taktomguru.com

फेरेट की आराम जगह

जल्दबाजी के लिए सुरंगफेरेट्स में आराम की बात करना एक जरूरी मुद्दा है, क्योंकि ये जानवर दिन के अधिकांश दिन सोते हैं और गतिविधि के अपने क्षणिक क्षणों से आराम करते हैं।

निम्नलिखित लेख में हम इन पालतू जानवरों में उचित आराम सुनिश्चित करने के लिए उन पहलुओं को अधिक महत्व देने की कोशिश करेंगे।

फेरेट्स को हमारे घर और विदेश दोनों में रखा जा सकता है, खराब मौसम और जंगली जानवरों से ठीक से संरक्षित. इसके अलावा, कुछ मालिक अपने पालतू जानवरों को पिंजरे नहीं करना पसंद करते हैं, हालांकि इस विकल्प का अर्थ हमारे घर "फेरेट-सबूत" को सुरक्षित करना होगा।

किसी भी मामले में, जो कुछ भी चुनाव, ए एक स्वच्छ ट्रे से सुसज्जित क्षेत्र, पानी और भोजन के लिए एक जगह, एक खेल क्षेत्र और एक आराम क्षेत्र. वह क्षेत्र आराम, आम तौर पर, यह स्थित होगा यात्री डिब्बे के अंदर.

एक केबिन के रूप में, आप विशेष रूप से फेरेट के लिए बेचे जाने वाले विभिन्न पिंजरों का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन DIY के मालिक भी अपने स्वयं के पिंजरों का निर्माण कर सकते हैं।

इन आवासों में कुछ शामिल होंगे आराम के लिए तत्व. आम तौर पर, फेरेट स्थानों में आराम करना पसंद करते हैं बल्कि अंधेरे बंद कर दिया, और वे घबराते हैं अगर वे इन विशेषताओं वाले क्षेत्रों तक नहीं पहुंच सकते हैं.फेरेट आकर्षण पार्क

यदि मालिक आराम के लिए पूरा करने पर पैसे खर्च नहीं करना चाहता है, तो वह वस्तुओं को बचा सकता है कि वह एक कोठरी से उपयोग नहीं करता है, जैसे कि तौलिए, पुरानी जर्सी या कपड़ा टोपी. यदि, दूसरी तरफ, आप फेरेट को सुखद आश्चर्य से पेश करना चाहते हैं, तो कई वाणिज्यिक घर विशेष रूप से इन जानवरों के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पादों का निर्माण और वितरण करते हैं।

झूला-टू-ferrets-समुद्री डाकूइन तत्वों में से कुछ बनाने में उपयोग की जाने वाली सामग्रियों के लिए, नायलॉन सस्ता है लेकिन कपड़े से कम टिकाऊ है. हमारे देश की जलवायु विज्ञान को देखते हुए, बीच में अंतर करना सुविधाजनक है ग्रीष्मकालीन वस्त्र और सर्दी, उपयोग करने में सक्षम होने के नाते गर्मियों के सामान में केवल कपड़े के साथ बनाया जाता है, कूलर महीनों के लिए छोड़कर लाइनों वाले। इन्हें अधिमानतः बनाया जाएगा दचा अस्तर, भेड़ के बच्चे के अस्तर के रूप में गर्म, लेकिन निचोड़ने के लिए बहुत कम भूख या फेरेट्स द्वारा खरोंच, साथ ही साथ उनके नाखूनों के जोखिम में कमी से सुरक्षित होने से सुरक्षित रहना।

अंत में, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि कुछ फेरेट कपड़े सामग्री को काटने और नष्ट करने पर जोर देते हैं, ताकि आप इस उद्देश्य के लिए प्लास्टिक, कार्डबोर्ड या लकड़ी से बने ट्यूब या बक्से का भी उपयोग कर सकें।

आरईएसटी के सामान

इस खंड में मैं उन मुख्य सामानों का वर्णन करूंगा जो शेष फेरेट्स के लिए विपणन किए जाते हैं, जैसा कि हमने देखा है, व्यक्तिगत कल्पना नए और कुशल विचारों की पेशकश कर सकती है।

नेस्ट बॉक्स

इसमें एक छोटे से बॉक्स होते हैं, लगभग एक जूता के आकार के बारे में, लकड़ी या प्लास्टिक से बने छेद के साथ जिसमें फेरेट प्रवेश करता है और आराम करता है। घोंसला बॉक्स

यह एक गर्म आंतरिक सामग्री जैसे कि घास या कपड़ों के कुछ टुकड़े प्रदान किया जाएगा।

इस सहायक को विशेष रूप से इस मामले में इंगित किया जाएगा कि इसका उद्देश्य फेरेट्स को पुन: पेश करना है, क्योंकि मादा को इन युवाओं को जन्म देने और नर्स देने के लिए इन विशेषताओं की एक जगह की आवश्यकता होती है।

आप कार्डबोर्ड बक्से का भी उपयोग कर सकते हैं, हालांकि वे बहुत टिकाऊ नहीं हैं, फिर भी एक अच्छा खिलौना, सस्ते और "संशोधित" करने के लिए त्वरित हैं।

आप बॉक्स को ट्रिम कर सकते हैं ताकि फेरेट में कई छेद हैं जो इनपुट और आउटपुट के रूप में उपयोग करते हैं, आप विभिन्न बॉक्स भी कनेक्ट कर सकते हैं। हथौड़ों, सुरंगों और अन्य कपड़े सहायक उपकरण, सुरंगों या अन्य लटकते कपड़े तत्व जैसे महल या केक।




इसलिए इन तत्वों में से कुछ को विशेष रूप से गर्म महीनों के लिए केबिन में भी रखा जाना चाहिए, जिसमें फेरेट घोंसले के बक्से की तुलना में अधिक हवादार स्थानों की तरह है। बाजार में से चुनने के लिए कई मॉडल और आकार हैं।

स्टोर और इग्लोस

वे उन फेरेट्स के लिए आदर्श पूरक हैं जो अपने केबिन के बाहर बहुत समय बिताते हैं। जल्दबाजी के लिए दुकानघर फेरेट कपड़े

स्टोर्स या इग्लोस पिंजरे के बाहर आराम करने के लिए एक आदर्श स्थान हैं, हालांकि यदि आपके पास बड़े आयामों का पिंजरा भी अंदर स्थित हो सकता है।

प्लेटफार्मों

आराम करने के लिए अलग-अलग स्थानों के साथ फेरेट प्रदान करने का एक व्यावहारिक समाधान पिंजरे में विभिन्न ऊंचाइयों पर वितरित प्लेटफॉर्म स्थापित करना है जो रैंप या सीढ़ियों से जुड़ा होगा।फेरेट के लिए घर का बना पिंजरे

त्रिकोणीय प्लेटफॉर्म आमतौर पर वाणिज्यिक होते हैं, ताकि वे कोनों के स्थान का लाभ उठा सकें, शेष उनके अधीन रहें। पिंजरे-हूरों;

सामग्रियों के लिए, सबसे उपयुक्त प्लास्टिक हैं, क्योंकि वे कम वजन कम करते हैं और लकड़ी से ज्यादा बेहतर और साफ कर सकते हैं।

कम्बल

छोटे आयामों के कंबल पिंजरे के विभिन्न स्तरों के बीच वितरित किए जाते हैं ताकि फेरेट जमीन पर चलने के लिए अधिक आरामदायक हो, खासकर यदि यह ग्रिड है, और आरामदायक जगहें घूमने और सोने के लिए हैं। जल्दबाजी के लिए कंबल

इस उद्देश्य के लिए, फेरेट के लिए विशिष्ट कंबल का उपयोग किया जा सकता है, हालांकि शिशु कंबल, जानवरों या पुराने शर्ट के लिए कंबल (टूटी हुई सीम, ज़िप्पर या बटन के बिना) का भी उपयोग किया जा सकता है।

बोरियों

बोरे में फेरेट आरामदायक और गर्म हो सकता है, साथ ही साथ सोने के लिए एक अंधेरा जगह हो सकती है और सुरक्षित महसूस हो सकती है।पहले Huron हाउसकिसी भी मामले में, आपको नियमित रूप से अपने इंटीरियर की जांच करनी चाहिए, क्योंकि कभी-कभी वे उन्हें भोजन के लिए छिपने की जगह के रूप में उपयोग करते हैं, जिसे क्षतिग्रस्त किया जा सकता है।

कठोर ट्यूब

इन सहायक उपकरण, जैसे कि हमने कुछ अन्य लोगों का विश्लेषण किया है, खेल और बाकी के बीच हैं, लेकिन किसी भी मामले में वे एक अच्छा विचार हैं। जल्दबाजी के लिए पार्क

Ferrets के लिए विशिष्ट ट्यूब पहले से ही पर्याप्त वेंटिलेशन और व्यास से लैस हैं। यदि आप अन्य पाइप स्थापित करना चाहते हैं, तो इसे ध्यान में रखा जाना चाहिए कि, न्यूनतम के रूप में, उनके पास व्यास 10 सेमी होता है और यदि वे विशेष रूप से लंबे होते हैं, तो उनके पास पर्याप्त वेंटिलेशन तत्व होते हैं।

स्रोत: प्रजातियां

द्वारा पोस्ट किया गया cuidatusmascotas.com

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वयस्क कुत्तों के लिए उपयुक्त पिंजरेवयस्क कुत्तों के लिए उपयुक्त पिंजरे
कुत्ते को सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंकुत्ते को सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
कुत्तों के लिए बिस्तरों की विशेषताएंकुत्तों के लिए बिस्तरों की विशेषताएं
डॉगहाउस बनाम पिंजरेडॉगहाउस बनाम पिंजरे
कुछ कुत्ते अपने पैरों को क्यों चूसते हैं?कुछ कुत्ते अपने पैरों को क्यों चूसते हैं?
ट्रेन से यात्राट्रेन से यात्रा
दरें सर्दी 2017 - परिवहनदरें सर्दी 2017 - परिवहन
कैनियन देखभालकैनियन देखभाल
पालतू जानवर के रूप में फेरेट्सपालतू जानवर के रूप में फेरेट्स
फेरेट की देखभाल के लिए पांच बुनियादी युक्तियाँफेरेट की देखभाल के लिए पांच बुनियादी युक्तियाँ
» » फेरेट की आराम जगह
© 2021 taktomguru.com