taktomguru.com

पालतू भोजन के बारे में याद करते हैं

बिल्ली और कुत्तेपालतू भोजन बाजार से निकासी असामान्य नहीं हैं, और अक्सर छोटे प्रशंसकों के साथ होती है। समय-समय पर, पीछे हटना बहुत अच्छी खबर बन जाता है, लेकिन मालिकों को आमतौर पर यह नहीं पता कि फिडो या फ्लफी खाद्य पदार्थों को याद किया गया है। सौभाग्य से, आपको खबरों पर भरोसा नहीं करना है, और आप खुद की जांच कर सकते हैं और जानते हैं कि याद करने पर क्या करना है।

उन्हें कौन लेता है और क्यों? पालतू भोजन की यादें सरकार (खाद्य एवं औषधि प्रशासन) या खाद्य निर्माता के अनुरोध पर हो सकती हैं अगर ऐसा माना जाता है कि भोजन जानवर को बीमार कर सकता है। इसके अलावा, उपभोक्ता जो वहां विश्वास करते हैं, पालतू भोजन के साथ समस्या हो सकती है, एफडीए को अपनी चिंताओं की रिपोर्ट कर सकते हैं। पालतू खाद्य पदार्थों को अक्सर हटा दिया जाता है क्योंकि उनमें जहरीले या जहरीले तत्व होते हैं (जैसे साल्मोनेला विषाक्तता), लेकिन समय-समय पर खाद्य उत्पादों, जैसे कि च्यूइंग गम, हटा दिए जाते हैं क्योंकि वे अन्य खतरों (जैसे घुटनों) को पेश करते हैं।

जानकारी की तलाश में. पालतू भोजन यादों की जानकारी के बारे में जानकारी काफी सरल है, इंटरनेट पर एक मूल खोज आपको हाल ही में याद कर सकती है, या तो समाचार या सूचियों के रूप में। एफडीए में याद किए गए पालतू खाद्य पदार्थों की सूची है, साथ ही ह्यूमेन सोसाइटी और अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ पशु चिकित्सा चिकित्सा की एक सूची है। हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपने कुत्ते को जो खाना दे रहे हैं, वह हर सप्ताह सूची की जांच करना भूलना आसान है। ह्यूमेन सोसाइटी एक साप्ताहिक इलेक्ट्रॉनिक बुलेटिन की सदस्यता लेने का विकल्प प्रदान करती है, जिसमें आपकी जानकारी के बीच पालतू भोजन वापस ले लिया जाता है। चाहे आप अपने बारे में जानकारी खोजना चाहते हैं, या साप्ताहिक अपडेट का उपयोग करना चाहते हैं, यह जानना अच्छा है कि यह आसानी से उपलब्ध है।

अगर मेरे पालतू जानवर के भोजन को याद किया गया तो मुझे क्या करना चाहिए? यदि आपको संदेह है कि आपके कुत्ते का भोजन याद सूची में है, तो करने वाली पहली बात यह पुष्टि करती है कि आपके पास सूची में एक ही भोजन है। पैकेज के ब्रांड, विविधता, पैकेज आकार और बहुत संख्या की जांच करें, और निकासी सूची से जानकारी के साथ इसकी तुलना करें। यदि भोजन याद सूची में है, तो तुरंत अपने पालतू जानवर को खिलाना बंद करें, और भोजन की एक और किस्म खरीदें।




आप निर्माता को यह देखने के लिए कॉल करना चाहेंगे कि निकासी कैसे संभाली जा रही है, या आप अप्रयुक्त भोजन को उस स्टोर में वापस कर सकते हैं जहां आपने इसे खरीदा था। यदि आप इसे फेंकने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह ऐसी जगह पर है जहां अन्य जानवर इसे नहीं पहुंच सकते हैं।

मेरे पालतू जानवर के साथ क्या गलत है? क्या आप निश्चित हैं? यह पुष्टि करने के बाद कि आपके पालतू जानवर का भोजन याद करने का हिस्सा है, अपने पालतू जानवर की जांच करें। अगर हटाने अपेक्षाकृत मामूली चीज़ के लिए है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह स्वस्थ है, अपने कुत्ते पर नजदीकी नजर रखें। अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करना भी एक अच्छा विचार है, ताकि उसे पता चले कि आपके पालतू जानवर ने बाजार से हटाए गए भोजन को खा लिया है। आपके पशुचिकित्सक को पता चलेगा कि क्या देखना है और स्थिति कितनी जरूरी है।

अगर आपके पालतू जानवरों को ध्यान देने की जरूरत है। निर्माता द्वारा उनके उत्पादों के प्रतिकूल प्रभावों की रिपोर्ट करने के लिए कानूनों की आवश्यकता होती है, हालांकि, वे ऐसा करने में अनिच्छुक हो सकते हैं। एफडीए के साथ शिकायत दर्ज करें और अपने पालतू जानवर की स्वास्थ्य समस्याओं का ट्रैक रखें। पशु चिकित्सा रसीदें, साथ ही मूल पालतू भोजन बैग के खर्च भी हैं। अंत में, पालतू खाद्य कंपनी के संपर्क में रहें, जब तक समस्या हल नहीं हो जाती, पशु चिकित्सक के बिलों की प्रतिपूर्ति और बाजार से निकाले गए उत्पाद से प्राप्त व्यय।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए भोजन chihuahuasकुत्तों के लिए भोजन chihuahuas
कुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंगकुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंग
कुत्ते के भोजन, कम मांग लेबलिंगकुत्ते के भोजन, कम मांग लेबलिंग
पेटू कुत्ते के भोजन के बारे मेंपेटू कुत्ते के भोजन के बारे में
पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे मेंपशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे में
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
एक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाएएक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाए
पालतू जानवरों के लिए खाद्य पूरक "बधाई"पालतू जानवरों के लिए खाद्य पूरक "बधाई"
» » पालतू भोजन के बारे में याद करते हैं
© 2021 taktomguru.com