taktomguru.com

मालिंस, शुभंकर या घातक हथियार?

कुत्तों द्वारा आक्रामकता में वृद्धि, उनमें से मालिंनो, बच्चों और वयस्कों के लिए और कुत्ते से बने आपराधिक उपयोग संभावित रूप से खतरनाक कहलाते हैं, ने उत्पन्न किया है कि देशों को प्रख्यापित किया गया है कुत्ते कानून लोगों को कुत्तों द्वारा हमला करने से बचाने और मनुष्यों द्वारा हमलों से बचाने के उद्देश्य से। इनमें से कई कानून सूचीबद्ध कुछ दौड़ों के कब्जे, प्रजनन और व्यावसायीकरण को प्रतिबंधित करते हैं संभावित खतरनाक कुत्तों, वे अपने कब्जे और प्रबंधन की आवश्यकताओं को निर्धारित करते हैं, वे अन्य चीजों के साथ दंड और जुर्माना लागू करते हैं। दुर्भाग्यवश, कुछ जातियों के कब्जे की निषेध समस्या को खत्म नहीं करती है, जो लोग कुत्तों को हथियारों के रूप में प्राप्त करने के लिए उन्हें अपनी दौड़ बदलते हैं।

दुर्भाग्यवश कुत्तों को हथियारों के रूप में उपयोग करने के लिए यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में एक प्रवृत्ति है। संयुक्त राज्य अमेरिका में यह निर्धारित किया गया था कि ए कुत्ते इंसानों पर हमला करने के लिए प्रशिक्षित आदेशों के माध्यम से, या प्रशिक्षण के बिना जो हमला करने के आदेश का पालन करता है, और उसके पीड़ित के संबंध में मृत्यु या गंभीर शारीरिक चोट के कारण पर्याप्त ताकत और आकार है, इसे "घातक हथियार या उपकरण"। इस पर आधारित, कुत्ते के मालिक, जो उनकी ताकत और आक्रामकता के कारण, समाज के लिए अनियंत्रित और खतरनाक हो जाते हैं, या कुत्ते का उपयोग आपराधिक उद्देश्यों के लिए भयभीत करने के लिए कर सकते हैं न्यायिक रूप से संसाधित.

समाजीकरण, पर्यावरण, रहने की स्थितियों, शिक्षा और बेल्जियम चरवाहा मालिंस जैसे कुत्ते का प्रशिक्षण उनके मालिक, उनके परिवार और समाज के सामने उनके व्यवहार के निर्धारण में मौलिक पहलू हैं। प्रत्येक मालिक चाहिए एक पेशेवर तरीके से कुत्ते को बाध्यतापूर्वक शिक्षित करें और सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता स्नेही, मित्रवत और मिलनसार है। कभी भरोसा न करें कि आपका कुत्ता काटने नहीं होगा। सभी कुत्तों का काटने। दिलचस्प बात यह है कि बिल्लियों के अधिकांश बच्चों को अपने कुत्ते द्वारा हमला किया गया था और इनमें से अधिकतर नस्लों को खतरनाक के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। इसलिए प्रत्येक मालिक को अजनबियों और परिचितों के साथ कुत्ते के व्यवहार और बातचीत के प्रति बहुत सावधान रहना चाहिए और संकेतों की पहचान करना चाहिए जो इंगित करते हैं कि कुत्ता समाज के लिए खतरा है। यहां कुछ हैं:




1. तुरंत आदेशों का पालन न करें।
2. अगर वह अपने खिलौनों तक पहुंचता है तो मालिक को काटने की धमकी देता है।
3. मालिक आपके भोजन तक पहुंचने पर काटने की धमकी देता है।
4. थूथन या बेल्ट के लिए नकारात्मक प्रतिक्रिया करता है।
5. आंखों के संपर्क में आक्रामकता दिखाता है।

एक मालिंस एक उत्कृष्ट अभिभावक और संरक्षक है और जब वह या उसके मालिक को खतरे में पड़ता है तो हमला करेगा। समस्या कम या गलत तरीके से प्रशिक्षित कुत्तों में निहित है, कम या कुछ भी सामाजिककृत और उल्लंघन या हमला नहीं, पहलुओं को कुत्ते को विनाशकारी और हिंसक बनाते हैं। ऐसी समस्या यह है कि चरित्र के बिना व्यक्ति बिना किसी कारण के धमकी, आतंकवाद और अपने और अजनबियों पर हमला करते हैं। पालतू जानवर के कब्जे में शिक्षा की कमी और इसकी छोटी शिक्षा एक बहुत ही खतरनाक संयोजन है। सबसे आक्रामक कुत्ते इस तरह हैं क्योंकि उनके मालिकों ने उस व्यवहार का उत्पादन किया है। निर्विवाद रूप से कुत्ते के मालिकों को नागरिक और अपराधी जवाब देना चाहिए उन नुकसानों के लिए जो उनकी इकाई खराब प्रबंधन और उनके नियंत्रण के कारण उत्पन्न करती हैं।

निश्चित रूप से, मालिंस एक पालतू जानवर है अगर उचित रूप से उठाया गया और पेशेवर रूप से प्रशिक्षित किया गया. समस्या तब उत्पन्न होती है जब कुत्ते को आक्रामक होने से बचने के लिए प्रशिक्षित या शिक्षित नहीं किया जाता है, या डर और धमकी देने के लिए उपयोग किया जाता है और यह एक प्राणघातक खतरा बन जाता है। हमारे लिए, सुरक्षा और हमले के लिए शिक्षित हर कुत्ता एक हथियार है जिसे अपने मालिक द्वारा अच्छी तरह से नियंत्रित किया जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की खतरनाकता इसकी दौड़ पर निर्भर नहीं होती हैकुत्ते की खतरनाकता इसकी दौड़ पर निर्भर नहीं होती है
जानवरों की सुरक्षा पर दंड संहिता का सुधारजानवरों की सुरक्षा पर दंड संहिता का सुधार
मनुष्यों से मनुष्यों पर हमलों का डरमनुष्यों से मनुष्यों पर हमलों का डर
खतरनाक कुत्ते नस्लों का कानूनखतरनाक कुत्ते नस्लों का कानून
अकिता खतरनाक हैं?अकिता खतरनाक हैं?
विनियम संभावित खतरनाक कुत्तोंविनियम संभावित खतरनाक कुत्तों
एक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जेएक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जे
संभावित खतरनाक कुत्तों के नियमों की समीक्षासंभावित खतरनाक कुत्तों के नियमों की समीक्षा
कुत्ते के भोजन में additivesकुत्ते के भोजन में additives
पशु दुर्व्यवहार का मुकाबला करने के लिए उपाय, जुर्माना बढ़ाएंपशु दुर्व्यवहार का मुकाबला करने के लिए उपाय, जुर्माना बढ़ाएं
» » मालिंस, शुभंकर या घातक हथियार?
© 2021 taktomguru.com