taktomguru.com

बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों

क्या आपके बच्चे ने आपको पालतू जानवर के लिए कहा है और नहीं जानता कि कौन सा खरीदना है? चिंता न करें, यह एक बहुत ही आम अनिश्चितता है कि सभी माता-पिता को कम से कम एक बार अपने जीवन में सामना करना पड़ता है।

जैसा कि आप जानते हैं, पालतू जानवर विशेष रूप से कुत्तों- वे आमतौर पर शिशुओं के लिए उत्कृष्ट कंपनियों हैं पूर्ण विकास में, यही कारण है कि किसी जानवर के उपचार को किसी बच्चे से वंचित नहीं किया जाना चाहिए।

हालांकि, हमारे बच्चों के लिए एक playmate चुनते समय, कुछ प्रजाति चिंता का कारण हैं। यही कारण है कि हम आपको सबसे अधिक अनुशंसित नस्लों पेश करते हैं ताकि आप चुनते समय देखभाल के बिना प्रबंधित कर सकें।

बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों

# 1 लैब्राडोर

Labrador Retriever कुत्ते दाई उत्कृष्टता है। उनकी निपुणता और रोगी प्रकृति उन्हें न केवल बच्चों के लिए एक अच्छा दोस्त बनाती है बल्कि अंधे या अक्षम लोगों के लिए एक अविश्वसनीय गाइड भी बनाती है।

इस नस्ल के बारे में सबसे उल्लेखनीय बात यह है कि यह बहुत आसानी से तैरना सीखता है, इसलिए आपके पास भूमि और समुद्र दोनों में एक वफादार दोस्त होगा।

# 2 कोल्ली

यदि आपको बड़े और स्नेही कुत्तों को पसंद है, तो कोली सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि यह एक बेहद साथी पालतू है। इस चौगुनी का सबसे दिलचस्प पहलू स्वामित्व की इसकी मजबूत भावना है, जो इसे घर और परिवार का एक कुशल अभिभावक बनाता है।

यदि आपने हमेशा मूवी पालतू जानवर का सपना देखा है, तो अब आपको वास्तविक जीवन में रखने की संभावना है।

# 3 गोल्डन कुत्ता




दोबारा, रेट्रिवर परिवार इस खूबसूरत सुनहरे संस्करण के साथ उपस्थित कहता है। यह कुत्ता बच्चों के लिए एक भयानक साथी है, क्योंकि इसकी शांति के अलावा यह बहुत तेज तरीके से बाधाओं को दूर करने के लिए एक बड़ी खुफिया जानकारी है।

# 3 गोल्डन कुत्ता
# 3 गोल्डन कुत्ता

यदि आप अपने बच्चों के लिए यह कुत्ता चुनना चाहते हैं, तो यह आवश्यक होगा कि आपके पास एक बड़ा बगीचा है जहां आप व्यायाम कर सकते हैं और इच्छानुसार आगे बढ़ सकते हैं।

# 4 सैन बर्नार्डो

जो भी हो सकता है उसके विपरीत, भारी उपस्थिति का यह कुत्ता कुत्ते ब्रह्मांड के भीतर सबसे शांतिपूर्ण स्वभावों में से एक प्रस्तुत करता है। इस प्रजाति का कोई भी मालिक अंधेरे से दावा कर सकता है कि उसके नमूने में सभी घरेलू जीवों का सबसे शांतिपूर्ण और अच्छा प्रकृति है।

अपने बच्चों की देखभाल में सेंट बर्नार्ड के साथ, न केवल आपको किसी भी संभावित हमले से निस्संदेह होना चाहिए, बल्कि यह भी कि कोई अजनबी उनसे बुरा इरादे से संपर्क नहीं करेगा।

# 5 गुप्तचर

चूंकि बच्चों के लिए सभी बेहतरीन कुत्तों का आकार बड़ा नहीं होना चाहिए, इसलिए बीगल इस सूची को खुफिया और खुशी के अच्छे संयोजन के साथ बंद कर देता है। यद्यपि यह एक गंभीर कुत्ते की उपस्थिति प्रस्तुत करता है, लेकिन यह जानवर बच्चों के लिए एक अच्छा विकल्प है, जो अपनी अथक गेम आदतों के लिए धन्यवाद।

बेशक, जब आप अपनी शिक्षा में भाग लेते हैं तो आपको इस्पात का धैर्य रखना चाहिए, क्योंकि वे कुछ हद तक अवज्ञाकारी हो सकते हैं।

आप अपने घर लाने के लिए पहले से ही पांच सर्वश्रेष्ठ दौड़ जानते हैं। अब यह निर्धारित करने के लिए आप पर निर्भर है कि आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप कौन सा सबसे अच्छा है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्तेबच्चों के लिए मध्यम आकार के सबसे अच्छे कुत्ते
बड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैंबड़े कुत्ते जो बच्चों के साथ अच्छे हैं
बच्चों के साथ निपटने के लिए 3 कुत्ते नस्लों की सिफारिश की जाती हैबच्चों के साथ निपटने के लिए 3 कुत्ते नस्लों की सिफारिश की जाती है
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
किशोरों के लिए अच्छे कुत्तोंकिशोरों के लिए अच्छे कुत्तों
आपके अपार्टमेंट में सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों हैआपके अपार्टमेंट में सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों है
मेरा पालतू मेरा सबसे अच्छा दोस्त है: आधे बच्चे इसे कहते हैंमेरा पालतू मेरा सबसे अच्छा दोस्त है: आधे बच्चे इसे कहते हैं
एक जानवर और बच्चों का नुकसानएक जानवर और बच्चों का नुकसान
बच्चे और कुत्ते नस्लों जो साथ मिलते हैंबच्चे और कुत्ते नस्लों जो साथ मिलते हैं
बच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण हैबच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण है
» » बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
© 2021 taktomguru.com