taktomguru.com

पशु दुर्व्यवहार के रूप में खेल: ग्रेहाउंड रेसिंग

पशु दुर्व्यवहार के रूप में खेल

जब ग्रेहाउंड रेसिंग को एक खेल माना जाता है कुत्तों के लिए यहां कहना जरूरी है कि कुछ लोग उन्हें जानवरों के दुरुपयोग के सबसे क्रूर रूपों में से एक नहीं मानते हैं।

जबकि मशीन उत्पन्न करने के लिए मशीन, वर्तमान अनुशासन आयोजकों के खूनी फैसले में तैयार किया जाता है: चलाने के लिए फिट गैल्गो बचाए जाते हैं और जो नहीं करते हैं, उनकी किस्मत के सर्वश्रेष्ठ में, हाथों में समाप्त होते हैं एक समाज जो जानवरों की रक्षा करता है। संक्षेप में, ग्रेहाउंड दौड़ पशु दुर्व्यवहार का एक रूप बन जाती है और हम वर्तमान पाठ में इसके बारे में बात करेंगे।

यहां उल्लेखनीय है कि ग्रेहाउंड रेस चलाने के लिए उपयुक्त कुत्ता है क्योंकि यह किसी विशेष भौतिक विज्ञान का वाहक है और इसकी शारीरिक स्थिति इस प्रकार के प्रथाओं के लिए इसे नामुमकिन बनाती है। कुछ लोग तर्क देते हैं कि यह योग्यता पहले खोजी गई थी जब वर्तमान कुत्ते शिकार गतिविधियों में इस्तेमाल किया गया था, जो उस समय के साथ उत्परिवर्तित हो रहा था जो उसे सबसे तेज़ और सबसे चलने वाले कुत्तों में से एक के रूप में स्थापित करता था। सच है या नहीं, वास्तविकता इंगित करती है कि इस दिन तक ग्रेहाउंड दौड़ पशु दुर्व्यवहार का एक वास्तविक रूप है जिसे हम अलग नहीं रह सकते हैं और इसके सामने हमें उदासीनता की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

का विशाल बहुमत करियर ग्रेहाउंड एक मिलियन डॉलर के उद्योग के ढेर के तहत उठाए जाते हैं चैंपियन उत्पादन के कठिन और सावधानीपूर्वक काम के लिए नियत। ऐसे मांग वाले माहौल में जहां पैसा भेजा जाता है, कुत्ते के जीवन के लिए यह बहुत मुश्किल है कि यह एक पालतू जानवर है।




उस उद्योग के ढांचे के भीतर, यह ज्ञात नहीं है कि सबसे अच्छा चलने वाला ग्रेहाउंड-चाहे वह दौड़ने के लिए उपयुक्त है या दूसरी तरफ है, यानी, जो शर्तों की कमी के लिए खारिज कर दिया गया है। एक ग्रेहाउंड जिसे त्याग दिया जाता है, वह जानवरों के संरक्षण समाज में सबसे बुरे मामले में समाप्त हो जाएगा, लेकिन जो दौड़ने वाली दौड़ उत्पन्न करने की स्थिति में है, उसे सबसे गहन प्रशिक्षण के अधीन किया जाएगा।

तो, एक करियर ग्रेहाउंड वह अपना जीवन जमा करने में बंद कर देगा उच्चतम शारीरिक परिश्रम के लिए, वह केवल एक पशुचिकित्सा का दौरा करने के लिए उस बंधन को छोड़ देगा और अब तक उसका जीवन एक साथी पालतू के मानकों के तहत बनाया जाएगा। प्रतिस्पर्धा की अपनी चोटों को पीड़ित होने की संभावना का जिक्र नहीं करना चाहिए, जो कि अपने मालिक के लिए लाभ के उत्पादन के लिए निर्धारित जीवन जीने की आवश्यकता के आधार पर अपना उपचार करते हैं।

इसलिए, ग्रेहाउंड रेसिंग की समस्या का विश्लेषण करना और परिभाषित करना आवश्यक है कि एक से अधिक खेल का प्रतिनिधित्व नहीं होता है जानवरों के दुर्व्यवहार का क्या दुखद प्रतिमान है। इस प्रकार के कुत्ते, इस तरह से इलाज करने से बहुत दूर, एक मिलियन डॉलर के उद्योग के ढांचे के भीतर पैसे की पीढ़ी के लिए समर्पित जीवित रोबोट की तरह लगते हैं और यह लाभ उनके स्वास्थ्य की कीमत पर संदेह के बिना प्राप्त किया जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आयरलैंड में ग्रेहाउंड रेसिंग कुत्ते कोकीन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गयाआयरलैंड में ग्रेहाउंड रेसिंग कुत्ते कोकीन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया
एक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनेंएक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनें
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
एक ग्रेहाउंड की विशेषताएंएक ग्रेहाउंड की विशेषताएं
कुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंडकुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंड
रेसिंग से हटा दिए जाने के बाद अंग्रेजी ग्रेहाउंड का भाग्य क्या है?रेसिंग से हटा दिए जाने के बाद अंग्रेजी ग्रेहाउंड का भाग्य क्या है?
ग्रेहाउंड फांसी के लिए दृढ़ संकल्पग्रेहाउंड फांसी के लिए दृढ़ संकल्प
स्पेनिश ग्रेहाउंड, कुत्तों की सबसे महान नस्लों में से एकस्पेनिश ग्रेहाउंड, कुत्तों की सबसे महान नस्लों में से एक
वे अर्जेंटीना में ग्रेहाउंड रेसिंग पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश करते हैंवे अर्जेंटीना में ग्रेहाउंड रेसिंग पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश करते हैं
» » पशु दुर्व्यवहार के रूप में खेल: ग्रेहाउंड रेसिंग
© 2021 taktomguru.com