taktomguru.com

कुत्तों और बिल्लियों की तरह

हमारे मामले में ज़ेल्डा घर का आगमन लुका के लिए कोई समस्या नहीं थी, अगर इसके विपरीत नहीं है, लेकिन कुत्तों और बिल्लियों के बीच अनुकूलन आमतौर पर इतना आसान नहीं होता है।

हमें यह ध्यान में रखना होगा कि हमारा कुत्ता घर के राजा होने से एक और प्यारा होने के लिए जायेगा जो उसे प्रतिस्पर्धा करता है, लेकिन उचित दिशानिर्देशों का पालन करने से सबसे अच्छे रूममेट बन सकते हैं।

यह सब हमारे प्यारे लोगों के चरित्र पर बहुत निर्भर करता है। कुछ ऐसे हैं जो कभी भी साथ रहने में सक्षम नहीं होंगे, जो लोग घर साझा करेंगे लेकिन बहुत स्वतंत्र होंगे और जो लोग दिन को एक साथ बिताएंगे।

अनुकूलन की सुविधा कैसे करें?




प्रस्तुतियों को सुविधाजनक बनाने के लिए हम दिशानिर्देशों की एक श्रृंखला का पालन कर सकते हैं जो हमारे प्यारे लोगों के लिए चीजों को आसान बनाता है:

  1. हमें चाहिए नए किरायेदार के लिए घर का एक कमरा या क्षेत्र सक्षम करें जहां आप कुत्ते के बिना परेशान किए बिना आराम कर सकते हैं। हमें ऐसा स्थान नहीं होने की कोशिश करनी चाहिए जो कुत्ता अक्सर आराम करने या खाने के लिए उपयोग करता है क्योंकि तब यह आक्रमण महसूस करेगा। इस चरण में बिल्ली गंध और घर के शोर के आदी हो जाती है। इसे सुविधाजनक बनाने के लिए हम फेलवे का उपयोग कर सकते हैं।
  2. एक बार दोनों आराम कर रहे हैं, जिसके लिए मिनट, घंटे या दिन गुजर सकते हैं, हम प्रस्तुतियों को शुरू करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। शुरुआत में आदर्श यह है कि ऐसा कुछ है जो उन्हें अलग करता है हालांकि उन्हें देखा और सुगंधित किया जा सकता है. हम बिल्ली को एक बंद वाहक में छोड़ सकते हैं या उनके बीच एक नेटवर्क या कुछ अलगाव डाल सकते हैं। इसके अलावा यह सुविधाजनक है कि कुत्ते को बंधे हुए हैं, हालांकि पट्टा खींचने के बिना।
  3. एक बार दोनों आराम कर रहे हैं, जो पहले के रूप में घंटे या दिनों में हो सकता है, हम बिल्ली को मुक्त करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं। आपको अपनी जगह छोड़नी होगी और कुछ भी मजबूर नहीं करना होगा, साथ ही कुत्ते को स्नीफ करने की इजाजत देनी होगी. जिस क्षण हम देखते हैं कि उनमें से कोई भी घबराहट है, हमें प्रस्तुतियों को रोकना होगा और बाद में जारी रखना होगा।
  4. आप दोनों के लिए दूसरे की गंध में उपयोग करना आसान बनाने के लिए हम प्रत्येक वस्तु को कुछ वस्तु (एक कंबल, एक खिलौना ...) छोड़ सकते हैं और फिर उन्हें बदल सकते हैं।
  5. एक बार प्रस्तुतिकरण सही ढंग से किए जाने के बाद और हम सत्यापित करते हैं कि दोनों एक साथ रह सकते हैं हमें उन्हें अकेले छोड़कर और पर्यवेक्षण के बिना कुछ समय छोड़ना होगा.
  6. हर समय हमें उस बिल्ली को छोड़ना चाहिए जहां कहीं सुरक्षित है जहां वह शरण ले सकता है (एक खुरचनी, एक उच्च स्थान पर एक trasportín, आदि)। यह भी सिफारिश की जाती है कि हर किसी के पास एक अलग आराम क्षेत्र हो ताकि वे चाहें तो अकेले रह सकें।

ये केवल कुछ संकेत हैं जो काम में आ सकते हैं और चीजों को आसान बना सकते हैं, लेकिन अगर हम समस्याओं से बचना चाहते हैं और सब कुछ सही तरीके से करना चाहते हैं, तो आदर्श है एक ट्रेनर से परामर्श करें जो हमें बताता है कि कैसे कार्य करना है. प्रत्येक जानवर एक दुनिया है और वे वे हैं जो प्रत्येक मामले में कार्य करने के लिए सर्वोत्तम तरीके से जानते हैं और किस दिशा-निर्देशों का पालन करना है।

इसके अलावा, ऐसा कुछ है जो हमें हमेशा इन मामलों में होना चाहिए: धैर्य। अनुकूलन जल्दी हो सकता है, लेकिन यह हमें एक लंबा समय भी ले सकता है। अगर ऐसा है तो निराशा मत करो!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों और कुत्ते एक साथ। एक अच्छी दोस्ती प्राप्त करेंबिल्लियों और कुत्ते एक साथ। एक अच्छी दोस्ती प्राप्त करें
बिल्लियों के बीच प्रस्तुति गाइडबिल्लियों के बीच प्रस्तुति गाइड
पिल्ला जो रोता हैपिल्ला जो रोता है
कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना हैकुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है
घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
जंगली बिल्लियों को शिक्षित कैसे करेंजंगली बिल्लियों को शिक्षित कैसे करें
बिल्लियों के लिए नामों की सूचीबिल्लियों के लिए नामों की सूची
एक बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँएक बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
घर पर नई बिल्लीघर पर नई बिल्ली
सही सैनिटरी ट्रे की तलाश मेंसही सैनिटरी ट्रे की तलाश में
» » कुत्तों और बिल्लियों की तरह
© 2021 taktomguru.com