taktomguru.com

अंग्रेजी कोनहाउंड के बारे में

अंग्रेजी कोहौउंडरेडटिक या अमेरिकन इंग्लिश कोनहाउंड के रूप में भी जाना जाता है, यह शिकार कुत्ता ब्रिटिश द्वीप से नई दुनिया में आया था। यहां तक ​​कि यदि कुत्तों के साथ शिकार करना आपका पसंदीदा खेल नहीं है, तो ये कुत्ते सक्रिय मालिक के लिए अच्छे पालतू जानवर हैं क्योंकि उन्हें चलाने के लिए बहुत सारे अभ्यास और स्थान की आवश्यकता होती है।

Tallas. परिपक्वता पर अंग्रेजी Coonhound की ऊंचाई 23 से 26 इंच और उसके वजन 40 से 65 पाउंड के बीच है, पुरुषों के मुकाबले नर बड़े हैं। यह एक एथलेटिक पेशी कुत्ता है जो शिकार के पीछे घंटों तक दौड़ने के लिए पैदा हुआ था।

रंग. हालांकि बालों में लाल रंग अधिक आम है, जो नस्ल को वैकल्पिक नाम "redtick" देता है, अंग्रेजी Coonhound भी नीला या काला और सफेद हो सकता है। टिकिंग पैटर्न शरीर के सफेद क्षेत्रों पर फ्रेक्ले-जैसी धब्बे को संदर्भित करता है। कोनहाउंड में जरूरी धब्बे नहीं होते हैं और सफेद या अन्य ठोस रंग हो सकते हैं। छोटे बालों को न्यूनतम देखभाल की आवश्यकता होती है, शायद कभी-कभी ब्रशिंग। हालांकि वे औसत कुत्तों से अधिक नहीं फैलते हैं, वे एक मजबूत कुत्ते की गंध विकसित करने के लिए प्रवण हैं। यदि आप घर को अपने साथ साझा करते हैं, तो आपको नियमित रूप से स्नान करना चाहिए।




एक शुभंकर के रूप में Coonhound. यदि आपके पास पहले से ही कुत्तों के साथ अनुभव है, तो घर में रहने के लिए कोनहाउंड एक अच्छा कुत्ता हो सकता है। इस नस्ल को बाहर या केनेल में रहने की ज़रूरत नहीं है। Coonhound किसी भी कुत्ते के रूप में एक अच्छी कुर्सी या बिस्तर की सराहना करता है। यह एक दोस्ताना दौड़ है जो आमतौर पर अन्य कुत्तों के साथ मिलती है और बच्चों के साथ अच्छी होती है। बिल्लियों के लिए, यह कुत्ते और बिल्ली के चरित्र पर निर्भर करेगा। हालांकि बुद्धिमान और खुश करने के लिए उत्सुक हैं, ये शिकार कुत्ते हैं जो दौड़ना चाहते हैं और कुछ पीछा करने के लिए खेलते हैं। यदि आप ग्रामीण इलाके में रहते हैं या एक बड़ा यार्ड है, तो कूनहाउंड एक महान साथी कुत्ता बन सकता है, लेकिन यदि आप किसी अपार्टमेंट या टाउन हाउस में रहते हैं तो सवाल अलग है। उचित अभ्यास के बिना यह विनाशकारी हो सकता है क्योंकि इसे अपनी ऊर्जा को निष्कासित करने की आवश्यकता है।

इतिहास. फॉक्स शिकार के लिए इंग्लैंड में उठाया गया, वर्तमान अंग्रेजी कोनाहाउंड के पूर्वजों ने पहले बसने वालों के साथ अमेरिका आए। जॉर्ज वाशिंगटन में माउंट वर्नॉन पर लोमड़ी शिकार के लिए आयातित अंग्रेजी रक्तपात था। बाद में वर्जीनिया हाउंड्स के रूप में जाना जाता है, इस प्रकार का कुत्ता वर्तमान अंग्रेजी कूनहाउंड बन गया। अमेरिकी प्रजनकों, विशेष रूप से दक्षिण से, ने इन कुत्तों को देशी जीवों जैसे कि रेकून के शिकार के लिए सावधान प्रजनन प्रथाओं के माध्यम से अनुकूलित किया। अंग्रेजी कोनहाउंड अन्य प्रकार के कोनहाउंड का संजनक है जैसे कोनोहाउंड ब्लूएटिक, काला और झुंड।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अंग्रेजी सेटर कुत्ते नस्ल विशेषताओंअंग्रेजी सेटर कुत्ते नस्ल विशेषताओं
कुत्तों में कोट रंगकुत्तों में कोट रंग
कुत्ते की नस्ल को वॉकर कहा जाता है?कुत्ते की नस्ल को वॉकर कहा जाता है?
कुत्ते नस्लों | अंग्रेजी सेटरकुत्ते नस्लों | अंग्रेजी सेटर
फॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक हैफॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक है
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
कुंडली कुत्तों की देखभालकुंडली कुत्तों की देखभाल
अंग्रेजी फॉक्सहाउंडअंग्रेजी फॉक्सहाउंड
ब्लूटेक टेनेसी Coonhoundब्लूटेक टेनेसी Coonhound
» » अंग्रेजी कोनहाउंड के बारे में
© 2021 taktomguru.com