taktomguru.com

बच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों

कुत्ते घर के लिए उत्कृष्ट साथी हैं। जब कोई बच्चा पिल्ला देखता है तो वह कभी भी घर ले जाने तक परेशान नहीं होता है। एक कुत्ता सबसे वफादार दोस्त हो सकता है जिसके बच्चे हो सकते हैं। वे बिना थके हुए घंटे और घंटे एक साथ खेल सकते हैं। वे कहते हैं कि एक बच्चा जो उसके पक्ष में कुत्ते के साथ बढ़ता है वह वास्तव में भाग्यशाली है क्योंकि वह अपने जीवन और यादों को एक वफादार और समर्पित कुत्ते के मित्र के साथ साझा करने में सक्षम है।

घर पर एक कुत्ता होने से बच्चों को वफादारी, प्यार और जिम्मेदारी जैसे जीवन के महत्वपूर्ण मूल्य भी सिखा सकते हैं, जो वयस्कता में बढ़ने के साथ उनमें गहराई से शामिल हो जाएंगे।

हालांकि कुत्तों घरेलू जानवर हैं और मनुष्यों के साथ मिलकर रह सकते हैं, न कि सभी नस्लों बच्चे के सहनशील और सहिष्णु हैं। ऐसी नस्लें हैं जो दूसरों के मुकाबले बच्चों के साथ बेहतर हो सकती हैं, हमेशा अपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा चाहते हैं और उन्हें एक कुत्ता देते हैं जो उनके साथ खेल सकते हैं और अपने किसी न किसी खेल को सहन कर सकते हैं और जीवन के लिए उनके वफादार दोस्त बन सकते हैं। उपहार जो पेशकश की जा सकती है। सहज कुत्ते बच्चों से प्यार करते हैं और वयस्कों की तुलना में उनमें से अधिक प्रेमपूर्ण और सुरक्षात्मक होते हैं।

कुत्तों के पास अलग-अलग व्यक्तित्व होते हैं, यदि आप बच्चे के लिए सबसे अच्छी नस्ल की तलाश में हैं, तो यह सूची आपको सबसे उपयुक्त लोगों पर मार्गदर्शन कर सकती है।

बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों में से कुछ शामिल हैं

गोल्डन और लैब्राडोर कुत्ता वे संयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्तों की सबसे लोकप्रिय नस्लों के शीर्ष पर हैं। उनके पास एक महान बुद्धि है और बहुत स्नेही, वफादार और मरीज हैं, ये गुण उन्हें परिवार के लिए महान कुत्ते बनाते हैं। वे हमेशा खुश और अच्छे मूड में उत्सुक हैं। क्योंकि उनके पास एक विश्वसनीय स्वभाव है क्योंकि वे बच्चों के पास अच्छे हैं। वे परिवार का हिस्सा बनना पसंद करते हैं और घर की गतिविधियों में शामिल किए जाएंगे। उन्हें आसानी से प्रशिक्षित किया जा सकता है और आमतौर पर शांत और आराम से होते हैं।

Bernesemountaindogबर्नीज़ माउंटेन डॉग वह एक दोस्ताना विशालकाय है, उसकी हंसमुख स्वभाव दोनों बच्चों और वयस्कों को समान रूप से प्यार करती है। ये कुत्तों परिपक्व होने के लिए धीमे हैं और अजनबियों के साथ भी दोस्ताना हैं, वे बहुत बुद्धिमान और ट्रेन करने में आसान हैं।

COLLIE1कोली एक सुखद और स्नेही कुत्ता है जो एक ही घर में अन्य कुत्तों और अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छी तरह से रह सकता है। वे उन बच्चों के वफादार साथी बन सकते हैं जो अपने पैक का हिस्सा महसूस करते हैं और सहजता से उनकी रक्षा करते हैं। वे संदिग्ध लोगों के नकारात्मक कंपन का पता लगाने के लिए जाने जाते हैं जो उन्हें अजनबियों के लिए संदिग्ध बनाते हैं।




गुप्तचरबीगल वे मीठे और मुलायम हैं। उनके पास एक शानदार व्यक्तित्व है जो उन्हें बहुत मिलनसार बनाता है और बच्चों के साथ बहुत अच्छा बनाता है। हालांकि, उनके शिकार प्रवृत्तियों ने उन पालतू जानवरों के साथ अविश्वसनीय बना दिया है जो कुत्तों नहीं हैं जब तक कि वे घर पर अन्य पालतू जानवरों के साथ सामाजिककरण नहीं कर लेते हैं, जबकि अभी भी बहुत कम हैं।

basset_houndबासेट हाउंड यह प्रकृति द्वारा बच्चों के करीब भी एक अच्छा व्यवहार है। वे कभी भी दुष्परिणाम नहीं करते हैं और मनोदशा से पीड़ित नहीं होते हैं। यदि आप अपना अधिकांश समय उसके साथ बिताते हैं तो आप बच्चे को बहुत समर्पित हो सकते हैं। यदि मालिक मालिक पर प्रभुत्व और अधिकार का प्रयोग नहीं करता है तो वे थोड़ा जिद्दी हो सकते हैं।

pug1पग वह अपने हंसमुख रवैये के लिए जाना जाता है। वे परिवार के सदस्यों के साथ बेहद आध्यात्मिक और अत्यंत स्नेही हैं। उन्हें बच्चों के लिए आदर्श प्लेमेट बनाने के लिए घंटों तक गैर-स्टॉप खेलना अच्छा लगता है, हालांकि, अकेले छोड़कर वे ऊब सकते हैं। वे भी अच्छे वॉचडॉग हैं और अपने मालिकों को बहुत समर्पित हैं। उनके बच्चों के चारों ओर एक उत्कृष्ट व्यवहार है और वे किसी न किसी खेल के बहुत सहिष्णु हैं।

Sanbernardoइसके विशाल आकार के बावजूद, सैन बर्नार्डो वह बच्चों के चारों ओर बेहद दयालु और सभ्य है, उनके प्रति धैर्य और सहिष्णुता है। हमेशा मज़ा और रस में भाग लेने और भाग लेने के लिए तैयार रहेंगे। वे बहुत बुद्धिमान हैं और कम उम्र में प्रशिक्षित किए जा सकते हैं। बड़े आकार के कारण, बड़े बच्चों के लिए इसकी सिफारिश की जाती है। यह सौम्य विशालकाय परिवार के सदस्यों के साथ बेहद सुरक्षात्मक है, खासकर यदि वे अच्छी तरह प्रशिक्षित हैं।

terranova1 न्यूफ़ाउन्डलंड इसमें एक ठोस संविधान है जो मीठे, वफादार और रोगी स्वभाव के कुत्ते को छुपाता है। वह शायद ही कभी छालता है लेकिन अपने गुरु की रक्षा करता है। वे बच्चों के चारों ओर वफादार और भरोसेमंद हैं। वे परिवार के लिए खतरे का पता लगाने के लिए काफी बुद्धिमान हैं, आम तौर पर मेहमानों के लिए निपुण होते हैं और अक्सर उन्हें गर्मजोशी से स्वागत करते हैं।

cockerspanielinglesकॉकर स्पैनियल वे हंसमुख और सभ्य पालतू जानवर हैं। वे सम्मानित हैं और हमेशा पूंछ के अंतहीन wagging के साथ स्वागत करने के लिए तैयार हैं। आप घंटों और घंटों तक खेल सकते हैं। सही प्रशिक्षण के साथ आप बच्चों के लिए एक अच्छा दोस्त और साथी हो सकते हैं।

bichon-frize बिचॉन फ्रीज वह मनुष्यों की कंपनी से प्यार करता है। यह एक बहुत ही आध्यात्मिक छोटा कुत्ता है जो एक हंसमुख स्वभाव और जीवंत व्यक्तित्व के साथ है। उन्हें प्रशिक्षित करना आसान है और वे खुश करना पसंद करते हैं। वे बहुत मिलनसार हैं इसलिए वे बच्चों और वयस्कों के लिए उत्कृष्ट साथी बन सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बच्चों के साथ मिलकर कुत्ते नस्लोंबच्चों के साथ मिलकर कुत्ते नस्लों
कुत्ता, बच्चों का सबसे अच्छा दोस्तकुत्ता, बच्चों का सबसे अच्छा दोस्त
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
मेरा पालतू मेरा सबसे अच्छा दोस्त है: आधे बच्चे इसे कहते हैंमेरा पालतू मेरा सबसे अच्छा दोस्त है: आधे बच्चे इसे कहते हैं
कुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैंकुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैं
बच्चे और कुत्ते नस्लों जो साथ मिलते हैंबच्चे और कुत्ते नस्लों जो साथ मिलते हैं
पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियांपालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां
बिल्लियों के महान वीडियो बच्चों के साथ मरीजों को सूखते हैंबिल्लियों के महान वीडियो बच्चों के साथ मरीजों को सूखते हैं
» » बच्चों के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों
© 2021 taktomguru.com