taktomguru.com

लंबे बालों वाले लघु सॉसेज

सॉसेज, लंबे बालों वाले डचहाउंडअल दचशुंड या स्नेही बोलने वाला कुत्ता "सॉसेज", एक बहादुर और जिद्दी शिकारी है। कुत्ते सॉसेज की छह किस्में हैं, लंबे बाल लघु उनमें से एक है और क्योंकि इसके किसी भी चचेरे भाई आपके परिवार के लिए एक सुंदर जोड़ हो सकते हैं।

साल्चा लघु का इतिहास. मिनीचर सॉसेज मानक आकार में अपने सबसे लंबे और सबसे लंबे रिश्तेदार से निकला है। जर्मनी में जल्दी 1800 में खरगोश की आबादी एक समस्या बनता जा रहा था, इसलिए जर्मन प्रजनक puediera आसानी से एक छोटे आकार सॉसेज कुत्ते शिकार खरगोशों बनाने के लिए जब वे अपने छोटे ठिकानों के अंदर थे की कोशिश करने का फैसला किया। समय के साथ मालिक उपस्थिति की तुलना में आकार और शिकार क्षमता से अधिक चिंतित थे, इसलिए उन्होंने कठोर, लंबे और छोटे बाल वाले कुत्तों के बीच कोई भेद नहीं किया। इन मतभेदों ने केवल तब बात करना शुरू कर दिया जब पिल्ले ने प्रदर्शनियों में भाग लेने लगे।

लघु लंबे बालों वाले सॉसेज की पहचान. 1 9 00 की शुरुआत में मिनीचर सॉसेज यूनाइटेड किंगडम में एक लोकप्रिय नस्ल बन गया। 1 9 35 में मिनीचर सॉसेज क्लब को अंग्रेजी केनेल क्लब द्वारा बनाया और पंजीकृत किया गया था। केवल 14 साल बाद क्लब ने एक स्वतंत्र नस्ल के रूप में लंबे बालों वाले लघु सॉसेज के लिए आवेदन किया और मान्यता प्राप्त की। संयुक्त राज्य अमेरिका में इन छोटे लंबे बालों वाले पिल्ले सॉसेज कुत्ते वर्गों के भीतर विभिन्न डिवीजनों में दिखाई देते हैं।

आकार और उपस्थिति. लघु लंबे बालों वाले सॉसेज में छोटे पैर और लंबे शरीर होते हैं, जो भूमिगत रहने वाले छोटे जानवरों को शिकार करने के लिए इसे सही बनाता है। एक वयस्क लघु लंबे बालों वाली सॉसेज के लिए आदर्श वजन 8 से 11 पाउंड है, जिसमें एक अच्छी फिल्म का आनंद लेने के दौरान आपके गोद में घूमने का सही आकार होता है।




लंबे बाल प्राप्त करने के लिए लांगहाउस सॉसेज जर्मन स्पैनियल के साथ पार हो गया था। फर नरम, रेशमी है और गर्दन, छाती, कान और पैरों के चारों ओर लंबा हो जाता है। कोट पूंछ पर लंबा है और ध्वज की तरह चलता है। लंबे बालों वाले लघु सॉसेज भूरे, काले, तन, लाल और बर्बादी सहित विभिन्न रंगों में आता है।

स्वभाव. लंबे बालों वाले लघु सॉसेज को शुरुआत में एक अच्छा शिकार कुत्ता होने के लिए पैदा किया गया था, यही कारण है कि कभी-कभी आपका पिल्ला जिद्दी और स्वतंत्र हो सकता है, हालांकि वे एक शिकार कुत्ते में अच्छे गुण हैं जो कंपनी में से एक के लिए बहुत ज्यादा नहीं हैं। वह अजनबियों के बारे में थोड़ा दूर या भरोसेमंद भी हो सकता है और यदि वह अच्छी तरह से सामाजिककृत नहीं है तो उसे काटने के लिए आम बात है। आपका लघु सॉसेज आसानी से ऊब सकता है और खुदाई, अत्यधिक भौंकने और अन्य विनाशकारी व्यवहार के माध्यम से इसके लिए तैयार होगा। आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि भले ही आपका लघु लंबे बालों वाले सॉसेज छोटे हों, यह एक गोद कुत्ता नहीं है। यह एक नस्ल है जिसके लिए परिवार के एक खुश सदस्य होने के लिए व्यायाम और बातचीत की एक मामूली मात्रा की आवश्यकता होती है। कुछ प्रजनकों का दावा है कि वह अपने अन्य रिश्तेदारों की तुलना में शांत है क्योंकि उनके वंश में स्पैनियल के गुण हैं, लेकिन उन्हें खुश होने के लिए आपके परिवार का एक सक्रिय सदस्य होना चाहिए।

स्वास्थ्य. शरीर की लंबाई के कारण, लघु लांछित सॉसेज में पीठ की चोटें आम होती हैं और व्यक्तियों का एक उच्च प्रतिशत अपने जीवन के दौरान कुछ चोट का अनुभव करता है। यह दौड़ भी एक degenerative आंख की बीमारी के लिए प्रवण है जो अंधापन का कारण प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी कहा जाता है। यदि आप अपने पिल्ला को एक ब्रीडर से खरीदते हैं तो आपको यह सबूत पूछना चाहिए कि दोनों माता-पिता इस दोष से मुक्त हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या एक डचशंड सीढ़ियों पर चढ़ सकता है?क्या एक डचशंड सीढ़ियों पर चढ़ सकता है?
क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
कुत्तों सॉसेज में Paraplegiaकुत्तों सॉसेज में Paraplegia
सॉसेज में आक्रमणसॉसेज में आक्रमण
DachshundDachshund
एक समूह में सॉसेज कैसे व्यवहार करता है?एक समूह में सॉसेज कैसे व्यवहार करता है?
लघु सॉसेज का भौतिक विवरणलघु सॉसेज का भौतिक विवरण
» » लंबे बालों वाले लघु सॉसेज
© 2021 taktomguru.com