taktomguru.com

घर पर एक बच्चे का आगमन

एक कुत्ते के मालिकों के बीच सबसे आम डर में से एक है जब वे एक बच्चे के आने की उम्मीद करते हैं। प्रश्न कई प्रश्नों का मामला है, मेरा कुत्ता कैसे प्रतिक्रिया करेगा? क्या मुझे इसे नए कार्यक्रम के लिए तैयार करना चाहिए? एक नए जीवन के लिए? सौभाग्य से, आंकड़े कुत्तों के पक्ष में हैं: पालतू जानवरों का विशाल बहुमत जिज्ञासा से परिवार के लिए एक नए सदस्य के आगमन (या कुत्ते के दृष्टिकोण से झुंड) के आगमन के साथ स्वीकार करता है।

लेकिन, कुत्तों की एक अल्पसंख्यक है जो नए सदस्य को एक अजनबी के रूप में और यहां तक ​​कि शिकार के संभावित टुकड़े के रूप में भी देख सकती है, खासतौर पर उन कुत्तों में जो न केवल बच्चों के लिए आदी हैं, बल्कि बच्चों के लिए भी आदी हैं। इसलिए, इन मामलों के लिए, हमें खुद को कई सावधानी बरतने की तैयारी करनी होगी:

1. सुनिश्चित करें कि हमारे कुत्ते को बच्चों, या वयस्कों के प्रति आक्रामकता की कोई समस्या नहीं है या उन्होंने पक्षियों, बिल्लियों या किसी अन्य स्तनधारियों के प्रति शिकार शिकार नहीं किया है।
2. अगर उत्तर हाँ है, तो आपको कार्य योजना का संकेत देने के लिए पशुचिकित्सा या एक चिकित्सक से मिलना चाहिए
3. अगर उत्तर नहीं है, तो हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि कुत्ते को पहले से कम ध्यान मिलेगा, जिसका अर्थ यह होगा कि यह ध्यान आकर्षित करने के लिए व्यवहार को दिखाने के लिए शुरू हो जाएगा: चीजों को नष्ट कर, छेद बनाना बगीचे में, आदि

यह सब कैसे बचें? कम ध्यान देने की कोशिश न करें, उसके साथ स्नेही रहें और कुत्ते को छोटे से छोटे बच्चे को देखें, उसे परिवार के चलने में एक प्रतिभागी बनाओ, खेल को जोड़ने और नए बच्चे के आगमन के साथ अच्छे उपचार के लिए सीखना। बेशक, पहले दिन, सप्ताह, इसे निगरानी में रखें।




ध्यान रखें, कि कुत्ते को कभी भी बच्चे के साथ अकेला नहीं छोड़ा जाना चाहिए, न कि कुत्ता स्वचालित रूप से आक्रामक है, लेकिन जब बच्चे छोटे होते हैं, तो बहुत उत्सुक होते हैं, बहुत कम उम्र से सबकुछ छूना चाहते हैं, और खरोंच करते हैं, चुटकी करने के लिए, कसने के लिए ... अगर वे इसे कुत्ते के साथ करते हैं, और वे इसे चोट पहुंचाते हैं या नुकसान पहुंचाते हैं, तो कुत्ते खुद को बचाने की कोशिश करेगा। वह समझ में नहीं आता कि उन्होंने उसे क्यों चोट पहुंचाई। इस कारण से, यह आवश्यक है कि आप हमेशा कुत्ते और अपने बच्चे के सामने हों, बच्चे को मार्गदर्शन करने के लिए कि उसे कुत्ते को कैसे ले जाना चाहिए, और उसे कैसे नुकसान नहीं पहुंचाया जाए। साधारण तथ्य यह है कि एक बच्चा, उदाहरण के लिए, 2 साल का, कुत्ते को गले लगाने के लिए दुबला होता है, कुत्ते को डरा सकता है, जो उस गले को आक्रामकता के रूप में अनुवाद कर सकता है।

माता-पिता के लिए महत्वपूर्ण:
1. जब कुत्ता बच्चे उत्सुकता से आता है तो कभी झगड़ा न करें।
2. कुत्ते को गंध और बच्चे को देखने दें।
3. बच्चे की उपस्थिति के साथ मजेदार अनुभवों के सहयोग को बढ़ावा देना।
4. उसके साथ अकेले खेलने के लिए, हर दिन कुत्ते को पूरी तरह से समर्पित करें।
5. अकेले बच्चे और कुत्ते को कभी न छोड़ें।
6. बच्चे से कुत्ते को कभी अलग न करें।

बच्चों और कुत्तों के वीडियो

3E8B4414-1DD1-B7FF-A198-753B34A81857
02/01/28
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं हैजिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं है
एक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँएक बच्चे के आगमन से पहले कुत्ते को तैयार करने के लिए युक्तियाँ
जीवन बचाने के लिए अपनाने का मतलब हैजीवन बचाने के लिए अपनाने का मतलब है
ईर्ष्या पालतू जानवरईर्ष्या पालतू जानवर
क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?
98% बच्चे स्पष्ट हैं: जानवर खिलौने नहीं हैं98% बच्चे स्पष्ट हैं: जानवर खिलौने नहीं हैं
क्या मैं अपने बच्चों के साथ रहने के लिए बेल्जियम मालिंस पादरी पर भरोसा कर सकता हूं?क्या मैं अपने बच्चों के साथ रहने के लिए बेल्जियम मालिंस पादरी पर भरोसा कर सकता हूं?
कुत्तों और बच्चोंकुत्तों और बच्चों
कुत्ता और एक बच्चे का आगमनकुत्ता और एक बच्चे का आगमन
चो चो और बच्चेचो चो और बच्चे
» » घर पर एक बच्चे का आगमन
© 2021 taktomguru.com