taktomguru.com

एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते मनुष्यों का मूल्यांकन करते हैं

perro_estudiosoकुत्ते मनुष्यों के बीच धर्मार्थ कार्यों की व्याख्या कर सकते हैं और बाद में भोजन मांगने के लिए इन अवलोकनों पर भरोसा कर सकते हैं

रोम / कुत्तों मानव संबंधों का विश्लेषण करने में सक्षम हैं, इसलिए वे जानते हैं कि उन्हें खाना कौन दे सकता है या नहीं दे सकता, इतालवी शोधकर्ता हाल के एक अध्ययन में दिखाते हैं।

मिलान विश्वविद्यालय के शिक्षाविदों ने अपने अध्ययन में पाया कि ये जानवर भी अपने साथियों के बीच मनुष्यों की उदारता का मूल्यांकन करते हैं।

कैनिस सैपीन्स प्रयोगशाला से, सारा मार्शल-पेस्सीनी ने समझाया, इस तरह हमारे पास इस प्रजाति की श्रेष्ठता का अधिक सबूत है।

जांच के हिस्से के रूप में, उन्होंने प्रतिक्रिया के अपने तरीके का भी विश्लेषण किया। यह लेखकों के अनुसार, पिछले अनुभवों या लोगों के बीच बातचीत पर आधारित है।

कुत्ते मनुष्यों के बीच धर्मार्थ कार्यों की व्याख्या कर सकते हैं और बाद में भोजन मांगने के लिए इन अवलोकनों पर भरोसा करते हैं, उन्होंने जोर दिया।




एक और तरीका यह विश्लेषण था कि कैसे दो लोग तीसरे व्यक्ति के साथ बातचीत करते हैं जिन्होंने उन्हें भोजन के लिए कहा था। इन अवलोकनों के बाद, उन्होंने उन्हें चुनने दिया कि भोजन का अनुरोध किसने किया है।

कुत्ते बहुत चौकस हैं और इस अध्ययन के साथ हम दिखाते हैं कि "मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त" होने के अलावा वे मानव प्रजातियों के सर्वश्रेष्ठ पर्यवेक्षकों में से एक हैं, इतालवी शोधकर्ता ने कहा।

घरेलू मांसाहार स्तनधारियों ने कुत्ते को अपने आहार को स्पष्ट रूप से संशोधित करने के बाद मनुष्य के साथ अपने संबंधों को मजबूत किया।

वीटीवी स्रोत

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते कैसे देखते हैं?कुत्ते कैसे देखते हैं?
नए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता हैनए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता है
कुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण कियाकुत्तों की उत्पत्ति का अनावरण किया
जानवरों और सहानुभूति।जानवरों और सहानुभूति।
एक संगीत प्रश्न: पक्षियों जो मेलोडी (द्वितीय भाग) का पालन करते हैं।एक संगीत प्रश्न: पक्षियों जो मेलोडी (द्वितीय भाग) का पालन करते हैं।
मालिक समानता की तलाश में हैंमालिक समानता की तलाश में हैं
कुत्ते जीनकुत्ते जीन
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
प्रयोगशाला कुत्तों का तनावप्रयोगशाला कुत्तों का तनाव
पालतू जानवर जोड़े के लिए एक बड़ा लाभ हो सकता हैपालतू जानवर जोड़े के लिए एक बड़ा लाभ हो सकता है
» » एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते मनुष्यों का मूल्यांकन करते हैं
© 2021 taktomguru.com