taktomguru.com

विशेषज्ञों के एक आयोग ने मानव और पशु स्वास्थ्य पेशेवरों के बीच अधिक सहयोग की मांग की है

16 मार्च को एम्स्टर्डम में पशु और मानव स्वास्थ्य में विशेषज्ञों की एक comitй पशु जनित संक्रामक रोगों से उत्पन्न खतरा बढ़ रहा लड़ने के लिए अधिक से अधिक colaboraciуn के लिए की जरूरत पर प्रकाश डाला है, कुछ नया करने के लिए इस नई पहल का उपयोग करना चाहते asн पुरानी विकारों की रोकथाम और उपचार में एक और प्रभावी तरीका जो जानवरों और लोगों दोनों में आम हैं।

मानव स्वास्थ्य और पशु स्वास्थ्य के विशेषज्ञों ने सार्वजनिक स्वास्थ्य, चिकित्सा और पशु चिकित्सा पेशेवरों और संबंधित स्वास्थ्य समुदायों को दो मोर्चों पर रोकथाम और बीमारियों के खिलाफ लड़ाई में अधिक बारीकी से सहयोग करने के लिए बुलाया:

  • संक्रामक बीमारियों को जानवरों और लोगों के बीच प्रसारित किया जा सकता है, जैसे इन्फ्लूएंजा, रेबीज, वायरसबोला या वेस्ट नाइल वायरस के साथ संक्रमण आदि।
  • जानवरों और लोगों के लिए आम विकार, जैसे ऑस्टियोआर्थराइटिस, कैंसर, मधुमेह या एलर्जी।

तीसरे अंतर्राष्ट्रीय वन स्वास्थ्य कांग्रेस * में एम्स्टर्डम में आयोजित व्यंग्यात्मक संगोष्ठी में कार्रवाई के लिए यह कॉल किया गया है। कार्यक्रम को पशु स्वास्थ्य क्षेत्र में एक विशेषज्ञ, ज़ोएटिस कंपनी द्वारा प्रायोजित किया गया था।



लोग और जानवर अब पहले से कहीं अधिक निकटता से संबंधित हैं।
उपनगरीय विकास के निरंतर विस्तार का अर्थ है कि अधिक लोग प्रगतिशील रूप से घटते प्रकृति भंडार पर आक्रमण करते हैं, जिससे मनुष्यों और पशुओं को वन्यजीवन के साथ निकट संपर्क में लाया जाता है। साथ ही, शहरी क्षेत्रों के अधिक से अधिक निवासियों ने पालतू जानवरों को अपनाया है, और ये जानवर परिवार के जीवन में अधिक एकीकृत हैं, ताकि वे अपने मानव मालिकों के साथ अधिक संपर्क में रह सकें। लोगों और जानवरों इसलिए कर रहे हैं पहले से कहीं ज्यादा एकजुट mбs, और यह निर्धारित करता है कि zoonуticas रोग, यानी उन है कि पशुओं और मनुष्यों के बीच संचरित कर रहे हैं, न केवल में paнses विकासशील एक बहुत ही वास्तविक preocupaciуn मुद्रा,।

जानवरों द्वारा संक्रमित संक्रामक बीमारियां भविष्य में एक बड़ी स्वास्थ्य चुनौती होगी। मनुष्यों को प्रभावित करने वाली संक्रामक बीमारियों में से 60% से अधिक जंगली जानवरों में उनकी उत्पत्ति है, और 75% उभरती हुई मानव बीमारियां ज़ूनोटिक हैं। शायद पशुजन्य रोग, न केवल संपर्क हर बार mбs जानवरों के साथ prуximo, एक परिणाम के रूप इसके प्रसार को बढ़ाने लेकिन दुनिया के विभिन्न भागों, या बढ़ते व्यापार के exуticos पशुओं के बीच वृद्धि की यात्रा से tambiйn, बस एक उल्लेख करने के लिए कुछ उदाहरण चूंकि instauraciуn प्रभावी profilбcticas उपायों किसी भी स्वास्थ्य organizaciуn कि नारा "एक स्वास्थ्य" ( "एक स्वास्थ्य `के तहत अकेले actъe, pъblicas और निजी संगठनों, शोधकर्ताओं, mйdicos और पशु चिकित्सा की एक विविध समूह के allб क्षमता mбs होगा ), colaboraciуn की अपनी डिग्री का विस्तार पशु और मानव स्वास्थ्य की रक्षा के लिए estбn, सुरक्षित और स्थायी भोजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के poblaciуn को ademбs।

एंटोन Pijpers, यूट्रैक्ट विश्वविद्यालय में पशु चिकित्सा के एक प्रोफेसर, "पशु स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं मानव स्वास्थ्य के अनुसार, और यह दोनों के बीच conexiуn विचार करने के लिए आवश्यक है जब यह रोग हैं जो जानवरों और लोगों के बीच प्रसारित किया जा सकता zoonуticas के लिए आता है, या पुराने विकार जो समान रूप से दोनों को प्रभावित करते हैं। "

ऐलेजैंड्रो बरनाल, IFAH-यूरोप * के अध्यक्ष, organizaciуn पशु चिकित्सा दवाओं, टीकों और यूरोप में पशुओं के स्वास्थ्य के लिए अन्य उत्पादों के निर्माताओं का प्रतिनिधित्व करने, कहा: "detecciуn और पशुओं के रोगों के नियंत्रण के लिए जगह नहीं ले deberнa नहीं एक बार वे है इस razуn एक मेल-मिलाप, जिसमें मानव और पशुओं के бmbitos एक तरह से आवश्यक में संबोधित कर रहे हैं के लिए मानव चिकित्सा के क्षेत्र में मामलों नजर आए, जिसमें भी अक्सर होता है, लेकिन शुरू deberнa जब zoonуticas रोगों के फैलने पशुओं में पहले पाए जाते हैं। एकीकृत और नहीं हमेशा की तरह clбsica तरीका है कि उन्हें अलग रहता है, ademбs विरोधी infectives fбrmacos, टीके और अन्य नियंत्रण उपायों, जानवर और मनुष्य दोनों दवा के तर्कसंगत इस्तेमाल कर रही है। वर्तमान में, colaboraciуn और econуmico मॉडल उपयुक्त नहीं है। इन चुनौतियों का सामना करने के लिए हमारे पास उपकरण, पद्धतियां और कौशल हैं, लेकिन इसमें निवेश करने की आवश्यकता है मानव और पशु स्वास्थ्य के बीच सहयोग को बेहतर बनाने के लिए, नए टिकाऊ समाधान और, अधिक महत्वपूर्ण क्या है। "




भविष्य की समस्याओं का समाधान करने के लिए वर्तमान में एक बेहतर सहयोग।
IFAH, EFPIA जैसे संगठनों * डब्ल्यूएचओ * एफएओ * और OIE * राष्ट्रीय सरकारों के साथ काम करना चाहिए zoonуticas रोगों की एक प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष प्रभाव के बारे में जानकारी इकट्ठा करने, asн के रूप में उन लोगों के साथ जुड़े लागत को प्रकाशित , जो समय के साथ मानव आबादी प्रभावित होने के बाद उनके उपचार के बजाय ज़ूनोज़ की रोकथाम और नियंत्रण के लक्ष्य का कारण बन जाएगी।

Magda Chlebus, cientнficas इंडस्ट्रीज और संघों नाम दवा के यूरोपीय संघ के Polнticas के निदेशक (EFPIA, inglйs में अपनी परिवर्णी शब्द के लिए), remarcу कि "पर्यावरण, पशु और मानव स्वास्थ्य कई आम या परस्पर चुनौतियों का सामना। Йxito हम करने के लिए मिल पहले से कहीं ज्यादा इन चुनौतियों का सामना mбs ज्ञान, विज्ञान और tecnologнas कई क्षेत्रों और उद्योगों एकीकृत करने में सक्षम आधारित है किया जाना है। प्रतिरोधी बैक्टीरिया antibiуticos की धमकी के एक समस्या यह है कि इस colaboraciуn और coordinaciуn के लिए आवश्यक है। " EFPIA अभिनव दवाओं पहल (आईएमआई), एक pъblica और निजी पहल यूरोपीय Uniуn द्वारा पदोन्नत के ढांचे के भीतर एक स्वास्थ्य परियोजना में सहयोग करने के लिए पशु स्वास्थ्य के क्षेत्र में कंपनियों के लिए आमंत्रित किया है।

"एक स्वास्थ्य" मिशेल हेवन, पशु चिकित्सा परियोजना और उपाध्यक्ष sйnior कॉर्पोरेट विकास, गठबंधन और Zoetis में समाधान के लिए अपनी प्रतिबद्धता को पुष्ट, afirmу कि "हम एक mбs को बढ़ावा देने के विचार पर उत्साहित हैं पास पशु और मानव स्वास्थ्य के बीच colaboraciуn। हम पूरा विश्वास है कि йsto उपकरण और tecnologнas स्वास्थ्य का एक mбs तेजी से विकास में योगदान कर सकते हैं, न केवल ayudarбn कि अपने आप को संक्रामक रोगों के खिलाफ बेहतर की रक्षा लेकिन crуnicos विकार के रूप XXI सदी द्वारा प्रस्तुत मुख्य desafнos में से कुछ से लड़ने के लिए कर सकते हैं tambiйn हृदय रोग और पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस। पर "एक स्वास्थ्य" आधारित एक दृष्टिकोण podrнa नए व्यवसायों के लिए एक aсadido biotecnolуgicas मूल्य tambiйn प्रदान करते हैं और स्टार्ट-अप। podrнa पशु चिकित्सा बाजार में पहले से अपने आविष्कारों व्यवसायीकरण के लिए कुछ लाने के लिए। "

हेवन ने दो उदाहरण दिए जिनमें ज़ूनोटिक बीमारियों के नियंत्रण के लिए वन हेल्थ प्रोजेक्ट में भागीदारी सफल रही है। कुछ बहु-विषयक समूह एक स्वास्थ्य में शामिल हो गए हैं दोनों कुत्तों और मानव में रेबीज के उन्मूलन के लिए में एकीकृत, 2030 Tambiйn Zoetis, राष्ट्रमंडल वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान संगठन (Investigaciуn औद्योगिक और Cientнfica की Organizaciуn के बीच colaboraciуn destacу ) ऑस्ट्रेलिया, और हेनरी एम जैक्सन Fundaciуn के हेंड्रा वायरस है, जो एक zoonуtica रोग है कि घोड़ों और लोगों में घातक हो सकता है का कारण बनता है के खिलाफ एक टीके विकसित करने के लिए। explicу प्रोफेसर एड्रियन हिल, जेनर संस्थान, ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के निदेशक के रूप में: "अक्सर बंद करने और संगरोध करने के लिए कुछ क्षेत्रों होने के तथ्य के कारण एक epidйmico प्रकोप pйrdida कि सीधे infecciуn से ली गई एक उच्च mбs की ओर जाता है और पशुओं के वध। mediбticas प्रतिक्रियाओं और econуmica desaceleraciуn एक महत्वपूर्ण प्रभाव रोग ही ज्यादा mбs। यह वही है ऑस्ट्रेलिया में हेंड्रा वायरस के फैलने infecciуn sucediу है। "

पुराने विकारों की रोकथाम के लिए सहयोग "वन हेल्थ"
सहयोगी दृष्टिकोण "वन हेल्थ" जानवरों की उत्पत्ति की बीमारियों से परे चला जाता है जो मनुष्यों को भी संक्रमित करता है - इसमें अनुवादक दवा भी शामिल है, जिसमें कुछ क्षेत्रों में ज्ञान दूसरों पर लागू होता है। जोड़बंदी, nefropatнas, हृदय रोग और cancerнgenos प्रक्रियाओं की एक किस्म, नाम केवल कुछ ही रहे हैं: उदाहरण के लिए, कई विकारों इसी तरह पशुओं और मनुष्यों को प्रभावित। इन मामलों में, एक शोध क्षेत्र में संचित ज्ञान अन्य प्रजातियों के लिए समाधान प्राप्त करने की अनुमति दे सकता है। उदाहरण के लिए, इसके कुछ व्यावहारिक उदाहरण पशु और मानव स्वास्थ्य शोधकर्ताओं के साथ-साथ नए मॉडल के विकास के बीच यौगिकों के पुस्तकालयों के साझा उपयोग हैं। विवो में प्रीक्लिनिकल रिसर्च चरण में, जो नई दवाओं के विकास में तेजी लाने की अनुमति देता है। आर्थिक फायदे भी हैं, क्योंकि कुछ उत्पादों को अन्य प्रजातियों तक विस्तारित होने पर नए उपयोग और नए बाजार मिलते हैं। Zoetis бrea अनुवादकीय चिकित्सा के क्षेत्र में सक्रिय, biofarmacйuticos उत्पादों में उपलब्ध कराने के अनुभव (मोनोक्लोनल एंटीबॉडी और terapйuticos साथ अन्य उपयोगों proteнnas) कृन्तकों के पशु चिकित्सा evaluaciуn लक्ष्य विभिन्न प्रजातियों के लिए।

भविष्य में स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करने के लिए तैयार होने के लिए अपने सहयोग को मजबूत करने के लिए जानवरों और मानव स्वास्थ्य को समर्पित संगठनों को बढ़ते महत्व और प्राथमिकता दी जाती है। "वन हेल्थ" पहल में विशिष्ट योगदान के हिस्से के रूप में, ज़ोएटिस विशेषज्ञों के साथ एक गोल मेज का आयोजन करता है जिसमें मानव और पशु स्वास्थ्य को समर्पित स्वास्थ्य एजेंसियों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। यह दौर तालिका 17 मार्च, 2015 को आयोजित की जाएगी और जानवरों और मानव स्वास्थ्य के बीच सहयोग को बेहतर बनाने के लिए संभावित प्रणालियों पर ध्यान केंद्रित करेगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में टीकों का महत्वकुत्तों में टीकों का महत्व
टीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ताटीका कुत्ता, संरक्षित कुत्ता
कुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारीकुत्ते में रेबीज: एक डरावनी बीमारी
कुत्ते-सहायता चिकित्सा के लिए समर्पित मास्टरकुत्ते-सहायता चिकित्सा के लिए समर्पित मास्टर
प्रस्ताव 2012 मैड्रिड: 9 मार्च से 11 मार्च, 2012 तकप्रस्ताव 2012 मैड्रिड: 9 मार्च से 11 मार्च, 2012 तक
पशु संरक्षण केंद्रों और निवासों में पशु स्वास्थ्य और कल्याण पर नए गुणवत्ता मानक का प्रस्तुतिपशु संरक्षण केंद्रों और निवासों में पशु स्वास्थ्य और कल्याण पर नए गुणवत्ता मानक का प्रस्तुति
बेयर भीड़ भर्ती कॉन्फ्रेंसिंग वेबसाइट में एक नया एंटीबायोटिक प्रस्तुत करता हैबेयर भीड़ भर्ती कॉन्फ्रेंसिंग वेबसाइट में एक नया एंटीबायोटिक प्रस्तुत करता है
पशु चिकित्सा क्या है?पशु चिकित्सा क्या है?
दुनिया भर के विशेषज्ञ समाज में पालतू जानवरों की भूमिका की अधिक मान्यता के लिए कहते हैंदुनिया भर के विशेषज्ञ समाज में पालतू जानवरों की भूमिका की अधिक मान्यता के लिए कहते हैं
पिल्ला रोगपिल्ला रोग
» » विशेषज्ञों के एक आयोग ने मानव और पशु स्वास्थ्य पेशेवरों के बीच अधिक सहयोग की मांग की है
© 2021 taktomguru.com