taktomguru.com

अगर हमारा कुत्ता गुम हो जाता है तो कैसे कार्य करें

खोया कुत्ता

वह कौन है हमारे कुत्ते को खोना 

यह उन स्थितियों में से एक है कि मालिक सपने में भी सामना नहीं करना चाहते हैं। हम इसके बारे में भी नहीं सोचते हैं, लेकिन हमें उन कदमों को जानना चाहिए जिन्हें जल्द से जल्द हमारे दोस्त को पुनर्प्राप्त करने के लिए लिया जाना चाहिए।

जब हम पैदल चलने के लिए बाहर जाते हैं, तो कुत्ते को अपने पट्टा के साथ ले जाना सामान्य बात है, खासकर शहर में, लेकिन चूंकि इन जानवरों को व्यायाम करने की ज़रूरत है, इसलिए उनके लिए आरक्षित होने और चलाने के लिए अधिक से अधिक रिक्त स्थान आरक्षित हैं । यह वह जगह है जहां हमें चाहिए अत्यधिक सावधानी बरतें और उनकी नज़र न खोएं. कई कारण हैं कि एक कुत्ता नियंत्रण से बाहर हो सकता है (गर्मी में एक कुतिया, जोर से शोर ...) और खोने के लिए. यदि ऐसा होता है, तो हमें शांत रहना चाहिए और सामान्य ज्ञान के साथ कार्य करना चाहिए।

पहला आवेग तब तक चिल्लाना है जब तक यह अपरिपक्व न हो, हम जो भी व्यक्ति मिलते हैं उससे पूछें और छोड़ें उस क्षेत्र की खोज करें जहां यह खो गया है. यह एक सामान्य प्रतिक्रिया है और हम उसे मार सकते हैं और सबकुछ डरा हुआ है। यदि नहीं, तंत्रिकाएं खत्म हो जाएंगी और हम नहीं जान पाएंगे कि क्या करना है।

कुत्ता-खोया शहर

गायब होने की रिपोर्ट करें




हमें पहले कदमों में से एक को संपर्क में रखना है कंपनी पशु पहचान फ़ाइल अपने गायब होने की चेतावनी देने के लिए। इस फाइल में जहां डेटा है माइक्रोचिप, एक अनिवार्य पहचान प्रणाली जो पालतू जानवरों को ठीक करने के लिए महत्वपूर्ण हो सकती है। हम इसे अपने पशुचिकित्सा के माध्यम से या स्वयं को बुलाकर कर सकते हैं - पशु की किताब में हमें टेलीफोन नंबर और माइक्रोचिप नंबर मिलेगा, जिसे हमसे अनुरोध किया जाएगा। आपको नगर पुलिस को भी जाना होगा गायब होने की रिपोर्ट करें 48 घंटों से पहले पालतू जानवरों का अंत हो गया है। हम शिकायत की एक प्रति रखेंगे और इस प्रकार डिफ़ॉल्ट रूप से रिपोर्ट होने से बचें।

तस्वीरें फैलाओ

एक बार ये प्रक्रिया पूरी होने के बाद, हमें कार्रवाई करनी होगी। पहली बात यह है कि क्षेत्र में हमारे पशुचिकित्सा और दूसरों को सूचित करें. सबसे तार्किक बात यह है कि अगर कोई व्यक्ति हमारे कुत्ते को किसी भी पशु चिकित्सा परामर्श में जाता है जहां वे आपके माइक्रोचिप को पढ़ सकते हैं और हमसे संपर्क कर सकते हैं। हालांकि, चीजों को आसान बनाने के लिए, यह हमारे कुत्ते को देने के लिए चोट नहीं पहुंचाता है कॉलर पर पहचान बैज जहां हमारा फोन प्रकट होता है - ताकि वे हमें जल्दी से प्राप्त कर सकें।खोया कुत्ता पोस्टर
एक और अच्छा विचार है कि जाना है संरक्षक, संघ और आश्रय (लगभग 50 किलोमीटर की त्रिज्या में अधिक या कम) जहां हम जानवर की एक तस्वीर छोड़ सकते हैं जिसे हम भी वितरित कर सकते हैं दुकानें क्षेत्र से, गैस स्टेशन, उन्हें अच्छी तरह से दृश्यमान स्थानों में छोड़कर, साथ ही, उन्हें इंटरनेट पर फैलाएं। हमारे अलर्ट दोस्तों और पड़ोसियों यह आपको ढूंढने की संभावना भी बढ़ाएगा।

हमारे हाथों में हमारे पास कई औजार हैं और हमें आशा खोना नहीं चाहिए। उस क्षेत्र में लौटने के लिए मत भूलना जहां जानवर खो गया है और जाओ खोज क्षेत्र का विस्तार जैसे समय बीतता है। निश्चित रूप से हम इसे जल्द ही वापस प्राप्त करेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्ते के साथ पहला कदमहमारे कुत्ते के साथ पहला कदम
एक डंक से पहले हमारे कुत्ते के साथ कैसे कार्य करेंएक डंक से पहले हमारे कुत्ते के साथ कैसे कार्य करें
सवारी पर कुत्ते को खोने से बचने के लिए पांच चालेंसवारी पर कुत्ते को खोने से बचने के लिए पांच चालें
आपके कुत्ते को आपको चलने की जरूरत हैआपके कुत्ते को आपको चलने की जरूरत है
कुत्तों में फ्रैक्चर, कैसे कार्य करें?कुत्तों में फ्रैक्चर, कैसे कार्य करें?
तंत्रिका कुत्तेतंत्रिका कुत्ते
कुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएंकुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएं
अगर मेरा कुत्ता गुम हो जाए तो मैं क्या करूँ?अगर मेरा कुत्ता गुम हो जाए तो मैं क्या करूँ?
यातायात दुर्घटनाएंयातायात दुर्घटनाएं
अपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकेंअपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकें
» » अगर हमारा कुत्ता गुम हो जाता है तो कैसे कार्य करें
© 2021 taktomguru.com