taktomguru.com

विनियम संभावित खतरनाक कुत्तों

परिभाषा.

सामान्य रूप से, वे विचार कर रहे हैं संभावित खतरनाक जानवरों सब जो, वन्य जीवन से संबंध रखते हैं पालतू जानवर, या कंपनी के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है, उनकी आक्रामकता की परवाह किए बिना, प्रजाति या नस्ल के व्यक्ति की मृत्यु या चोट पहुंचाने के लिए क्षमता है कि के हैं लोगों या अन्य जानवरों और चीजों को नुकसान।

इसके अलावा विनियमन द्वारा निर्धारित संभावित खतरनाक घरेलू या साथी जानवर की योग्यता है, एक नस्लीय typology, जो अपने आक्रामक स्वभाव, आकार या शक्ति जबड़े से क्षमता है के भीतर भी कुत्ते प्रजाति के लोग, विशेष रूप से लोगों या अन्य जानवरों को मौत या चोट का कारण बनता है और चीजों को नुकसान पहुंचाता है।

अधिनियम के तहत खतरनाक के रूप में वर्गीकृत किसी भी जानवर के कब्जे की आवश्यकता से पहले एक प्रशासनिक लाइसेंस प्राप्त करने के नगर पालिका जहां आवेदक नगर परिषद द्वारा इस शहर में में रहता है, या पूर्व रिकॉर्ड के साथ, के नगर परिषद द्वारा प्रदान की जा सके कि व्यापार या प्रशिक्षण गतिविधि की जाती है।

22 मार्च को रॉयल डिक्री 287/2002 में विनियमित, जिसके द्वारा 23 दिसंबर को कानून 50/1999, संभावित खतरनाक जानवरों के कब्जे के कानूनी शासन पर विकसित किया गया है।

इस रॉयल डिक्री का उद्देश्य निम्नलिखित पहलुओं में संभावित खतरनाक जानवरों पर कानून 50/1999 विकसित करना है:

  • कुत्ते प्रजातियों के घरेलू जीवों से संबंधित संभावित खतरनाक जानवरों का निर्धारण करें।
  • प्रशासनिक लाइसेंस प्राप्त करने के लिए आवश्यक न्यूनतम आवश्यकताओं की स्थापना करें जो उनके धारकों को संभावित खतरनाक जानवरों को पकड़ने में सक्षम बनाती हैं।
  • अपने कब्जे के लिए आवश्यक न्यूनतम सुरक्षा उपायों को स्थापित करने के लिए।

कुत्ते प्रजातियों के संभावित खतरनाक जानवर:

विशिष्ट दौड़ और उनके पार:

  • पिट बुल टेरियर
  • स्टाफ़र्डशायर बुल टेरियर।
  • अमेरिकन स्टाफोडशायर टेरियर।
  • Rottweiler।
  • डोगो अर्जेंटीनो।
  • Fila Brasileiro
  • टोसा इनू
  • अकिता इनू

कुत्तों

इसके अलावा, सुविधाओं के एक नंबर के साथ उन लोगों, जब तक वे गाइड कुत्तों या सम्मानित सहायता से कुत्तों और कर रहे हैं क्षेत्रीय कानून या, जहां लागू हो, राज्य, और उन कुत्तों के रूप में आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त केंद्रों में प्रशिक्षित उस स्थिति को प्राप्त करने के लिए प्रशिक्षण चरण में हैं:

  • मजबूत मांसपेशियों, शक्तिशाली उपस्थिति, मजबूत, एथलेटिक विन्यास, चपलता, शक्ति और सहनशक्ति।
  • चिह्नित चरित्र और महान मूल्य।
  • छोटे बाल
  • 60 से 80 सेंटीमीटर के बीच थोरैसिक परिधि, 50 से 70 सेंटीमीटर के बीच क्रॉस पर ऊंचाई और 20 किलो से अधिक वजन।
  • विशाल और बड़ी खोपड़ी और मांसपेशी और उभरा गाल के साथ विशाल सिर, cuboid, मजबूत,। जबड़े बड़े और मजबूत, मुंह मजबूत, चौड़ा और गहरा।
  • व्यापक गर्दन, मांसपेशी और छोटा।
  • ठोस स्तन, चौड़ा, बड़ा, गहरा, कमाना पसलियों और मांसपेशियों और छोटी पीठ।
  • पर सीधी समानांतर और मजबूत आगे के हाथ और hindlimbs बहुत अपेक्षाकृत लंबे पैर एक उदारवादी कोण के साथ पेशी,।

किसी भी मामले में, भले ही वे पिछले खंड में शामिल नहीं हैं, कुत्ते की प्रजातियों के कुत्ते जो एक आक्रामक आक्रामक चरित्र प्रकट करते हैं या जो लोगों या अन्य जानवरों को बढ़ाते हैं उन्हें संभावित रूप से खतरनाक कुत्ते माना जाएगा।

मामलों पूर्ववर्ती अनुच्छेद में निर्दिष्ट में, संभावित dangerousness उद्देश्य मानदंडों के अनुसार सक्षम प्राधिकारी द्वारा मूल्यांकन किया जाएगा, तो स्वतः या फिर अधिसूचना का विषय या एक पशु चिकित्सक की आधिकारिक या रेफरी की रिपोर्ट पर एक शिकायत होने के बाद सक्षम स्वायत्त या नगरपालिका प्राधिकरण द्वारा नामित या अधिकृत।

संभावित खतरनाक जानवरों के कब्जे के लिए लाइसेंस:

संभावित खतरनाक जानवरों के कब्जे के लिए प्रशासनिक लाइसेंस प्राप्त करने या नवीनीकरण करने के लिए निम्नलिखित आवश्यकताओं के साथ इच्छुक पार्टी द्वारा अनुपालन की आवश्यकता होगी:

  1. कानूनी उम्र का हो
  2. नहीं दोषी पाया गया है और / या हत्या, चोटों, यातना के अपराधों के लिए सजा सुनाई, और आजादी के खिलाफ नैतिक अखंडता, यौन स्वतंत्रता और सार्वजनिक स्वास्थ्य, सशस्त्र गुटों या नशीले पदार्थों की तस्करी गिरोह और नहीं के सहयोग के खिलाफ न्यायालय के आदेश द्वारा वंचित हो संभावित खतरनाक जानवरों के कब्जे के अधिकार का अधिकार।
  3. संभावित खतरनाक जानवरों के कब्जे के लिए शारीरिक क्षमता और मनोवैज्ञानिक योग्यता है।
  4. एक सौ बीस हजार यूरो (€ 120,000) से कम की कवरेज के साथ तृतीय पक्षों को नुकसान के लिए नागरिक देयता बीमा औपचारिक रूप देने का सबूत।

लाइसेंस की वैधता अवधि पांच वर्ष होगी और बराबर अवधि की लगातार अवधि के लिए नवीनीकृत की जा सकती है। हालांकि, लाइसेंस इसकी वैधता खो देगा जब उसका मालिक पिछले खंड में स्थापित किसी भी आवश्यकताओं का पालन करने में विफल रहता है।

शारीरिक क्षमता प्रमाण पत्र




जिन लोगों को जानवरों को आवश्यक देखभाल प्रदान करने के लिए आवश्यक शारीरिक परिस्थितियों की कमी है और यह सुनिश्चित करना है कि इसका उचित प्रबंधन, रखरखाव और प्रवीणता संभावित खतरनाक जानवरों के धारक न हो। शारीरिक क्षमता संभावित खतरनाक जानवरों, जो जारी किया जाएगा के कब्जे के लिए फिटनेस का प्रमाण पत्र इसका सबूत है एक बार कोई बीमारी या कमी, जैविक या कार्यात्मक प्रकृति है, जो जुड़े शारीरिक विकलांगता शामिल हो सकता है है कि वहाँ सत्यापित करने के लिए आवश्यक परीक्षण पारित कर दिया साथ:

  1. दृश्य क्षमता
  2. सुनवाई की क्षमता
  3. लोकोमोटर सिस्टम।
  4. तंत्रिका तंत्र
  5. अवधारणात्मक मोटर कठिनाइयों, निर्णय लेने।
  6. किसी अन्य शर्त, विकार या समस्या, पिछले अनुच्छेदों में शामिल नहीं है, जो जानवर के पर्याप्त नियंत्रण की गारंटी के लिए शारीरिक अक्षमता का संकेत दे सकती है।

मनोवैज्ञानिक योग्यता प्रमाण पत्र

संभावित खतरनाक जानवरों के अधिकार के लिए मनोवैज्ञानिक फिटनेस का प्रमाण पत्र, एक बार जारी किया जाएगा कोई रोग या कमी है कि कुछ मानसिक या मनोवैज्ञानिक विकलांगता, या के साथ जुड़े प्रभेद के किसी भी अन्य सीमा शामिल हो सकता है नहीं है कि सत्यापित करने के लिए आवश्यक परीक्षण पारित कर दिया:

  1. मानसिक और व्यवहार संबंधी विकार।
  2. मूल्यांकन, धारणा और निर्णय लेने और व्यक्तित्व की समस्याओं की मानसिक कठिनाइयों।
  3. किसी अन्य स्थिति, विकार या समस्या जो संभावित खतरनाक जानवरों के कब्जे के लिए आवश्यक मानसिक संकायों के पूर्ण अभ्यास को सीमित करती है।

सुरक्षा उपायों:

सार्वजनिक स्थानों या रिक्त स्थानों में संभावित रूप से खतरनाक जानवरों की उपस्थिति के लिए आवश्यक है कि उन्हें चलाने और नियंत्रित करने वाले व्यक्ति को प्रशासनिक लाइसेंस, साथ ही साथ संभावित खतरनाक जानवरों के नगर रजिस्टर में पशु के पंजीकरण को मान्यता देने वाला प्रमाणपत्र भी शामिल हो।

स्थानों और सार्वजनिक स्थानों में, थूथन को प्रत्येक जानवर की नस्लीय टाइपोग्राफी के लिए उचित रूप से अनुकूलित किया जाना चाहिए। उन्हें प्रति व्यक्ति इन कुत्तों में से एक से अधिक लेने में सक्षम होने के बिना 2 मीटर से कम श्रृंखला या गैर-खिंचाव वाले पट्टा के साथ संचालित और नियंत्रित किया जाना चाहिए।

एक खेत, कुटीर, विला, पार्सल, छत, आंगन या किसी अन्य परिभाषित स्थान पर पाए जाने वाले, बाध्य होगा जब तक कि वे सतह, ऊंचाई और उपयुक्त बाड़े की रक्षा के लिए करने के लिए उपलब्ध आंतरिक हैं लोग या जानवर जो इन स्थानों तक पहुंचते हैं या पहुंचते हैं।

संभावित खतरनाक जानवरों के प्रजनकों, प्रशिक्षकों और डीलरों के पास उनके कब्जे के लिए पर्याप्त सुविधाएं और साधन होना चाहिए।

जानवरों के अपहरण या हानि को इन तथ्यों के ज्ञान के रूप में अधिकतम आठ घंटे के भीतर संभावित रूप से खतरनाक जानवरों की नगरपालिका रजिस्ट्री के प्रभारी व्यक्ति को अपने मालिक द्वारा सूचित किया जाना चाहिए।

कुत्ते प्रजातियों से संबंधित सभी संभावित खतरनाक जानवरों को माइक्रोचिप द्वारा पहचाना जाना चाहिए।

ट्रेनिंग.

यह जानवरों के प्रशिक्षण को विशेष रूप से झगड़े के लिए आक्रामकता बढ़ाने और कानून के प्रावधानों के खिलाफ हमला करने के लिए निर्देशित करने के लिए निर्देशित है।

अभिभावक और रक्षा के लिए प्रशिक्षण उन प्रशिक्षकों द्वारा किया जाना चाहिए जो सक्षम प्रशासनिक प्राधिकारी द्वारा जारी या अनुमोदित प्रशिक्षण प्रमाण पत्र के पास हैं। प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र के कब्जे में हैंडलर त्रैमासिक, ग्राहकों को जो एक संभावित खतरनाक पशु प्रशिक्षण बना दिया है की नाममात्र सूची कम्प्यूटरीकृत केन्द्रीय रजिस्टर करने के लिए रिपोर्ट करना होगा दृढ़ संकल्प यह पहचान करने के साथ,, पंजीकरण शीट पर रजिस्टर में इस तथ्य का उल्लेख किया हो रही है जानवर के अनुरूप और प्राप्त प्रशिक्षण के प्रकार को इंगित करता है।

अपवाद।

जब परिस्थितियों को निर्देशित किया जाता है, तो मालिकों के कुछ दायित्वों की पूर्ति के लिए अपवाद किए जा सकते हैं:

  1. सार्वजनिक या निजी संगठन जो इन जानवरों को सामाजिक कार्य के साथ उपयोग करते हैं।
  2. कृषि संचालन जो कानून कुत्तों, रक्षा और पशुधन प्रबंधन के साथ-साथ एक शिकार प्रकृति की गतिविधियों का उपयोग करते हैं, जिसके बिना वे कानून में चिंतित अवैध गतिविधियों में किसी भी मामले में शामिल नहीं हो सकते हैं।
  3. टेस्ट काम करते हैं और उन्हें में शामिल व्यक्तियों और उन के चयन करने के लिए खेल के प्रयोजनों के लिए, अधिकृत कर रहे हैं और सक्षम प्राधिकारी की देखरेख, लड़ाई और हमले के लिए व्यायाम को छोड़कर के रूप में कानून द्वारा प्रदान।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।
खतरनाक कुत्ते नस्लों का कानूनखतरनाक कुत्ते नस्लों का कानून
शिकार के कुत्तों: क्या वे खतरनाक हैं?शिकार के कुत्तों: क्या वे खतरनाक हैं?
मैड्रिड के समुदाय के साथी जानवरों की सुरक्षा के डिक्री की परियोजना से पहलेमैड्रिड के समुदाय के साथी जानवरों की सुरक्षा के डिक्री की परियोजना से पहले
भयंकर या हानिकारक जानवरोंभयंकर या हानिकारक जानवरों
संभावित खतरनाक कुत्तों के नियमों की समीक्षासंभावित खतरनाक कुत्तों के नियमों की समीक्षा
घरेलू जानवरों के लिए नया कानूनघरेलू जानवरों के लिए नया कानून
संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों से विरोध प्रदर्शनसंभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों से विरोध प्रदर्शन
» » विनियम संभावित खतरनाक कुत्तों
© 2021 taktomguru.com