taktomguru.com

पालतू जानवर की देखभाल और सम्मान करने के लिए अपने बच्चे को कैसे सिखाया जाए

अपने पालतू जानवरों की देखभाल के साथ आपकी उम्र के अनुसार जिम्मेदारियां आपको अपने बच्चे को दूसरों के लिए मूल्य और सम्मान के साथ एक व्यक्ति बनायेगी, न केवल जानवरों बल्कि मनुष्यों के लिए भी। यह उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि आपके बच्चे को पालतू जानवर की देखभाल करने का मौका देने के लिए कई कारक हैं जिनका विश्लेषण और लागू किया जाना चाहिए।

File000447718371




अपने बच्चे को पढ़ाने के लिए अधिक सूक्ष्म और मजेदार तरीके से स्पष्टीकरण खेलों के माध्यम से है, यानी के रूप में वे, अपने पालतू जानवर के साथ खेल रहे हैं समझाने क्योंकि आप बहुत ज्यादा धक्का नहीं करना चाहिए, या उसे चोट पहुंचाए बिना उसे गले लगाने, तो अपने बच्चे को समझ जाएगा जब आप के साथ खेलते हैं कि जानवर, आपको सावधान रहना चाहिए, हम आपके बच्चे को पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए सिखाए जाने के लिए आवश्यक टिप्स सूचीबद्ध करेंगे।

  • अपने बच्चे को एक पालतू जानवर के 6 साल के लिए के लिए कर रहे हैं अवसर देने के लिए सही उम्र, कोलीमा विश्वविद्यालय के Psicóloga मिनर्वा कॉन्ट्रेरस रोजास, बताते हैं कि जब एक बच्चे को 6 साल की उम्र तक पहुँच जाता है समझने के लिए जब वे नुकसान का कारण बन सकते हैं और क्षमता है सम्मान के साथ जानवर का इलाज कैसे करें इसके संकेतों को समझें।
  • सबसे अपने बच्चे के पालतू जानवर के लिए एक जिम्मेदारी शुरू करने के लिए सिफारिश की है: कछुए (कर रहे हैं जानवरों थोड़ा देखभाल की जरूरत है और आक्रामक नहीं हैं कि) कुत्तों (इस प्रजाति बच्चों बॉक्सर, Dalmatian या की तरह विशेष रूप से कुछ नस्लों के साथ धैर्य रखने के लिए जाना जाता है लैब्राडोर), मछली (इन छोटी जानवरों बड़ी जिम्मेदारी हैं प्यारा और सस्ती) बिल्लियों और हैम्स्टर पालतू जानवर थोड़ा रोगी हैं और अगर देखभाल के साथ संभाला नहीं आक्रामक हो जाते हैं की आवश्यकता नहीं है, इसलिए वे के लिए पशुओं की सिफारिश नहीं कर रहे हैं कि बच्चे कम से कम 8 साल के हैं।
  • आप अपने बच्चे को एक जिम्मेदार बच्चे होना चाहते हैं, अपने नए पालतू जानवर की देखभाल में शामिल होना आसान काम नहीं देना उदाहरण के लिए चाहते हैं कि आप साफ पानी, उनकी शारीरिक जरूरतों को साफ करने के लिए या विशिष्ट समय पर उसे खिलाने, इसलिए आप उसे जिम्मेदारियां सिखाते हैं और बच्चा आत्मविश्वास और सुरक्षा दिखाता है।
  • समझाओ कि आपके नए दोस्त को दर्द, उदासी, भूख, ठंड लगती है और यदि आप उसके साथ आक्रामक हैं, तो आपके पालतू भी उसे चोट पहुंचा सकते हैं। मुझे गले लगाने और आपको सहवास करने की अनुमति दें ताकि दोस्ती का बंधन शुरू हो जाए, जो प्रेमपूर्ण बातचीत आपके बच्चे में दयालुता पैदा करती है। 
  • वह अपने खेल की देखरेख करता है और दोनों (बच्चों और जानवरों) के आक्रामक व्यवहार को सीमित करता है क्योंकि पिल्ले चंचल होते हैं और काटने को नियंत्रित नहीं करते हैं। 
  • अपने बच्चे को महीने में एक बार एक संघ समर्थक के लिए स्वयंसेवक के लिए ले लो - पशु, कई जानवरों स्नान किया जाना है, petting या पिंजरों सफाई की जरूरत है, अपने बच्चे को आभार और विनम्रता दूसरों की मदद करने की सराहना करते हैं सीखना होगा।

याद रखें कि आज हम मूल्यों के साथ शिक्षित बच्चों को कल के नागरिक होंगे, आपके बेटे को यह समझना चाहिए कि अन्य जीवित प्राणी ग्रह पर रहते हैं और उन्हें उनकी देखभाल करनी चाहिए और उनका सम्मान करना चाहिए, क्योंकि उनके पास दुनिया में रहने का एक ही अधिकार है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैंकुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैं
बच्चे और कुत्ते नस्लों जो साथ मिलते हैंबच्चे और कुत्ते नस्लों जो साथ मिलते हैं
बच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण हैबच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण है
पालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियांपालतू जानवरों की देखभाल के बारे में बच्चे की जिम्मेदारियां
पालतू जानवर होने के स्वास्थ्य लाभपालतू जानवर होने के स्वास्थ्य लाभ
घर पर पालतू जानवर होने के लाभघर पर पालतू जानवर होने के लाभ
कुत्तों और बच्चों, एक अच्छी दोस्तीकुत्तों और बच्चों, एक अच्छी दोस्ती
क्या आप एक जिम्मेदार बच्चे चाहते हैं? आपका पालतू आपकी मदद कर सकता हैक्या आप एक जिम्मेदार बच्चे चाहते हैं? आपका पालतू आपकी मदद कर सकता है
पालतू जानवर होने के लाभपालतू जानवर होने के लाभ
बचपन में पालतू जानवर होने के फायदेबचपन में पालतू जानवर होने के फायदे
» » पालतू जानवर की देखभाल और सम्मान करने के लिए अपने बच्चे को कैसे सिखाया जाए
© 2021 taktomguru.com