taktomguru.com

क्या आप जानते थे कि ओका एक उत्कृष्ट अभिभावक है?

एक लोकप्रिय कहानियां है जो कहती है कि "एक हंस के रूप में बेवकूफ" जब एक व्यक्ति को छोटी बुद्धि के साथ संपन्न किया जाता है। तुलना उचित लग सकती है: हंस या हंस (Anser anser घरेलू), इसके साथ दिखता जारी चाल, इसकी विशेषता CUA-कुआ और उसकी विचलित हवा मूर्खता के एक जीवित चित्र की तरह लगती है।

और यह सच नहीं है। कुछ पता है, लेकिन यह सहानुभूति हथेली पैर पक्षी साबित हुआ है बहुत स्मार्ट, विवेकपूर्ण और खतरों से अलग होने और इससे बचने में सक्षम। इसके अलावा, यह मनुष्य के लिए प्रथागत है और ट्रेन करना आसान है।

लेकिन अभी भी और भी है। क्या आपका वॉचडॉग अपना कर्तव्य नहीं करता है? मैं आपको अपनी जगह में एक हंस लगाने की सलाह देता हूं। नहीं, डरो मत। हंस एक है गंध सबसे अच्छा शोक के योग्य और, प्राचीन रोम के महान प्रकृतिवादी प्लिनी द एल्डर ने कहा, "जब कुत्ते सोते हैं, तो हंस अभी भी देखता है।"

और जब से हम बात करते हैं अभिभावक हंस, हम उन लोगों के प्रसिद्ध एपिसोड को याद करने में असफल नहीं हो सकते हैं जिन्होंने गॉल के रात्रि हमले से कैपिटल में टाला, अलार्म उठाया और इस प्रकार पूरे शहर को जागृत किया।

एक और उदाहरण अंग्रेजी का है, जो पिछले युद्ध के दौरान उपस्थित था, जब पूर्व में कुछ मजबूत चौखटे में उन्होंने उन्हें ... अलार्म घंटी के रूप में उपयोग किया।

हंस, हालांकि, वे अधिक व्यावहारिक कारणों के लिए उठाए जाते हैं, यानी, मांस के लिए, पंख, अंडे और जिगर, जिसमें से आप उस व्यंजन को कहेंगे कि फ्रांसीसी नाम के साथ वांछित और ज्ञात है: पाट.

हंस तैराकी




अगर आपको खेत के घर में खेत में जाने का मौका मिला, जिसमें बार्नयार्ड जानवर थे, यदि भूगर्भ हो, तो शायद आपने देखा होगा एक समूह में चलना वे हमेशा एक अजीब पंक्ति में करते हैं।

वहाँ है हंस की कई नस्लों, लेकिन सबसे लोकप्रिय हैं जंगली हंस, बढ़िया उड़ान, जब स्टेशनों को ठंडा क्षेत्रों के गर्मियों में बदलते हैं, और इसके विपरीत। और आम हंस, भूरे या सफेद पंख के।

हंस को गीज़ भी कहा जाता है. इन पक्षियों, उनके प्रवासन में, यात्रा करते हैं हजारों किलोमीटर उड़ रहा है. और उन्हें नहीं करना चाहिए बतख के साथ भ्रमित, यद्यपि उनके पास कुछ शारीरिक समानताएं हैं और वेब-पैर भी हैं, वे एक ही जानवर हैं।

हंस उड़ना

वजन रिकॉर्ड एक फ्रेंच दौड़ के अनुरूप है, ओका डी टोलोसा: यह एक मीटर लंबा है, वजन 15 किलो तक हो सकता है और साल में लगभग 50 अंडे रखता है, जो कुछ मामलों में 200 ग्राम तक पहुंचता है। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि टोरिल्ला क्या बनाया जा सकता है?

में CurioSfera.com हम इस लेख के साथ अपने प्रश्नों का उत्तर देना चाहते हैं कि हंस कैसे है। यदि आप और अधिक उपयोग करना चाहते हैं जानवरों की दुनिया के बारे में उत्तर और जिज्ञासा, की श्रेणी के माध्यम से जाओ जानवरों. आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन का भी उपयोग कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
8 चीजें आपके कुत्ते की भविष्यवाणी कर सकते हैं8 चीजें आपके कुत्ते की भविष्यवाणी कर सकते हैं
कुत्तों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरणकुत्तों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरण
पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंपुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
कुत्ते नस्लों | फ्रेंच बुलडॉगकुत्ते नस्लों | फ्रेंच बुलडॉग
चरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोगचरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोग
अभिभावक कुत्ते: घर के पहरेदारअभिभावक कुत्ते: घर के पहरेदार
हम आपको तीन (3) विशाल कुत्ते नस्लों दिखाते हैंहम आपको तीन (3) विशाल कुत्ते नस्लों दिखाते हैं
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
दौड़ के कुत्तों की जिज्ञासादौड़ के कुत्तों की जिज्ञासा
स्वर्ण ईगल के विलुप्त होने के खतरेस्वर्ण ईगल के विलुप्त होने के खतरे
» » क्या आप जानते थे कि ओका एक उत्कृष्ट अभिभावक है?
© 2021 taktomguru.com