taktomguru.com

कुत्तों के लिए कार्बनिक भोजन और व्यवहार

पाखंडीहाल के वर्षों में कार्बनिक उत्पादों की बिक्री में वृद्धि हुई है, वर्ष 1 99 7 में उन्होंने कार्बनिक उत्पादों के परिणामस्वरूप 3.6 अरब डॉलर और 2011 में $ 29.2 बिलियन का एक और अधिक प्रभावशाली आंकड़ा प्राप्त किया था। मांग में वृद्धि के साथ एक बड़ा प्रस्ताव और विविधता आती है, खासकर कार्बनिक भोजन जो आपको अपने कुत्तों के लिए सबसे अच्छे विकल्प का मूल्यांकन करने की अनुमति देता है।

कार्बनिक मतलब क्या है. एक इको-लेबल रखने के लिए, भोजन को कुछ दिशानिर्देशों को पूरा करना होगा। यह कीटनाशकों, पेट्रोलियम आधारित उर्वरकों, अन्य रासायनिक उपचार और अनुवांशिक संशोधन से मुक्त होना चाहिए। मांस, डेयरी उत्पादों और अंडों जैसे पशु मूल के उत्पाद, उन जानवरों से आते हैं जिन्हें हार्मोन या एंटीबायोटिक्स के साथ इलाज नहीं किया जाता है। कार्बनिक खाद्य पदार्थ इन पहलुओं में स्वस्थ हैं और नतीजतन, आपके कुत्ते की प्रतिरक्षा, दीर्घकालिक जीवन शक्ति का समर्थन कर सकते हैं और रसायनों के प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं से बचने में आपकी सहायता कर सकते हैं।

एक कुत्ते के आहार में शामिल होने और इससे बचने के लिए खाद्य पदार्थ. कुत्ते के भोजन में मांस, सब्जियां, फल और स्वस्थ तेल होते हैं, जो सभी जैविक और गैर-जैविक संस्करणों में उपलब्ध होते हैं। कुछ खाद्य पदार्थों में दूसरों की तुलना में कम रसायन होते हैं। कार्बनिक मांस और पशु मूल के अन्य उत्पादों में हार्मोन और एंटीबायोटिक अवशेष नहीं होते हैं, जो गैर-कार्बनिक संस्करणों में पाए जाते हैं, इसलिए ये कार्बनिक रूप में बेहतर होते हैं। सेब, मिर्च, स्ट्रॉबेरी, पालक और आलू जैसे उत्पाद, अवशेषों के उच्च स्तर होते हैं, जबकि अनानस, शतावरी, मटर और ब्रोकोली में कम होता है। अपने कुत्ते की वरीयताओं के साथ अपने विकल्पों को मिलान करना आदर्श होगा।




वाणिज्यिक या घर का बना आहार. यदि आप अपने कुत्ते को कार्बनिक वाणिज्यिक आहार के साथ खिला रहे हैं, तो लेबल जांचें। वास्तव में कार्बनिक होने के लिए, प्रत्येक घटक कार्बनिक होना चाहिए। जांचें कि जैविक मीट या मछली पहले घटक हैं, इसके बाद सब्जियां और फल, तेल और अन्य कार्बनिक अवयव हैं। यदि आप इसे घर के बने कार्बनिक आहार के साथ खिला रहे हैं, तो एक समान दृष्टिकोण आदर्श है। आधार के रूप में कार्बनिक मांस या मछली का प्रयोग करें, इसके बाद सब्जियां, फल और तेल। यदि एक पूरी तरह से कार्बनिक आहार संभव नहीं है, तो अपने कुत्ते के आहार के लिए व्यक्तिगत कार्बनिक अवयवों को जोड़ें।

उपहारों के लिए विचार. कुत्ते के आहार में व्यवहार एक मजेदार और पुरस्कृत पूरक हैं। यदि आप वाणिज्यिक कैंडी खरीदते हैं, तो आपको अन्य खाद्य पदार्थों के समान ही करना चाहिए, लेबल देखें और कार्बनिक अवयवों पर ध्यान दें। यदि आप घर का बना मिठाई बनाते हैं, मिठाई के ठेठ अवयवों के आटे, अंडे और अन्य कार्बनिक संस्करणों का उपयोग करें। एक और विकल्प नियमित crumbs, मांस, पनीर या अन्य पसंदीदा चीजों की पेशकश करने के लिए है कि आपके कुत्ते आमतौर पर अपने पैरों के साथ खुले होते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंगकुत्ते के भोजन में कृत्रिम रंग
कुत्ते के भोजन, कम मांग लेबलिंगकुत्ते के भोजन, कम मांग लेबलिंग
कुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाएकुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाए
असली चिकन कुत्ता खानाअसली चिकन कुत्ता खाना
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
कुत्ते एडगार्ड और कूपर के लिए पूरा खानाकुत्ते एडगार्ड और कूपर के लिए पूरा खाना
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?
कुत्तों को एक सुरक्षित लॉन पसंद है जो केवल कार्बनिक रूप से उर्वरित होता हैकुत्तों को एक सुरक्षित लॉन पसंद है जो केवल कार्बनिक रूप से उर्वरित होता है
अपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटकअपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटक
» » कुत्तों के लिए कार्बनिक भोजन और व्यवहार
© 2021 taktomguru.com