taktomguru.com

वेस्टी पिल्ले क्या हैं?

westieव्हाइट हाइलैंड वेस्ट टेरियर, जिसे वेस्टी के नाम से जाना जाता है, एक बहादुर छोटा कुत्ता और अच्छा साथी है। वफादार और स्नेही, यह कुत्ता शहर में रहने वाले या व्यापक संपत्ति के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है। वह बहुत सक्रिय और चंचल है, वह हमेशा एक यात्रा के लिए तैयार है या अपने पसंदीदा व्यक्ति, यानी उसका मालिक है।

इतिहास
विशेषज्ञों के शोध के मुताबिक, यह कहा जाता है कि वेस्टी मूल रूप से स्कॉटलैंड के पोल्टालोच से है। वेस्टइंडी बनने से पहले, छोटे सफेद टेरियर को पोल्टालोच टेरियर के रूप में जाना जाता था, लेकिन नाम बदलना नाम के संदर्भ में एक अच्छा विचार था। अन्य टेरियर की तरह, उनका मुख्य काम कृंतकों का नियंत्रण था। यह भी बताया जाता है कि इसी तरह के कुत्तों राजा जेम्स मैं Westies ब्रिटेन के पास गया हो सकता है, पहले Roseneath टेरियर के नाम के तहत 1907 में लंदन में प्रतिष्ठित Crufts डॉग शो में समय के लिए दिखाई दे रहा। 1 9 0 9 में, नाम बदलकर वेस्ट हाइलैंड व्हाइट टेरियर में बदल गया।

एक पिल्ला खरीदना
एक अच्छा प्रजनक से हमेशा वेस्टी पिल्ला खरीदने की सिफारिश की जाती है। एक बार पिल्ला घर आने के बाद, आपको टीकाकरण के पहले वर्ष के दौरान पशुचिकित्सा के नियमित दौरे की आवश्यकता होगी और आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह सामान्य रूप से विकसित हो रहा है। वेस्टी पिल्ले ट्रेन करने के लिए अपेक्षाकृत आसान हैं।

दिखावट
वेस्टइंडी 10 से 11 इंच के बीच कंधे तक लंबा है। हालांकि यह स्पष्ट है कि यह सफेद है, इसमें डबल परत वाला एक कोट है, जहां बाहरी परत में 2 इंच लंबे और सीधे बाल होते हैं, हालांकि कंधे और गर्दन पर छोटे होते हैं। ऊपरी परत के नीचे, आंतरिक परत घने और मजबूत है। वेस्टी की पूंछ को "गाजर के आकार" के साथ वर्णित किया गया है, एक गाजर जो लगातार चलता है।




स्वभाव
हालांकि वह एक दयालु कुत्ता और अच्छा चरित्र है, वेस्टी एक टेरियर है। यह अपनी इच्छा के साथ सुरक्षित और स्वतंत्र है। यदि आपके पास पहले से बिल्लियों या अन्य छोटे जानवर हैं तो वेस्टी को अपने घर ले जाने के लिए सावधान रहें। वह खुदाई भी पसंद करता है, इसलिए यदि आपके पास एक गढ़ा हुआ गज है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से निरीक्षण करें कि वह सुरंग खोदने की कोशिश नहीं कर रहा है। आज्ञाकारी प्रशिक्षण आपके पिल्ला वेस्टी को लाभ पहुंचा सकता है, विशेष रूप से ताकि वह जो कुछ भी देखता है उस पर छाल नहीं डालता है।

स्वास्थ्य
वेस्टइज़ खमीर त्वचा संक्रमण Malassezia त्वचा रोग की प्रवण हैं। यह स्थिति उन्हें खरोंच, बाल, गंध और चोट खोने का कारण बनती है। इसे नियंत्रण में रखना आसान नहीं है, इसे विशेष शैम्पू और सामयिक और मौखिक दवाओं के साथ स्नान करने की आवश्यकता होती है। वेस्टइंडीज आश्रय में या बचाव समूहों के साथ समाप्त होने के कारणों में से एक है, जब मालिक स्थिति के मामले में और अधिक नहीं कर सकते हैं। किसी भी मामले में, यदि आपका कुत्ता प्रभावित होता है और आप इसकी देखभाल करने के इच्छुक हैं, तो ऐसे उपचार हैं जिनके लिए ये संक्रमण प्रतिक्रिया देते हैं।

स्वच्छता
अपने वेस्ट को पिल्ला को अच्छी स्थिति में रखने के लिए सप्ताह में दो या तीन बार एक अच्छा ब्रश दें। उगाए गए बालों को ट्रिम करने के लिए आपको साल में दो बार हेयरड्रेसर भी जाना होगा, ताकि यह उलझन में और लापरवाही लगे। कई सफेद कुत्तों के साथ, चेहरे पर आंसू दाग दिखाई दे सकते हैं। पशु चिकित्सक से पूछें कि उत्पादों को धीरे-धीरे दाग को हटाने के लिए उपयोग किया जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सीज़र ब्रांड के कुत्ते के भोजन के लेबल पर कौन सा कुत्ता है?सीज़र ब्रांड के कुत्ते के भोजन के लेबल पर कौन सा कुत्ता है?
पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा दिखता है?पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा दिखता है?
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर का विवरणपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर का विवरण
कुत्ते नस्लों | पश्चिम हाईलैंड टेरियर (वेस्टी)कुत्ते नस्लों | पश्चिम हाईलैंड टेरियर (वेस्टी)
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर: छोटे, चंचल लेकिन चरित्र के साथपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर: छोटे, चंचल लेकिन चरित्र के साथ
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
क्या पश्चिम हाईलैंड टेरियर ने बहुत सारे बालों को छोड़ दिया है?क्या पश्चिम हाईलैंड टेरियर ने बहुत सारे बालों को छोड़ दिया है?
स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?
वेस्ट हाईलैंड टेरियरवेस्ट हाईलैंड टेरियर
शुष्क त्वचा के साथ कुत्तों पश्चिम हाईलैंड टेरियरशुष्क त्वचा के साथ कुत्तों पश्चिम हाईलैंड टेरियर
» » वेस्टी पिल्ले क्या हैं?
© 2021 taktomguru.com