taktomguru.com

कैनाइन मालिश: लाभ

कुत्ते की मालिश

कई, विशेष रूप से कुत्ते की दुनिया के कम से कम प्रशंसकों को यह अजीब लगता है कुत्ते मालिश

. यह एक सनकी या हमारे पालतू जानवर को एक सनकी देने का एक तरीका नहीं है, इसके विपरीत कुत्तों के लिए मालिश बहुत विपरीत है लाभकारी कुछ बीमारियों के लिए ऐसा हो सकता है चिकित्सकीय मनुष्यों के रूप में

कैनिन मालिश मदद करने के लिए आदर्श है गतिशीलता कुत्तों में जिनके पास कुछ समस्या, दुर्घटना या हस्तक्षेप या जब वे पहले से ही बुढ़ापे में हैं। वे मांसपेशियों में दर्द और सामान्य रूप से खत्म करने के लिए भी काम करते हैं यह आपके स्वास्थ्य के लिए एक बड़ा लाभ लाता है. कुछ ऐसा जो आज हमारे लिए समझा जा सकता है और यह हमारे कुत्तों के दोस्तों के लिए एक स्वस्थ अभ्यास के रूप में अभी तक व्यापक नहीं है।

कैनाइन मालिश: विश्राम और चिकित्सा

लेकिन न केवल निवारक उपचार और मांसपेशियों की वसूली के मामले में कुत्तों के लिए फायदेमंद मालिश हैं, बल्कि यह भी आराम जानवर के लिए लंबे समय तक चलने या लंबी सैर के बाद घबराहट और बेचैन कुत्तों की अच्छी मालिश होती है। खेल का समय और व्यायाम. यह उन्हें शांत और आराम करने में मदद करता है, ताकि वे संतुलित रहें. यह एक अभ्यास है जिसे हमें अक्सर होना चाहिए।

और कोई गलती मत करो, एक कुत्ते मालिश हमारे कुत्ते को अतिरिक्त सहवास का सत्र नहीं दे रही है। यह मांसपेशियों के स्तर पर एक प्रभावी मालिश का उपयोग करने के बारे में है, जो निश्चित रूप से कुत्ते के संपर्क में सुधार और बांड को मजबूत करने में भी कार्य करता है। यह कोशिश करने और इसे करने का मामला है समय-समय और हम परिणाम देखेंगे।

मामलों में बहुत उपयोगी मालिश पुनर्वास चोटों के बाद

जाहिर है, वे विशेष रूप से मामलों में संकेतित हैं पुनर्वास चोटों के बाद और हमें हमेशा हमारे कुत्ते के पशुचिकित्सक द्वारा सलाह देना चाहिए। वह हमें पुनर्वास में सुधार को तेज करने के लिए मालिश करने के तरीके पर मार्गदर्शन कर सकता है।




कुत्ते मालिश हो रही है

कुत्तों को मालिश क्या लाता है?

इसके अलावा, पूरी तरह से स्वस्थ कुत्तों में मालिश की सिफारिश की जाती है। यह क्या लाता है? यह उन्हें मांसपेशी लचीलापन और रक्त परिसंचरण में सुधार करने में मदद करता है, समन्वय को बढ़ाने के अलावा और मांसपेशियों में असफल होने के कारण चोटों के जोखिम को कम करता है, विशेष रूप से वयस्कता में, हमारे विचार से कहीं अधिक आम है।

विचार करने का एक और पहलू यह है कि कुत्ते की मालिश के लिए उपयोग की जाने वाली तकनीक नस्ल के रूप में नस्ल और कुत्ते के आकार के आधार पर भिन्न हो सकती है, लेकिन यह स्पष्ट है कि गर्दन, पैर और स्तंभ वे सबसे अधिक मांसपेशी अधिभार के लिए प्रवण क्षेत्र हैं जहां मालिश आमतौर पर किया जाता है।

यह तब शुरू करना सुविधाजनक है जब वे अभी भी उन्हें आदी करने के लिए पिल्ले हैं। हम जारी रख सकते हैं कुछ दिशानिर्देश:

  • आइए कोशिश करें कि कुत्ता झूठ बोल रहा है और शुरुआत के समय आराम कर रहा है।
  • एक नरम दबाव के साथ, एक गोलाकार आकार में और दो या तीन अंगुलियों का उपयोग करें। गर्दन से मालिश शुरू करने के लिए बेहतर और धीरे-धीरे प्रत्येक तरफ कम करें।
  • फिर हम अधिक मांसपेशी क्षेत्रों में दबाव बढ़ा सकते हैं और हाथ की हथेली का उपयोग कर सकते हैं। हम पैरों का पालन कर सकते हैं और पौधों को धीरे-धीरे रगड़ सकते हैं।
  • अगर हम इसे कम से कम आराम से रख सकते हैं तो हम पेट को मालिश करने और सिर खत्म करने के लिए जा सकते हैं।
  • अगर वह अच्छी तरह से व्यवहार करता है, तो उसे छोड़ने दो एक पुरस्कार के बिना, खासकर अगर यह आमतौर पर बेचैन है। आइए कोशिश करें कि मालिश बहुत लंबा नहीं है, खासकर पहले कुछ बार।
  • अगर वह तैयार नहीं है तो उसे कभी मजबूर न करें।

इसके लिए, हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने बारे में एक पशु चिकित्सा क्लिनिक में सूचित करें मालिश के लाभ और आप इसके लाभों पर आश्चर्यचकित होंगे। यह भी किया जा सकता है shiatsu (मूल रूप से जापान से एक चिकित्सीय तकनीक)। और चलो भूलें, हमारे कुत्ते को मालिश देने से हमें बहुत लाभ मिलता है: इससे हमें आराम करने में मदद मिलती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के कान कैसे साफ करेंकुत्तों के कान कैसे साफ करें
कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी, ऑपरेशन के बाद आकार को ठीक करेंकुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी, ऑपरेशन के बाद आकार को ठीक करें
कुत्ते के साथ योग अभ्यासकुत्ते के साथ योग अभ्यास
कुत्ते को सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंकुत्ते को सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
कुत्ते प्रशिक्षण - टेलिंगटन ttouch विधिकुत्ते प्रशिक्षण - टेलिंगटन ttouch विधि
मेरे कुत्ते के लिए मालिश: घर पर इसे कैसे करेंमेरे कुत्ते के लिए मालिश: घर पर इसे कैसे करें
कुत्ते में बुरा सांस: उसे खत्म करने के लिए चालेंकुत्ते में बुरा सांस: उसे खत्म करने के लिए चालें
कुत्ते के कान की मालिशकुत्ते के कान की मालिश
एक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करेंएक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करें
कुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएंकुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएं
» » कैनाइन मालिश: लाभ
© 2021 taktomguru.com