taktomguru.com

कुत्ते चिकित्सा के लाभ

आज के लेख में हम कुछ का विश्लेषण करने जा रहे हैं कुत्ते चिकित्सा के सबसे मुख्य लाभ.

कुत्ते चिकित्सा के लाभ

कुत्ते चिकित्सा क्या है

सबसे पहले, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि जब हम कुत्तों के साथ थेरेपी के बारे में बात करते हैं तो हम एक विस्तृत श्रृंखला का जिक्र कर रहे हैं जो मदद से चला जाता है जो निश्चित रूप से अधीन हैं सर्जरी यहां तक ​​कि जिनके पास कुछ समस्याएं हो सकती हैं और यहां तक ​​कि बीमारियां भी हो सकती हैं आत्मकेंद्रित.

सच्चाई यह है कि कुत्ते चिकित्सा कुछ समय से कर रही है। वास्तव में, अब कई अध्ययन किए जाते हैं जो कुत्ते या यहां तक ​​कि अन्य जानवरों की मदद से प्राप्त किए जा सकने वाले दिलचस्प लाभों का सुझाव देते हैं।

उनमें से कई वास्तव में आश्चर्यजनक हैं, जैसे अपेक्षाकृत हालिया मामले ऑटिस्टिक बच्चे जब उन्होंने चिड़ियाघर छोड़ा तो उन्होंने अपने पहले शब्दों को व्यक्त किया। लड़का एक पिंजरे में एक बंदर को देख रहा था, और वे दोनों एक-दूसरे पर डर गए।

छोड़ने के समय, हर कोई उठना शुरू कर दिया लेकिन लड़के ने अपने पिता से थोड़ी देर तक रहने के लिए कहा।




कुल मिलाकर, कुत्तों को प्रशिक्षित किया जाता है चार अलग-अलग प्रकार की सहायता, उनमें से प्रत्येक विशिष्ट स्थितियों के लिए बनाया गया है। वे क्या करते हैं जो कमांड की एक श्रृंखला सीखते हैं जो उन्हें कठिनाई वाले लोगों की मदद करने की अनुमति देता है एक सामान्य जीवन बनाओ.

दूसरी ओर, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि इन जानवरों को एक के लिए डिजाइन किया गया है आठ साल के कामकाजी जीवन. एक बार इस बार गुजरने के बाद, वे सेवानिवृत्त हो जाते हैं और सामान्य पालतू जानवरों की तरह व्यवहार करते हैं। यही है, एक बार इस बार समाप्त हो गया है, वे सेवानिवृत्त हो जाते हैं।

कुत्ते चिकित्सा के लाभ

इन अध्ययनों में से कई ने यह भी दिखाया है कि जो लोग चुनते हैं कुत्तों के साथ चिकित्सा प्रमुख सर्जरी से गुज़रने के बाद, आपको सामान्य रूप से उपभोग करने की तुलना में 50% कम एनाल्जेसिक की आवश्यकता होगी।

इस अर्थ में, विशेष उल्लेख किया जाना चाहिए Havey और फ्रांसिस Vlasses, जिसने उन पिल्लों को उठाना शुरू किया जिनके लक्ष्य कुत्तों के साथ चिकित्सा की आवश्यकता रखने वालों की मदद करने में सक्षम होना था।

दूसरी तरफ, ये पशु वकालत पूरी तरह से अनिच्छुक तरीके से इस प्रयास को पूरा करते हैं, क्योंकि वे इन पालतू जानवरों को पूरी तरह से उन लोगों को मुफ्त में पेश करते हैं जिन्हें उनकी आवश्यकता होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ता होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता हैएक कुत्ता होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता है
क्या कुत्तों में सो रहा है?क्या कुत्तों में सो रहा है?
और Iquest- एक कुत्ता कितना रहता है?और Iquest- एक कुत्ता कितना रहता है?
हस्तक्षेप बार्सिलोना में संत जोआन डी डेयू अस्पताल में बाल चिकित्सा में कुत्तों के साथ सहायता कीहस्तक्षेप बार्सिलोना में संत जोआन डी डेयू अस्पताल में बाल चिकित्सा में कुत्तों के साथ सहायता की
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
जानवरों के साथ वैकल्पिक चिकित्सा और अन्य चिकित्सा उपचार के पूरक के रूप में सहायक थेरेपीजानवरों के साथ वैकल्पिक चिकित्सा और अन्य चिकित्सा उपचार के पूरक के रूप में सहायक थेरेपी
पशु चिकित्सा क्या है?पशु चिकित्सा क्या है?
मिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएंमिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएं
पशु चिकित्सापशु चिकित्सा
आपको एक पाग क्यों नहीं होना चाहिएआपको एक पाग क्यों नहीं होना चाहिए
» » कुत्ते चिकित्सा के लाभ
© 2021 taktomguru.com