taktomguru.com

टीरो - विशेषताओं और भोजन

तेरो

टीरो - लक्षण और भोजन

तेरो

यह तेरो, तेरु, तेरु-तेरू के नाम से जाना जाता है।

वैज्ञानिक नाम वैनेलस चिलेन्सिस है

इसका आकार मध्यम, पतला पैर और लंबी, लाल आंखों की चोटी की तरह है।

इसकी उपस्थिति खेतों में और मुख्य रूप से लागोन, झीलों, नदियों, धाराओं में विशिष्ट है। यह उन जगहों पर चलता है जहां नम मिट्टी और घास होती है। उनकी उपस्थिति सभी पाम्पीन क्षेत्रों में खड़ी है। पश्चिमी जंगलों में या नदियों या समुद्र के नजदीक इलाकों में।

आप इसे चौराहे और समुद्र तटों में भी शहरों के अंदर पा सकते हैं। बेहतर दृश्यता रखने के लिए खुले मैदानों में रहने के लिए चुनें।

टीरो अपने सफेद और काले पंख के साथ एक बहुत ही सुरुचिपूर्ण पक्षी है। यह एक flirtatious copete द्वारा भी सजाया जाता है कि जिस तरह से बहुत अच्छी तरह से फिट बैठता है।

वह बहुत सहानुभूतिपूर्ण है, क्योंकि जब वह चलता है या अभी भी रहता है, तो वह क्लासिक "डकिंग" करता है जैसे कि उसे देखकर उसे अभिवादन किया जाता है।

प्रत्येक पंख में इसका एक मुकाबला स्पूर होता है जो इसे स्वयं और उसके ऊपरी हिस्से में एक मजबूत लाल गति की रक्षा के लिए उपयोग करता है।




आप इसे अकेले या जोड़े या झुंड में देख सकते हैं। जब वे चिंतित होते हैं, तो वे हमले के रूप में बहुत अजीब रोते उत्सर्जित करते हैं (वे आम तौर पर ऐसा करते हैं जब उनके पास रक्षा के रूप में पिल्ले होते हैं ताकि कोई भी उनके पास न आए)।

टीरो सब्जियों, कीड़ों, कच्चे मांस, छोटे अपरिवर्तक, दूसरों के बीच फ़ीड करता है।

यह बगीचे, patios, खेतों और घरों के बागों में पालतू पाया जाता है, यह अपने घर पर नियंत्रण और भोजन की रोपण और धमकाने की पीड़ाओं का नियंत्रण है।

यह अपने घोंसले की देखभाल के साथ बहुत ही कुशल है, क्योंकि घुसपैठियों की उपस्थिति में यह कहा जाता है कि यह झुकाव कर रहा था, लेकिन स्थिति को छिपाने के लिए कहीं और और यह मानने के लिए कि उसका घोंसला वहां है। कभी-कभी यह अपने घोंसले से छोटी उड़ानें दूर करता है - खतरे से गुजरने तक हर बार इसे कई बार दोहराता है।

वह एक शानदार अभिभावक है, वह दुर्बल और बहुत चौकस है। गार्ड कुत्ते या उसके मालिक को अजनबी के दृष्टिकोण से पहले कार्य करने के लिए जागने के लिए थोड़ी सी आवाजाही शुरू होती है। (मान लें कि यह प्रकृति द्वारा एक अभिभावक पक्षी है)।

गर्भाशय 35 सेमी की लंबाई तक पहुंचता है और दोनों लिंगों के बीच पहली दृष्टि अंतर में प्रकट नहीं होता है।

गीले फर्श पर स्ट्रॉ और स्टिक के साथ इसका घोंसला बहुत आसान बना दिया जाता है, जहां यह 4 अंडे तक जमा होता है, जो 25 से 27 दिनों के बीच उगाया जाता है।

यह एक पक्षी पक्षी प्रकृति उदार, क्षेत्रीय और काफी आक्रामक है। सुबह में बहुत सक्रिय है और सतर्कता की निरंतर स्थिति में है। जब वे उड़ान लेते हैं, तो वे कोरस में उनकी विशेषता रोते हैं: teru teru teru।
टीरो अपनी आकर्षक बुद्धि की सराहना करने और खोजने के लिए एक सुंदर पक्षी है।

टीरो - लक्षण और भोजन

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्लैटिपस: स्तनधारी जो अंडे देता हैप्लैटिपस: स्तनधारी जो अंडे देता है
दुनिया के 5 सबसे छोटे जानवर क्या हैं?दुनिया के 5 सबसे छोटे जानवर क्या हैं?
ईल: विशेषताओं, जहां वे रहते हैं, वे क्या खाते हैं और प्रजातियांईल: विशेषताओं, जहां वे रहते हैं, वे क्या खाते हैं और प्रजातियां
विलुप्त होने के खतरे में प्रजातियां क्या हैंविलुप्त होने के खतरे में प्रजातियां क्या हैं
कैसे केकड़े और उनकी किस्में हैंकैसे केकड़े और उनकी किस्में हैं
अमेज़ॅन तोते प्रजातियांअमेज़ॅन तोते प्रजातियां
दुर्लभता: मछली जो "प्रोजाक" लेती है।दुर्लभता: मछली जो "प्रोजाक" लेती है।
कुत्ते में लेप्टोस्पायरोसिस से बचेंकुत्ते में लेप्टोस्पायरोसिस से बचें
मुखौटा के पीछे: raccoons।मुखौटा के पीछे: raccoons।
पक्षी, पैराकेट: ब्याज की जानकारीपक्षी, पैराकेट: ब्याज की जानकारी
» » टीरो - विशेषताओं और भोजन
© 2021 taktomguru.com