीकें बहुत आम हैं और जानवरों के समान हैं। कुत्तों कुत्तों उन्हें पुनर्वास करना आसान है क्योंकि वे छोटे और हैंडल करने में आसान हैं।

  • कम्प्यूटरीकृत लेजर और शॉर्टवेव डिवाइस जैसे अल्ट्रासाउंड प्रभावित क्षेत्र में सूजन को कम करने में काफी मदद करते हैं और यह दर्द कम करने के बारे में है।
  • एक अन्य विधि तथाकथित इलेक्ट्रो उत्तेजना है जिसमें कुत्ते को चोट से प्रभावित क्षेत्रों में इलेक्ट्रोड रखा जाता है। इसका उद्देश्य यह है कि छोटे विद्युत आवेगों से वे कुत्ते की मांसपेशियों को ठीक करने के लिए स्थानांतरित करते हैं।
  • कैनिन हाइड्रोथेरेपी, इस तकनीक का लगातार उपयोग करने से कैन की वसूली में काफी सुधार होता है, पानी को कुछ दबाव और प्रभावित मांसपेशियों के विश्राम के लिए पर्याप्त तापमान के साथ प्रयोग किया जाता है, इस प्रकार की तकनीक का व्यापक रूप से मनुष्यों में उपयोग किया जाता है, खासकर खिलाड़ियों में उच्च स्तर
  • अंत में, फिजियोथेरेपिस्ट द्वारा हाथ मालिश वसूली में मदद करता है।

एक ऑपरेशन के बाद घर पर कुत्ते की देखभाल।

ध्यान से कुछ बाथरूम, कि गर्म पानी में मांसपेशियों के विश्राम के लिए होना चाहिए शुरुआती दिनों में कुत्ते एक पट्टी है कि घाव घाव चंगा और सहायता मिलती है दवा के कुछ आवेदन को शामिल किया गया है और बदले में होना आवश्यक है हालांकि यह रास्ता वे इस समय उनके घावों को चंगा घाव सड़क पर छोड़ने के लिए उचित नहीं है दोनों विरोधी संक्रामक है, क्योंकि कुत्तों उसकी जीभ के साथ चाटना है। कुत्ते खड़े होना चाहिए लेकिन चढ़ाई सीढ़ियों की तरह पुनर्वास व्यायाम करते समय चाहिए, नीचे रैंप चलना सब इतना है कि मांसपेशियों को आगे बढ़ रहे हैं और शोष नहीं करते हैं, इन अभ्यासों कुत्ते क्रोध धीरे-धीरे ठीक हो रही है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चीन से: पाग कुत्तों की दौड़।चीन से: पाग कुत्तों की दौड़।
कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी, ऑपरेशन के बाद आकार को ठीक करेंकुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी, ऑपरेशन के बाद आकार को ठीक करें
टेलीविजन कुत्तों: पंचो, मीडिया स्टार का मामलाटेलीविजन कुत्तों: पंचो, मीडिया स्टार का मामला
उपचारात्मक कुत्तोंउपचारात्मक कुत्तों
Wobbler सिंड्रोमWobbler सिंड्रोम
कुत्ते फिजियोथेरेपी - कुत्तों के लिए चिकित्सकीय अभ्यासकुत्ते फिजियोथेरेपी - कुत्तों के लिए चिकित्सकीय अभ्यास
पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी क्या है?पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी क्या है?
झुंड के नेता: सीज़र मिलन द्वारा स्पेन में नया कार्यक्रमझुंड के नेता: सीज़र मिलन द्वारा स्पेन में नया कार्यक्रम
सीज़र मिलन के स्पेन में शूटिंग समाप्त होती हैसीज़र मिलन के स्पेन में शूटिंग समाप्त होती है
बेघर सर्कस के पशुबेघर सर्कस के पशु
» » पाग कुत्तों का पुनर्वास
© 2021 taktomguru.com