taktomguru.com

एक कबूतर पक्षी - भोजन और आहार कैसे खिलाया जाए

एक कबूतर पक्षी कैसे फ़ीड करें

एक कबूतर पक्षी कैसे फ़ीड करें

खिला और आहार

पक्षियों के पास बहुत ही परिवर्तनीय आहार व्यवस्था है, हालांकि, सामान्य रूप से, ऊर्जा और प्रोटीन सिद्धांतों में बेहद समृद्ध, जो भोजन के तेजी से परिवर्तन की अनुमति देते हैं। लेने वाली पक्षियों लाशों वनस्पतिजीवि, पदार्थों सब्जियों zoófagas पर कि फ़ीड, मछली, स्तनधारी या अन्य सड़ा को सूक्ष्म अकशेरूकीय से जानवरों के सभी प्रकार का भक्षण,: भोजन के प्रकार वे खाने पर एक प्रथम खंड में बांटा जा सकता पर निर्भर करता है और omnivores, जो पौधों और जानवरों पर अस्पष्ट या वैकल्पिक रूप से फ़ीड।

प्रजनन अवधि पक्षियों के अंडों के बिछाने के लिए या साथ ही साथ शारीरिक और हार्मोनल तंत्र की एक श्रृंखला को उत्तेजित करता है जो कई मामलों में, बहुत विशेष व्यवहार के पैटर्न को उत्तेजित करता है। जब मीठा तरल पदार्थ पीते हुए Granivorous, जिसका बुनियादी आहार के बीज और अनाज आम तौर पर छोटे आकार- frugívoras की घास पौधों के होते हैं, तो उनके भोजन मुख्य रूप से सूखी या मांसल फल शामिल हैं, और nectarivorous: वनस्पतिजीवि प्रजातियों में, तीन मुख्य प्रकार प्रतिष्ठित हैं कई सब्जियों के पुष्प अंगों में उत्पादित।

उन समूहों में जिन्हें पशु साम्राज्य से शिकार के साथ पोषण की आवश्यकता होती है, वे मांसाहारी लोगों पर जोर देते हैं, जिसके बीच वे मुख्य रूप से रैप्टर और स्ट्रिगॉर्मिफ़ॉर्म के रूप में भिन्न होते हैं। मछली खाने वाले जो मछली पकड़ते हैं या शिकार करते हैं और जिसमें हम ओस्प्रे, सीगल, किंगफिशर या पेंगुइन शामिल कर सकते हैं। Nightingales, warblers, रॉबिन्स और कठफोड़वा, दूसरों के बीच, कीटभक्षी हैं, और वे इस तरह के मधुमक्खी खाने वालों या शहद Buzzards के रूप में, उनके लार्वा या वयस्क रूपों में कीड़े के सभी प्रकार खाते हैं, या एक विशेष समूह के विशेषज्ञ हैं।

फ्लेमिंगोस और कुछ एनाटिडे के पास खरीद का एक उत्सुक तरीका है `Planctófago` माना जीविका तो इसकी चोंच और जीभ मिट्टी के साथ फ़िल्टर और पानी निलंबन में पदार्थ ले, इस प्रकार छोटे क्रसटेशियन और प्लवक जीवों के अन्य सदस्यों का लाभ लेने के। पोषण के इन रूपों, कई मामलों में तो विशेष के बावजूद, वे इस तथ्य मिश्रित प्रणाली है कि उनके पशु पदार्थों और सब्जियों के आहार में नियमित रूप से या चक्रीय में एकीकृत, मौसम के मौसम या शारीरिक चक्र पर निर्भर करता है में हो सकता है पक्षियों




सर्वव्यापी आहार यह बड़ी संख्या में प्रजातियों और यहां तक ​​कि पक्षियों की विशिष्टता है जो मूल रूप से फल और बीज का उपभोग करते हैं, उदाहरण के लिए, वे अपनी लड़कियों के घोंसले या फैटने के दौरान अत्याचारी हो सकते हैं
कीटभक्षी।

चोंच और भोजन के रूप: पक्षियों की चोंच की विन्यास आमतौर पर भोजन के प्रकार से निकटता से संबंधित होती है। मजबूत, मजबूत और घुमावदार चोंच जो शिकार करने और शिकार को तोड़ने के लिए काम करते हैं, वे रैप्टर के लिए आवश्यक हैं। फिनिश में आम तौर पर शंकुधारी चोटी होती है, जो मध्यम लंबाई की होती है, जो डीहूसिंग बीजों के लिए उपयुक्त होती है। अमृतिनिडोस और humibries, जो अमृत को सब्सक्राइबर करना चाहिए, को पतली, लंबी और हल्की परिशिष्ट की आवश्यकता होती है जो उन्हें फूलों के कोरोला के नीचे पहुंचने की अनुमति देती है। नरम कीड़े पर खिलाने वाले छोटे पक्षियों के पास ठीक चोटी होती है, न कि बहुत मजबूत और बहुत लंबा नहीं।

खाद्य विशेषज्ञता और विभिन्न रूपों के बावजूद पक्षियों के जबड़े, piquituerto, उच्च pinions, या Flamenco उपभोक्ता प्लवक और छोटे अकशेरूकीय के रूप में देखा है, वहाँ या विशाल और आय से अधिक शिखर Tucan तरह स्पष्ट अपवाद बहुत लंबा abubilla हैं कि हालांकि, वे पूरी तरह से पक्षी प्रजातियों के जीवविज्ञान और व्यवहार के लिए अनुकूलित हैं।

एक कबूतर पक्षी कैसे फ़ीड करें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जानवरों का वर्गीकरणजानवरों का वर्गीकरण
एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?
विलुप्त होने के खतरे में प्रजातियां क्या हैंविलुप्त होने के खतरे में प्रजातियां क्या हैं
अपने कुत्ते के आहार के लिए विभिन्न खाद्य पदार्थअपने कुत्ते के आहार के लिए विभिन्न खाद्य पदार्थ
तोते क्या खाता हैतोते क्या खाता है
कुत्ते का भोजन और आहारकुत्ते का भोजन और आहार
कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
पक्षियों के लिए बीज की कक्षाएंपक्षियों के लिए बीज की कक्षाएं
फेरेट कैसे खिलाया जाएफेरेट कैसे खिलाया जाए
हेजहोग कैसे खिलाया जाएहेजहोग कैसे खिलाया जाए
» » एक कबूतर पक्षी - भोजन और आहार कैसे खिलाया जाए
© 2021 taktomguru.com