taktomguru.com

कुत्तों को एक सुरक्षित लॉन पसंद है जो केवल कार्बनिक रूप से उर्वरित होता है

लॉन पागहम सभी एक हरे और स्वस्थ लॉन चाहते हैं, लेकिन उर्वरकों में से कुछ रसायनों में आपके कुत्ते के लिए खतरनाक हो सकता है। हालांकि, लॉन के लिए कई कार्बनिक उर्वरक विकल्प हैं जिन्हें आप घर पर बना सकते हैं या कुत्तों के लिए सुरक्षित बगीचे के स्टोर में खरीद सकते हैं।

समुद्री शैवाल। मिट्टी को उत्तेजित करने और टर्फ जड़ों के स्वस्थ विकास को बढ़ावा देने के लिए समुद्री शैवाल के सल्फर या तरल स्प्रे अनुप्रयोगों में समृद्ध सूखे समुद्री शैवाल के अनुप्रयोग। यदि आप तट के पास रहते हैं या चलते हैं तो आप किनारे से जो कुछ भी चाहते हैं उसे इकट्ठा कर सकते हैं और बारिश में एक या दो दिन तक इसे छोड़कर नमक को खत्म कर सकते हैं। यदि यह कोई विकल्प नहीं है, तो अधिकांश उद्यान केंद्रों में तरल रूप में समुद्री शैवाल उपलब्ध है।

घास कतरनों घास के कतरनों को सूखने वाले स्वाभाविक रूप से नाइट्रोजन, फॉस्फोरस, पोटेशियम और अन्य तत्व होते हैं जो कुत्तों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। सुनिश्चित करें कि मोवर ब्लेड तेज हैं और जब आप मowing खत्म करते हैं, घास पकड़ने से घास मलबे को अपने लॉन को उर्वरक के लिए हटा दें। यदि घास मोटी और नम है, तो मोवर इसे और अधिक करने के लिए फिर से गुजरता है। कटिंग भी खरपतवार को खत्म करते हैं, पानी की वाष्पीकरण को कम करते हैं और मिट्टी को कार्बनिक पदार्थ प्रदान करते हैं।




खाद. घोड़ों, मवेशियों या मुर्गियों का खाद, लॉन के लिए उत्कृष्ट प्राकृतिक उर्वरक हैं क्योंकि उनमें पशु स्रोत के आधार पर पोषक तत्वों के विभिन्न स्तर होते हैं। यदि आपके पास खेत जानवर हैं, तो खाद को लॉन पर एकत्र किया जा सकता है, सूखा और बिखराया जा सकता है। वाणिज्यिक रूप से उत्पादित पालतू खाद भी बगीचे के केंद्रों में खरीदे जा सकते हैं। एप्लाइड खाद धीरे-धीरे विघटित हो जाएगा, नाइट्रोजन और जैविक ट्रेस तत्वों को आपके लॉन में जोड़ देगा जो मिट्टी के बनावट में सुधार करेगा।

मछली पायस. कार्बनिक मछली पायसनी कुत्तों के लिए एक सुरक्षित उर्वरक है क्योंकि यह नाइट्रोजन में समृद्ध है, इसे हरे और स्वस्थ रखने के लिए लॉन पर लगाया जा सकता है। यह उर्वरक तरल या सूखे रूप में बगीचे के केंद्रों में खरीदा जा सकता है। मछली इमल्शन एक त्वरित रिलीज उर्वरक है जो जल्दी से काम करता है, लेकिन यह लॉन जला सकता है अगर यह अनुशंसित खुराक और अंतराल के अनुसार लागू नहीं होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन में समुद्री शैवालकुत्ते के भोजन में समुद्री शैवाल
डुगन, साइरेनिडोस का सबसे छोटाडुगन, साइरेनिडोस का सबसे छोटा
समुद्री घाससमुद्री घास
4 अत्यधिक जहरीले जानवर4 अत्यधिक जहरीले जानवर
समुद्री घोड़ेसमुद्री घोड़े
Echinoderm जानवर क्या हैं?Echinoderm जानवर क्या हैं?
समुद्री कछुएसमुद्री कछुए
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
घर पर एक समुद्री मछलीघर? अपने पालतू जानवरों का आनंद लेने का एक अलग तरीकाघर पर एक समुद्री मछलीघर? अपने पालतू जानवरों का आनंद लेने का एक अलग तरीका
घोड़ों के लिए पानी में शैवाल का नियंत्रणघोड़ों के लिए पानी में शैवाल का नियंत्रण
» » कुत्तों को एक सुरक्षित लॉन पसंद है जो केवल कार्बनिक रूप से उर्वरित होता है
© 2021 taktomguru.com