taktomguru.com

खराब स्थिति में कुत्ते और भोजन विषाक्तता




एक कुत्ता भोजन के माध्यम से नशे में हो सकता है, जिसमें सैल्मोनेला जैसे बैक्टीरिया होते हैं, या मछली के माध्यम से आंतों के जैसे आंतों परजीवी होते हैं। "कुत्तों सबसे नाजुक जिगर हमें हैं क्योंकि उनके चयापचय आपके शरीर भोजन के माध्यम से किया जाता से विषाक्त पदार्थों को दूर करने में के रूप में प्रभावी नहीं है," इग्नेसियो Arija, पशु पोषण में पशु चिकित्सा विशेषज्ञ कहते हैं।
सालों पहले, कुत्तों के साथ रहने वाले कुत्तों ने आज आराम, स्वास्थ्य देखभाल और भोजन की डिग्री का आनंद नहीं लिया। उन्होंने बचे हुए खाए, कभी-कभी खराब स्थिति में, और कचरा खा लिया। इसलिए, गैस्ट्रोएंटेरिटिस और साल्मोनेला जैसे बैक्टीरिया के जहरीले होने से मौतें आम थीं। एरिजा कहते हैं, "हालांकि, इन कुत्तों के मालिक इस बात से अनजान थे कि जब जानवर बीमार पड़ता है या मर जाता है, तो यह खाद्य विषाक्तता के कारण हो सकता है।" सौभाग्य से, स्थिति बदल गई है और, अब, कुत्ते जीवन की बेहतर गुणवत्ता प्राप्त कर सकते हैं और निम्नलिखित दिशानिर्देशों के साथ खाद्य विषाक्तता से बच सकते हैं।
1. कुत्ते को कचरे से नहीं खाना चाहिए
डेट्राइटस कुत्तों के लिए नशा का स्रोत है, जो अक्सर उनकी गंध की वजह से उन्हें आकर्षित करते हैं। एक कुत्ता जो कचरे पर खिलाता है वह प्रदूषण के स्रोत से अवगत कराया जाता है जो स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है। कचरा, ठंडा की कमी और मिश्रण भोजन और अपशिष्ट के कारण, एक संतृप्त जगह रोगाणुओं उल्टी और दस्त जब जो कर सकते हैं किया जाता का उत्पादन कर सकते हैं। यह सबसे लगातार तरीकों में से एक है जिसके द्वारा आप नशे में हो सकते हैं।
2. कुत्ते को समाप्त होने वाली फ़ीड की पेशकश न करें
वाणिज्यिक फ़ीड कुत्तों एक समय समाप्ति तिथि है और है, हालांकि सूखा भोजन के मामले में परिवर्तन किये पीड़ित की संभावना नहीं है, वहाँ एक संभावना है कि विटामिन जैसे पोषक तत्वों के गुण खो दिया है और फ़ीड बासी बनी हुई है और भारी पाचन या जठरशोथ कारण है कि कुत्ता
इसलिए, पैकेज किए गए भोजन की खपत की अनुशंसित तिथियों का सम्मान करने के लिए सलाह दी जाती है, विशेष रूप से जब फ़ीड द्वारा इंजेक्शन के लिए निर्माता द्वारा सलाह दी गई समय एक बड़ा सौदा से अधिक हो जाती है।
3. बिगड़ने वाले पैकेजिंग खाद्य पदार्थों के साथ सावधानी
डिब्बाबंद कुत्ते के भोजन के लिए, उन कंटेनरों को चुनने की सलाह दी जाती है जिनमें डेंट, ब्रेक या क्रैक नहीं होते हैं। एक क्षतिग्रस्त हानिकारक सूक्ष्मजीवों की प्रविष्टि को अनुमति देता है जो भोजन की संरचना को बदलता है और कुत्ते में जहरीला हो सकता है।
सूखे जानवरों के फ़ीड बैग भी अच्छी स्थिति में हो सकते हैं और ब्रेक नहीं होते जिसके परिणामस्वरूप भोजन के गुणों का नुकसान होता है।
4. कुत्ते के लिए कच्चे भोजन से सावधान रहें
कच्चे खाद्य पदार्थ में कुत्ते के लिए आंतों परजीवी हो सकते हैं। मछली में एनासाकिस हो सकता है, एक परजीवी जिसे इस कच्चे मांस को खाने वाले जानवर में रखा जा सकता है। मांस जो हमारे घरों तक पहुंचने से पहले सामान्य स्वच्छता नियंत्रण पारित नहीं किया है, वह कुत्ते के लिए परजीवी, जहरीले और बीमारियों का स्रोत भी हो सकता है जो उन्हें निगलना करता है।

5. कुत्ते के भोजन की स्वच्छता और संरक्षण
कुत्तों कि घर का बना भोजन, या तो कभी-कभी या नियमित आधार के साथ तंग आ चुके हैं, लेकिन हमेशा एक पशु चिकित्सक की देखरेख में साथ, सामग्री, एक उपयुक्त तापमान, यानी पर रखा जाना चाहिए फ्रिज में।
कुत्ते के प्रदूषण और खाद्य विषाक्तता से बचने के लिए घर के बने भोजन के भोजन को संभालने के दौरान स्वच्छता की स्थिति भी सही होनी चाहिए।
6. कुत्ते को सड़क पर खाना खाने से रोकें
"कुत्ते की विषाक्तता क्षेत्रों में जहां जंगली बिल्लियों कि भोजन छोड़ दिया जाता है, खासकर गर्मियों में की कालोनियों देखते हैं में अधिक आम हैं, अंत में विघटित और कुत्ते जो निगल के लिए जहर का एक स्रोत है" Sagarzazu बताते हैं।
आम तौर पर, कुत्ते स्वेवेंजर होते हैं और उन्हें सड़क पर मिलने वाले भोजन पर जाना पसंद करते हैं। इसलिए, मालिकों को सावधान रहना चाहिए ताकि ऐसा न हो और आपके पालतू जानवर इन प्रदूषित खाद्य पदार्थों को खाकर नशे में न जाएं। कुत्ते सैल्मोनेला बैक्टीरिया से दूषित भोजन लेने से सैल्मोनेलोसिस से पीड़ित हो सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की चटनी: बचे हुए बर्तनों का खतराकुत्ते की चटनी: बचे हुए बर्तनों का खतरा
क्रिसमस पर कुत्ते के लिए घर खाना बनानाक्रिसमस पर कुत्ते के लिए घर खाना बनाना
बिल्ली कूड़े के साथ जहर कुत्तोंबिल्ली कूड़े के साथ जहर कुत्तों
मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या करूँ?मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या करूँ?
कुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएंकुत्तों में खाद्य असहिष्णुता: पांच प्रतिक्रियाएं
क्या कुत्ते प्याज के छल्ले खा सकते हैं?क्या कुत्ते प्याज के छल्ले खा सकते हैं?
एक कुत्ते में दस्त का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में दस्त का इलाज कैसे करें
पालतू भोजन के बारे में याद करते हैंपालतू भोजन के बारे में याद करते हैं
कुत्ते के भोजन में additivesकुत्ते के भोजन में additives
कुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथामकुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथाम
» » खराब स्थिति में कुत्ते और भोजन विषाक्तता
© 2021 taktomguru.com