taktomguru.com

कुत्ते का भोजन और आहार

कुत्ते के भोजन और इसके आहार

 कुत्ते के भोजन और इसके आहार

कुत्ते का खाना

एक ठेठ मांसाहार के रूप में, कुत्ता एक स्तनधारी शिकारी है, कि एक बार शिकार के रूप में काम करने वाले शिकार को पकड़ना पड़ा और आज भी, अगर जंगली लौटता है, तो पशुधन और जंगली जड़ी-बूटियों के शिकारियों के रूप में व्यवहार करता है। उस कार्य के अनुसार होना करने के लिए पशु के सामान्य दैनिक गतिविधियों का सामना करना पड़ जरूरतों से मेल खाती है: राशन कुत्ता निर्वाह के लिए आवश्यक रखरखाव और व्यक्तियों, जो व्यावहारिक रूप से प्रदर्शन नहीं करते काम व्यायाम में पोषक तत्वों की शेष राशि के रूप में विभिन्न मान्यताओं के तहत निर्दिष्ट अविश्वास, और अधिकतम या महत्वपूर्ण, व्यक्तियों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है जो बहुत कठिन या थकाऊ अभ्यास और प्रतिकूल मौसम की स्थिति में रहते हैं। इस प्रकार के जानवरों का विशिष्ट उदाहरण नॉर्डिक शूटिंग और शिकार के मैदान हैं।

आहार के घटक: कार्बोहाइड्रेट, वसा और प्रोटीन, फार्म बुनियादी समर्थन करता है कुत्ते के भोजन विटामिन और विकास और चयापचय के लिए अन्य आवश्यक के साथ किया जाएगा। रखरखाव राशन मुख्य अनुपात में प्रोटीन, और कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध खाद्य पदार्थों पर निर्भर होना चाहिए। झुक मांस, चावल और सब्जियों, इस योजना के लिए अच्छी तरह से अनुकूल हैं, तो आप दूर वसायुक्त खाद्य पदार्थों से, आसानी से चलाना चाहिए संचयी और शहर पशु supercharged सुविधा देना है कि मोटापे के विशिष्ट पहलू।

काम आहार में दुबला मांस का कुछ अधिक अनुपात शामिल होगा (सूअर का मांस डेरिवेटिव को छोड़कर), महान हाइड्रोकार्बन समृद्धि के अनाज और रोटी का अनुपात उल्लेखनीय रूप से बढ़ गया है, और सफेद, विशेष रूप से स्तन और पसलियों की नसों के साथ मांस में शामिल वसा का अनुपात बुद्धिमानी से बढ़ता है। कठिन अभ्यास से पहले गंभीर राशनों को प्रशासित किया जाना चाहिए जिसमें वसा वाले मवेशियों और घोड़ों के साथ टुकड़ों को एकीकृत करने वाले पशु वसा की उच्च खुराक शामिल है। यह पूरक वसा कुत्तों को आरक्षित ऊतकों का निर्माण करने की अनुमति देता है जो उन्हें कठिन कार्य करने में सक्षम बनाता है, अक्सर उस अवधि के दौरान कम स्पर्टन भोजन के साथ।




हड्डियों, बड़े कुत्तों के लिए बहुत उपयुक्त है, फास्फोरस युक्त कारबोनकेयस सिद्धांतों के सेवन को प्रोत्साहित करने और अत्यधिक लगभग सभी कुत्ते नस्लों की सराहना कर रहे हैं, तथापि, यह आवश्यक पक्षी हड्डियों या भेड़, आसानी से shatterproof के प्रशासन के पूर्ण निषेध-, जो आंतरिक चोट और यहां तक ​​कि छेद का कारण हो सकता है याद करने के लिए कुत्तों में पाचन

तैयार भोजन और भोजन: पालतू उद्योग में खाद्य उद्योग के विकास के लिए हमें आज प्रदान करता है कई बड़े सॉस के रूप में तैयार या सूखी और झरझरा, जो यौगिक फ़ीड रूप में भेजा जाता विस्तार डिब्बाबंद। शुष्क फ़ीड के दैनिक आहार में शामिल करना विटामिन और खनिजों के प्रावधान को सुनिश्चित करता है जो अन्यथा योगदान करने के लिए बोझिल हो सकते हैं। हम फ़ीड के नियमित योगदान की सुविधा पर जोर देते हैं, लेकिन हमें इस आहार की स्थिति में तरल की आवश्यकता पर ज़ोर देना चाहिए। बढ़ते अनुपात में प्रचुर मात्रा में पानी, आपूर्ति की गई ग्रेनेटेड फ़ीड की मात्रा के साथ, इस प्रकार के कुत्ते के रखरखाव में एक अनिवार्य आवश्यकता है।

कुत्ते के भोजन और इसके आहार

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता खाना | और Iquest- एक अच्छा कुत्ता खाना क्या होना चाहिए?कुत्ता खाना | और Iquest- एक अच्छा कुत्ता खाना क्या होना चाहिए?
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
गाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारीगाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारी
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
एक वयस्क कुत्ते को खिलाानाएक वयस्क कुत्ते को खिलााना
इबेरियन लिंक्स की भोजनइबेरियन लिंक्स की भोजन
हर्बीवोरस पशुहर्बीवोरस पशु
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
पौष्टिक सिद्धांतपौष्टिक सिद्धांत
कुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्व
» » कुत्ते का भोजन और आहार
© 2021 taktomguru.com