taktomguru.com

बच्चे और कुत्ते नस्लों जो साथ मिलते हैं




बच्चे, कई मामलों में, कुत्तों के लिए घरों के प्रवेश द्वार हैं। लेकिन, जानवरों के साथ सह-अस्तित्व की सफलता न केवल एक पर्याप्त चरित्र के साथ कुत्ते को चुनने पर निर्भर करती है, बल्कि अपने कब्जे के साथ आने वाले दायित्वों और जिम्मेदारियों को भी मानती है।
छोटे बच्चों को कुत्ते की देखभाल करने के दैनिक काम में मदद करने और भाग लेने में कठिन समय होता है और वयस्कों को कुत्ते के घर आने से पहले इसे स्पष्ट करना चाहिए।
बच्चों के लिए मिश्रित कुत्तों
एक बच्चे के साथ आने के लिए एक कुत्ते को एक निश्चित दौड़ के लिए जरूरी नहीं है। बच्चों के साथ सह-अस्तित्व के लिए एक उपयुक्त चरित्र एक मोन्गल कुत्ते या किसी नस्ल में पाया जा सकता है।
वास्तव में, कुत्ते को खरीदने पर एक अच्छा विकल्प आश्रय में अपना गोद लेना है। इन केंद्रों में दौड़ के कुत्तों को ढूंढना सामान्य नहीं है, लेकिन ऐसे मेस्टिज़ो जानवर हैं जो बच्चों के साथ समस्याओं के बिना सह-अस्तित्व में रह सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि कुत्ता अच्छी तरह से शिक्षित, सामाजिककृत है और इसका एक निश्चित चरित्र है।
प्रत्येक कुत्ते नस्ल में न केवल भौतिक, बल्कि चरित्र भी विशेषताएं होती हैं। ये गुण हैं कि, हालांकि वे नस्ल के मानक हैं, एक कुत्ते से दूसरे में भिन्न हो सकते हैं, क्योंकि प्रत्येक जानवर अद्वितीय है और इसका अपना व्यक्तित्व है। इस परिस्थिति का उपयोग कुत्ते पर एक गाइड प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है जो कि बच्चे के लिए सबसे अच्छा अनुकूल हो सकता है।
कुत्ते कैसे हैं "बेबीसिटर"
थोड़ा प्रभावशाली: अगर वे समूह के भीतर विस्थापित महसूस करते हैं तो उनके पास ईर्ष्या या वर्तमान समस्याओं की प्रवृत्ति नहीं होती है। उदाहरण के लिए, यह उन्हें परेशान नहीं करता है कि बच्चा अपने खिलौनों को उठाता है या अपने बिस्तर में बैठता है, हालांकि छोटे बच्चों को जानवर की जगह का सम्मान करने के लिए भी सिखाया जाना चाहिए। निम्नलिखित की संभावना नस्लों के रूप में माना जाता है: गोल्डन रेट्रिवर, शेफर्ड शेफर्ड, कोली, स्पैनियल ब्रिटनी या हाउंड।
रोगी और स्नेही ऐसे कुत्ते हैं जो बच्चों की निरंतर गतिविधि से कम सहनशील होते हैं। छोटे लोग चिल्लाते हैं, कूदते हैं, दौड़ते हैं और हमेशा दूसरों की जगह का सम्मान नहीं करते हैं, इसलिए शांत रहने के लिए धैर्य महत्वपूर्ण है। प्रत्येक कुत्ता अलग होता है और ऐसे लोग होते हैं जो गले और स्नेह के प्रदर्शन पसंद करते हैं, जबकि अन्य प्यार के लगातार प्रभावशाली प्रदर्शन को और भी सहन करते हैं। विशेष रूप से अगर बच्चा अपने आराम या भोजन में बाधा डालता है।
थोड़ा क्षेत्रीय ऐसे कुत्ते हैं जो दूसरों की तुलना में अधिक क्षेत्रीय हैं, यानी, वे अपनी जगह पर आक्रमण की बहुत सहनशील नहीं हैं। एक उदाहरण लेते हैं, बच्चे, आराम की जगह के रूप में एक जगह कुत्ते अपने क्षेत्र मानता है दृष्टिकोण अगर कुत्ते अच्छी तरह से शिक्षित क्षेत्रीय और नहीं है, कुत्ते के बच्चे के अपने अस्वीकृति के करीब पहुँचता है दिखाएगा।
प्रफुल्ल। वह कुत्ता जो खेलना पसंद करता है वह बच्चे के साथ एक अच्छी टीम बन जाएगा। दो चंचल जो एक साथ बहुत समय बिताएंगे और मजा करेंगे। किसी भी नस्ल के पिल्ले चंचल हैं, लेकिन आपको यह भी ध्यान रखना चाहिए कि उनमें कुत्ते और वयस्क की तुलना में अधिक देखभाल शामिल है। पिल्ले शिक्षित होना चाहिए, एक पट्टा पर चलने के लिए सिखाया जाना चाहिए या खुद को सही ढंग से राहत देना सिखाया जाना चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता, बच्चों का सबसे अच्छा दोस्तकुत्ता, बच्चों का सबसे अच्छा दोस्त
बच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्तेबच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्ते
बच्चों के साथ निपटने के लिए 3 कुत्ते नस्लों की सिफारिश की जाती हैबच्चों के साथ निपटने के लिए 3 कुत्ते नस्लों की सिफारिश की जाती है
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
कुत्ते को अच्छी तरह से नहीं चुनने के पांच खतरेकुत्ते को अच्छी तरह से नहीं चुनने के पांच खतरे
कुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैंकुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैं
एक विशाल कुत्ते को अपनाने के अपने फायदे हैंएक विशाल कुत्ते को अपनाने के अपने फायदे हैं
पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियांपालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां
मेरा बेटा कुत्ता चाहता है: मुझे क्या करना चाहिए?मेरा बेटा कुत्ता चाहता है: मुझे क्या करना चाहिए?
एक बड़े कुत्ते के साथ रहना, चार ऊंचाई कारणों सेएक बड़े कुत्ते के साथ रहना, चार ऊंचाई कारणों से
» » बच्चे और कुत्ते नस्लों जो साथ मिलते हैं
© 2021 taktomguru.com