taktomguru.com

मेरी बिल्ली पागल हो गई

पागल हो गई बिल्ली की कहानी कितनी बार हमने सुना है? निश्चित रूप से आपके पास एक रिश्तेदार, मित्र या परिचित व्यक्ति है जो हुआ है और कहानी हमेशा समान है: एक बिल्ली जो एक घर में खुशी से रहती है "अचानक" आक्रामक होने लगती है, उगने के लिए, घूमने के लिए ...

हम यह भी सुनने के लिए प्रयोग करते हैं कि बिल्लियों ने घर को नष्ट कर दिया: पर्दे, फर्नीचर, सोफा ... "क्योंकि यह बहुत बुरा है और नहीं सीखता"। सबसे व्यापक विषयों में से एक यह है कि बिल्लियों दूर, स्वतंत्र हैं और उन्हें अपने मालिक के प्यार की आवश्यकता नहीं है।

मेरी माँ, आपको बिल्ली के साथ रहने के लिए पागल होना है! तो ऐसे बहुत से लोग क्यों हैं जो उन्हें प्यार करते हैं? आइए खुद को एक पल के लिए बिल्ली की त्वचा में डाल दें और उन परिस्थितियों का विश्लेषण करें जो उन्हें इस तरह कार्य करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

यहां एक बिल्ली बंद है

कल्पना कीजिए कि आने की हमारी आजादी के आदी होने के नाते हम आते हैं, हम अचानक 24 घंटों के घर में अकेले बंद हो जाते हैं, जहां रात में कुछ घंटों के लिए केवल एक रूममेट दिखाई देता है जिसमें वह टेलीविजन देखता है, सोता है और अगले दिन अपना दिनचर्या दोबारा शुरू करें।

आप मनोरंजन के बिना घर के चारों ओर घूमते हैं: कोई किताब नहीं, कोई टेलीविजन नहीं, कोई सेल फोन नहीं है। आपके लिए छोड़ी गई एकमात्र चीज पानी और भोजन है और उन दिनों पर कुछ ध्यान है कि आपका फ्लैटमेट काम से बहुत थक गया नहीं है और कुछ समय बिता सकता है।

आप कैसा महसूस करेंगे? बिल्लियों वे जानवर होते हैं जो हमेशा अपने भोजन, पानी और बाहरी उत्तेजना के साथ स्वतंत्रता में रहते थे। इसका मतलब यह नहीं है कि वे वास्तव में एक अपार्टमेंट में नहीं रह सकते हैं वे बहुत अच्छी तरह से अनुकूलित कर सकते हैं, लेकिन उन्हें उन उत्तेजना की आवश्यकता है जो वे सड़क पर पाएंगे।

बिल्ली को अपनी मूल जरूरतों को पूरा करने की क्या ज़रूरत है?

  • गुणवत्ता भोजन बिल्ली एक सख्त मांसाहार है और यह एक गुणवत्ता फ़ीड देना महत्वपूर्ण है जो इसकी जरूरतों के अनुरूप है यदि हम भविष्य की समस्याओं से बचना चाहते हैं। यदि हम इसे कम गुणवत्ता वाली फ़ीड के साथ खिलाते हैं, तो यह संभव है कि हमें अंततः स्वास्थ्य समस्याएं मिलेंगी, जो मूत्र प्रणाली को प्रभावित करने वाले सबसे आम हैं।
  • ताजा पानी. हमारी बिल्ली को पूरे दिन ताजा और साफ पानी अपने निपटान में होना चाहिए।
  • स्क्रेपर: अगर हम नहीं चाहते हैं कि हमारी बिल्ली हमारे सोफे या हमारे फर्नीचर को सजाने के लिए घर के मुख्य क्षेत्र में कम से कम एक स्क्रैपर डालना आवश्यक है जहां आप अपने नाखूनों को ठीक कर सकते हैं और अपने क्षेत्र को चिह्नित कर सकते हैं।
  • Camas: हमारी बिल्ली को एक आराम क्षेत्र की आवश्यकता होगी, आपको एक लक्जरी बिस्तर की आवश्यकता नहीं है क्योंकि कई बार आप एक कंबल के साथ एक बॉक्स पसंद करेंगे, लेकिन हमें अपने कोने को सोने के लिए छोड़ देना चाहिए और जहां आप सुरक्षित महसूस करते हैं
  • सैंडबॉक्स: आदर्श है कि कई सैंडबॉक्स हैं क्योंकि बिल्लियों घर पर रहते हैं और एक। यही है, अगर हमारे पास बिल्ली है, तो आदर्श दो सैंडबॉक्स होना चाहिए - यदि हमारे पास दो हैं, तो आदर्श 3 है।
  • फीडर और ड्रिंकर: फीडर और ड्रिंकर को सैंडबॉक्स के क्षेत्र से अधिमानतः दूर किया जाना चाहिए और यदि वे कुछ हद तक अलग हो जाते हैं तो हमारी बिल्ली उन्हें बेहतर स्वीकार करेगी।
  • खिलौने: हमारी बिल्ली एक सहज शिकारी है, चूहों और गेंदें दिखाई देगी और गायब हो जाएंगी जब आप कम से कम इसकी उम्मीद करेंगे और आपको हमेशा कुछ अतिरिक्त होना चाहिए
  • खिड़कियों का संरक्षण: बिल्लियों के लिए विशेष जाल के साथ खिड़कियों की रक्षा करने के लिए खिड़कियों की रक्षा करना आवश्यक है (हम सोच सकते हैं उससे कहीं अधिक आम हैं), यह मच्छर जाल के साथ काम नहीं करता है।

ये कुछ बुनियादी दिशानिर्देश हैं, लेकिन यदि आप घर को घर और घर की रक्षा करने के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं तो आप इन विषयों पर हमारे विशिष्ट लेखों पर एक नज़र डाल सकते हैं।

स्वास्थ्य समस्याएं




अगर हमारी बिल्ली एक अजीब व्यवहार दिखाती है तो अचानक समीक्षा के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना आदर्श है। पहली स्वास्थ्य समस्याओं को त्यागना जरूरी है और यदि यह ओक की तरह है, तो हम अन्य कारणों की तलाश करेंगे।

हम क्या देख सकते हैं?

  • सैंडबॉक्स के बाहर मूत्र
  • कोई स्पष्ट कारण के लिए बफ़ और उगता है
  • वह उदासीन है
  • खाना या पीना बंद करो
  • कोई मूत्र या मूत्र कम नहीं है
  • यह झुकाव नहीं करता है, यह कम करता है या आप दुर्लभ होते हैं (रंग, कठोरता ...)
  • ट्रे जाने से पहले शोर बनाता है

इनमें से किसी भी लक्षण या अजीब व्यवहार के किसी भी बदलाव के मामले में एक पशु चिकित्सा समीक्षा हमें यह जानने में मदद करेगी कि आप किसी बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं और, यदि हां, तो हम इसे जल्द से जल्द पता लगाएंगे, प्रमुख बुराइयों से परहेज करेंगे।

भावनात्मक समस्याएं

बिल्ली एक सामाजिक पशु है और, इस तरह, हमारी कंपनी की जरूरत है और हमारे घर और हमारे जीवन में होने वाले परिवर्तनों के प्रति संवेदनशील होगी। अगर हमारी बिल्ली का अजीब व्यवहार है और हमने पहले ही स्वास्थ्य समस्या से इंकार कर दिया है, तो हमें हालिया महीनों में क्या बदलाव हुए हैं, इस बारे में सोचना शुरू करना चाहिए जो आपको प्रभावित कर सकता था।

ऐसे कई कारक हैं जिन्हें हम सोच सकते हैं जो आपको प्रभावित नहीं करते हैं और समस्या का कारण हैं:

  • हम उसके साथ खेलने के लिए पर्याप्त समय नहीं देते हैं, उसे सहारा देते हैं या सिर्फ उसे कंपनी रखते हैं
  • हमारे कार्यक्रम बदल गए हैं
  • हम घर पर कम समय बिताते हैं
  • घर पर नए लोग हैं
  • हमने एक प्रियजन खो दिया है
  • हम तनावग्रस्त हैं
  • कुछ उसे डराता है (उपरोक्त मंजिल पर काम करता है, कोई ऐसा व्यक्ति जिसने उसे डरा दिया है, आदि)

ये कुछ उदाहरण हैं, लेकिन हमारे पर्यावरण में कई चीजें हैं जो हमारी बिल्ली को प्रभावित कर सकती हैं और तनाव का कारण बन सकती हैं जो इसके व्यवहार को बदलती है।

अपनी बिल्ली की मदद करें

कि एक बिल्ली अत्यधिक या आक्रामक है सामान्य नहीं है, बिल्लियों पागल नहीं जाते हैं। कई मौकों पर मैंने सुना है कि "बिल्ली उस तरह है" क्योंकि मालिकों ने छोड़ दिया है।

कम या ज्यादा स्नेही बिल्लियों, कम या ज्यादा बोलने वाले, कम या ज्यादा आश्रित हैं, लेकिन वे सभी सामाजिक जानवर हैं जो हमारी उपस्थिति की सराहना करेंगे और अपने मनुष्यों के साथ समय बिताने का आनंद लेंगे. अगर हम लगातार बुफे, काटकर या हमला करते हैं, तो हमें पहले पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए, और अगर यह स्वास्थ्य समस्या नहीं है, तो उसे मदद करने में हमारी सहायता करने के लिए एक बिल्ली के व्यवहार विशेषज्ञ के लिए, क्योंकि कुछ हमारी बिल्ली का बच्चा परेशान कर रहा है।

हमारी बिल्ली हमसे बात नहीं कर सकती है, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह कई तरीकों से संचार करता है और हमें इसे समझने के लिए थोड़ा चौकस होना पड़ता है। जब वह अजीब तरीके से व्यवहार करता है, तो वह हमें संकेत दे रहा है कि कुछ गलत है और समस्या की तलाश करके और समाधान देने के द्वारा उसकी मदद करने की हमारी शक्ति में है. एक संतुलित और खुश बिल्ली आप पाएंगे सबसे अच्छा साथी होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?
बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?
मेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करेंमेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करें
बिल्ली की कहानी के रूप में प्यार दोबिल्ली की कहानी के रूप में प्यार दो
घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
मेरी बिल्ली नल से पानी क्यों लेती हैमेरी बिल्ली नल से पानी क्यों लेती है
मेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती हैमेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती है
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
» » मेरी बिल्ली पागल हो गई
© 2021 taktomguru.com