taktomguru.com

लंकाशायर हेलर

अन्य नाम: Ormskirk Heeler, लंकाशायर टेरियर

लंकाशायर हीलरसूरत। यह देहाती कुत्ते समूह में सबसे छोटी है, वे नाम हीलर्स प्राप्त क्योंकि वे मवेशियों के तुरंत बाद हड़बड़ी में थे, इस बात का त्वचा को तोड़ने के रूप में वह बाजार का नेतृत्व या तादाद में इकट्ठे हुए बिना छोटे काटने ले जा। उन्होंने यह भी उनके शिकार सहज ज्ञान का इस्तेमाल किया चूहों और खरगोशों को पकड़ने के लिए। लंकाशायर हीलर एक ठोस संरचना वाला एक छोटा कुत्ता है। वे लंबे समय से थोड़े लंबे होते हैं और सामने के पैर थोड़ा बाहर की ओर जाते हैं। कान अपेक्षाकृत बड़े होते हैं और खड़े होते हैं।

बाल: कोट चिकनी है और कुत्ते को सभी मौसम की स्थिति में सूखा रखता है और सर्दी में गर्दन के चारों ओर एक छोटा सा मनी हो सकता है। यह आमतौर पर काला और हल्का भूरा होता है, हालांकि काले रंग की टोनिटी (यकृत) को केनेल क्लब द्वारा पहले ही मान्यता प्राप्त है।

भार3.6 किलो

ऊंचाई: 25 -30 सेमी

औसत जीवन समय: 15 साल

स्वभाव। यह एक बहादुर, चंचल और स्नेही नस्ल है, लंकाशायर हीलर एक छोटा और अच्छा कुत्ता है जो लोगों और बड़े बच्चों के साथ अच्छी तरह से मिलता है। कुछ छोटे कुत्ते और कुछ कुत्तों के असहिष्णु हो सकता है। लोगों और अन्य घरेलू जानवरों के साथ प्रारंभिक सामाजिककरण आवश्यक है। वे बड़े बच्चों वाले परिवारों के लिए आदर्श कुत्ते हैं, लेकिन बच्चों और छोटे बच्चों के साथ घरों के लिए वास्तव में सिफारिश नहीं की जाती है। देहाती समूह के अन्य नस्लों के साथ के रूप में, लंकाशायर एड़ी लगानेवाला मजबूत चराने सहज ज्ञान है और बच्चों या अन्य कुत्तों वर्गों अपने ऊँची एड़ी के जूते पर एक सटीक काटने के साथ पुनर्मिलन के लिए कोशिश कर सकते हैं।

प्रशिक्षण। वे बहुत जल्दी सीखते हैं, हालांकि, वे बदले में जिद्दी हैं, मालिकों को अपने प्रशिक्षण में धीरज रखने, स्थिर और दृढ़ होने की आवश्यकता है।




व्यायाम करें। हालांकि वे छोटे होते हैं, उन्हें खुश और स्वस्थ होने के लिए लंबे समय तक चलने की आवश्यकता होती है। एक कुत्ता-सबूत उद्यान महत्वपूर्ण है, अगर अनचाहे छोड़ दिया जाता है, क्योंकि वे भागने में बहुत अच्छे होते हैं, तो वे छोटे छेद से बाहर निकल सकते हैं और चढ़ सकते हैं या कम बाड़ पर कूद सकते हैं।

WC। उन्हें देखभाल के अधिक समय की आवश्यकता नहीं होती है क्योंकि उनके बाल छोटे और नरम होते हैं। एक बार में एक बार ब्रश करना आपको अपने बालों को अच्छी हालत में रखने की ज़रूरत है।

स्वास्थ्य

घूर्णन विस्थापन: घुटने के जोड़ों में स्लीपेज (जिसे विघटित घुटने या मसालेदार तरल पदार्थ के रूप में भी जाना जाता है) छोटी नस्लों में एक आम समस्या है। इस स्थिति में, घुटने टेक अपने नाली से बाहर निकलता है और जांघ की हड्डी (मादा) के खिलाफ अपने प्राकृतिक नाली के बजाय चलता है। हालांकि यह एक विरासत स्थिति है, और सक्रिय छोटे नस्लों अपनी प्राकृतिक गतिविधियों उत्पाद विकसित करने के लिए करते हैं (चारों ओर जगह जगह से कूद फर्नीचर और अन्य के रूप में ऐसी वस्तुओं)।

इतिहास। इस नस्ल की उत्पत्ति के बारे में बहुत कुछ पता नहीं है। यह कई प्रकाशनों में मुद्रित है कि लंकाशायर हीलर मैनचेस्टर टेरियर और वेल्श कोर्गी के बीच एक क्रॉस है। यह भी Ormskirk एड़ी लगानेवाला के रूप में जाना जाता है और सैकड़ों वर्ष के लिए खेतों लंकाशायर क्षेत्र पर कुत्तों काम कर के रूप में इस्तेमाल किया गया है और हालांकि यह कम लोगों को ज्ञात एक दौड़ है, जो आज भी जुताई प्रयोग किया जाता है।

लंकाशायर एड़ी लगानेवाला 1981 में ब्रिटिश केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त थी नस्ल तो दुर्लभ नस्ल के रजिस्टर में रखा गया था, यह काम कर रहा सभी जातियों और पशुपालन में सबसे छोटी है।

वर्ष 1 999 ने प्रदर्शनी में दौड़ के लिए बड़े बदलाव लाए क्योंकि इसे नवगठित पादरी समूह में स्थानांतरित कर दिया गया था और पहली बार सीसी से सम्मानित किया गया था। इसके अलावा हीलर कैफे (लिवर एंड फायर) ने नस्ल मानक में शामिल होने के लिए केनेल क्लब की मंजूरी प्राप्त की।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
नस्ल: सीमा टेरियरनस्ल: सीमा टेरियर
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
नस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्तानस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्ता
छोटी नस्ल स्विस हाउंडछोटी नस्ल स्विस हाउंड
संपर्कसंपर्क
लंबे बालों वाले लघु सॉसेजलंबे बालों वाले लघु सॉसेज
PerrospediaPerrospedia
ब्लू हेलर की विशेषताएं और व्यवहारब्लू हेलर की विशेषताएं और व्यवहार
कुत्ते जिनके पास छोटे, सीधे बाल होते हैंकुत्ते जिनके पास छोटे, सीधे बाल होते हैं
» » लंकाशायर हेलर
© 2021 taktomguru.com