taktomguru.com

Shorkie पिल्ले

बच्चों के साथ पिल्लाआधा नस्ल कुत्तों ने अब प्रजनकों के बीच जमीन हासिल की है और उन्हें "डिजाइनर कुत्ते" माना जाता है। पहले ट्रेंडी और अद्वितीय, कुछ के लिए शुद्ध नस्ल अतीत की बात है। यदि आपको खिलौना पिल्ले पसंद हैं, तो दो दृढ़ नस्लों से आने वाली शोरकी पर एक नज़र डालें।

shorkie. शॉकी एक शशि tzu के साथ यॉर्कशायर टेरियर पार करने का परिणाम है। एक डिजाइन दौड़ बनाते समय, आपको हमेशा एक विचार है कि माता-पिता दोनों की विशेषताओं के आधार पर चीजें कैसे निकलती हैं, लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं है। आप पिल्ले के कूड़े को प्राप्त कर सकते हैं जो कि यॉर्कशायर जैसा शिया टीज़ू या इसके विपरीत या दोनों का एक समान मिश्रण जैसा दिखता है। दोनों नस्लों को अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा खिलौना माना जाता है। यॉर्कशायर आमतौर पर शि टीज़ू से छोटा होता है, आमतौर पर यह वयस्क होने पर 7 पाउंड से अधिक वजन नहीं करता है, जबकि दूसरे में 9 से 16 पाउंड हो सकते हैं। शॉर्की पिल्ले इतने छोटे हो सकते हैं कि 10 सप्ताह की आयु में वे 2 पाउंड वजन करते हैं - जब वे बढ़ते हैं तो वे 7 से 16 पाउंड वजन करते हैं। उनके पास मध्यम-लंबे रेशमी बाल की एक परत होती है जो डबल हो सकती है अगर उसे अपने पिता शिह त्ज़ू की विशेषता प्राप्त होती है। फर के संभावित रंग तांबे, क्रीम, काले या नीले होते हैं और कई बार वे उपरोक्त वर्णित दो या तीन रंगों का संयोजन होते हैं।

एक शोरकी पिल्ला की देखभाल. दो खिलौनों की दौड़ के वंशज के रूप में, जन्म के समय एक शोरकी पिल्ला छोटा हो जाएगा, एक ही बच्चे की देखभाल के समान ध्यान और देखभाल की आवश्यकता होगी। इसे अकेले मत छोड़ो, खासकर जब आप अपने नए घर में उपयोग कर रहे हों। अपने पिल्ला से बातचीत करें और उसे अपने नए कार्यक्रम में अनुकूलित करने में मदद करें। अपने आप को राहत देने के लिए एक पिल्ला को प्रशिक्षण देना सभी कुत्तों में समान नहीं हो सकता है, लेकिन यदि आप देखते हैं कि आपकी शॉर्की कितनी बार जरूरत है, तो आप घर से बाहर निकलने के लिए उसे तुरंत प्रशिक्षित करने में सक्षम होना चाहिए। हर घंटे एक बाथरूम के रूप में नामित स्थान पर और आदत बनाने के लिए इसे नियमित रूप से ले जाएं। आपका छोटा शॉर्की खेलना चाहेगा लेकिन वह आसानी से टायर करेगा, इसलिए आपको आराम करने के लिए उसे नियमित रूप से झपकी देना चाहिए। इन पिल्लों में शरीर की वसा बहुत कम होती है और आसानी से हाइपोग्लाइसेमिया हो सकती है। आपको हमेशा अपनी प्लेट और पानी पर भोजन करना चाहिए ताकि आप फ़ीड कर सकें और हाइड्रेटेड रह सकें। उसे जानवरों के साथ खेलने के लिए, सोने के लिए आरामदायक बिस्तर और बहुत प्यार दें।




देखभाल और चिंताओं. यद्यपि आप अपने पिल्ला होने के तुरंत बाद पशुचिकित्सा के साथ नियुक्ति करना चाहते हैं, लेकिन आपके छोटे आकार को शायद आपके पहले शॉट प्राप्त करने से पहले कुछ अंतिम यात्रा की आवश्यकता होगी। कई पशु चिकित्सक प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं से बचने के लिए पूरा होने तक खिलौनों के पिल्लों को केवल कुछ आंशिक खुराक देते हैं और सामान्य से छोटे पिल्ले बीमार हो जाते हैं। टीकाकरण के पहले दौर के बाद आपको केवल एक या दो साल में पशुचिकित्सा का दौरा करना चाहिए। पशुचिकित्सा आपको बताएगा कि स्वास्थ्य की अच्छी स्थिति बनाए रखने के लिए आपको अपनी छोटी शोरकी को कितनी बार देखना है। कुत्तों की विभिन्न नस्लों के मिश्रण से पता चला है कि उनके पास शुद्ध आनुवंशिक समस्याओं में से कम से कम आनुवांशिक समस्याएं होती हैं, इसलिए शर्मी पिल्ला होने से वंशानुगत बीमारियों के बारे में चिंताओं को काफी कम किया जाता है।

व्यक्तित्व. भौतिक विशेषताओं के साथ, शॉर्की पिल्ले की व्यक्तित्व या तो अपने माता-पिता की ओर दृढ़ता से दुबला हो सकती है या दोनों का मिश्रण शामिल कर सकती है। इस मामले में शामिल दो दौड़ समान हैं: साहसी, खुश और मजेदार साथी। यॉर्कशायर के व्यक्तिगत गुणों में से इसकी दृढ़ संकल्प, जांच और ऊर्जा की उत्सुकता है, जबकि शि Tzu जीवंत और सतर्क है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक मिश्रित नस्ल कुत्ते, पग-ज़ू के बारे में जानकारीएक मिश्रित नस्ल कुत्ते, पग-ज़ू के बारे में जानकारी
एक शुद्ध कुत्ते और एक डिजाइनर कुत्ते के बीच अंतरएक शुद्ध कुत्ते और एक डिजाइनर कुत्ते के बीच अंतर
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
एक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करेंएक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करें
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
दौड़ के पिल्ले जो छोटे रहते हैंदौड़ के पिल्ले जो छोटे रहते हैं
वजन के आधार पर कुत्ते को कितना खिलाया जाना चाहिए?वजन के आधार पर कुत्ते को कितना खिलाया जाना चाहिए?
एक चिहुआहुआ और मिश्रित पेकिंगज़एक चिहुआहुआ और मिश्रित पेकिंगज़
योरकी खिलौना और योरकी सिखाएप के बीच क्या अंतर है?योरकी खिलौना और योरकी सिखाएप के बीच क्या अंतर है?
» » Shorkie पिल्ले
© 2021 taktomguru.com