taktomguru.com

कुत्तों और लोकप्रिय त्यौहार: रॉकेट का डर।




वेबसाइट पालतू विशेषज्ञ पर टिप्पणियों के मुताबिक WebVet, आतिशबाजी होने पर हमारे पालतू जानवरों को सुरक्षित और शांत रखने के कई तरीके हैं। यद्यपि ऐसे कुत्ते हैं जो दूसरों की तुलना में स्थिति को बेहतर तरीके से सहन करते हैं, ये सुझाव हमारे पालतू जानवर को चिंता और पीड़ा की एक बड़ी खुराक से बचा सकते हैं।

  • आतिशबाजी और पालतू जानवर आमतौर पर अच्छी तरह से नहीं जाते हैं। यहां तक ​​कि एक कुत्ता जो सामान्य रूप से शांत और आज्ञाकारी होता है, आतिशबाजी के कारण बड़े शोर से भयभीत हो सकता है।
  • यदि संभव हो, छुट्टियों के दौरान अपने कुत्ते को घर पर रखें, अधिमानतः एक शांत और संरक्षित जगह (जैसे बंद खिड़कियों या बेसमेंट वाले कमरे में)।
  • यदि आप इससे बच सकते हैं तो अपने पालतू जानवर को अकेले घर पर न छोड़ें। कुत्तों को विनाशकारी हो सकता है जब वे जोरदार शोर से डरते हैं, वे भी अपने पट्टा और काटने से बाहर निकलते हैं - इसका मतलब यह नहीं है कि वे करते हैं।
  • यदि आप पार्टी में जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवर सटीक पहचान के साथ कॉलर पहने हुए हैं ताकि इसे पहचाना जा सके और इसे बचने के मामले में आपके पास वापस कर दिया जा सके।
  • अपने पालतू जानवर को एक बंद क्षेत्र में या पट्टा पर भी न छोड़ें। भयभीत पालतू जानवर बाड़ कूद सकते हैं या खतरनाक रूप से अपने बेल्ट में उलझ जाते हैं, कभी-कभी अजनबी के बिंदु पर।
  • यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो अपने पालतू जानवर को माइक्रोचिप डालने पर विचार करें। यह एक तेज़, सुरक्षित और सामान्य रूप से एक दर्द रहित प्रक्रिया है। अधिकांश पशु आश्रय अब माइक्रोचिप पाठकों से लैस हैं।
  • यदि आपके पालतू बिजली या अन्य जोरदार शोर से डरते हैं, तो चिंता से छुटकारा पाने के लिए दवा के बारे में छुट्टियों से पहले अपने पशुचिकित्सा से बात करें।
  • किसी भी मामले में, जब हमारे पालतू जानवर आतिशबाजी के शोर के कारण घबरा जाता है, तो हमें इसे शांत करने के लिए परेशान नहीं होना चाहिए, क्योंकि हम पीड़ा और भय के अपने दृष्टिकोण को मजबूत करेंगे। उस समय यह आवश्यक है शांत रहें और सामान्य रूप से कार्य करें, ताकि वह अंततः समझ सके कि आतिशबाजी से जोरदार शोर उनकी ईमानदारी का खतरा नहीं है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते मनोविज्ञानकुत्ते मनोविज्ञान
कुत्ते के मालिक रॉकेट से नफरत क्यों करते हैं?कुत्ते के मालिक रॉकेट से नफरत क्यों करते हैं?
अपने कुत्ते की चिंता को शांत कैसे करेंअपने कुत्ते की चिंता को शांत कैसे करें
कुत्तों में आतंक हमलेकुत्तों में आतंक हमले
कुत्तों के लिए सुरक्षात्मक विरोधी तनाव बैंडकुत्तों के लिए सुरक्षात्मक विरोधी तनाव बैंड
कुत्तों में चिंता की समस्याओं का इलाज कैसे करेंकुत्तों में चिंता की समस्याओं का इलाज कैसे करें
छुट्टियों पर मालिंसो की देखभाल के लिए टिप्सछुट्टियों पर मालिंसो की देखभाल के लिए टिप्स
एक फायरक्रैकर मत बनो!एक फायरक्रैकर मत बनो!
पायरोटेक्निक से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करेंपायरोटेक्निक से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें
पालतू जानवरों को होटल में समायोजित किया जा सकता हैपालतू जानवरों को होटल में समायोजित किया जा सकता है
» » कुत्तों और लोकप्रिय त्यौहार: रॉकेट का डर।
© 2021 taktomguru.com