taktomguru.com

पलकें

पलकें

टेक्स्ट: जोसे एनरिक ज़ल्दीवार (रंग पशु चिकित्सा क्लिनिक)

आंखें दृष्टि के प्रभारी अंग हैं। उनके पास एक संरचना है काफी जटिल और बड़ी संख्या में पैथोलॉजी से प्रभावित हो सकते हैं। प्रत्येक बदली हुई ओकुलर संरचना के इसके परिणाम और उसकी चोटें होंगी, लेकिन आंख क्षेत्र के बावजूद, कुत्ते द्वारा प्रस्तुत नैदानिक ​​अभिव्यक्तियां प्रभावित, बहुमत के अवसरों में, बहुत समान होगा। जैसे लक्षण नेत्रश्लेष्मलाशोथ, epнfora, आंख का secreciуn, प्रकाश की असहनीयता, खुजली, दर्द, फाड़, कॉर्निया और अन्य सामान्य serбn irritaciуn कई आंख की स्थिति। इस लेख में हम हम एंट्रॉपी और एक्टोप्रिओन पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

पैड आंखों के सामने स्थित गुना होते हैं, जो चेहरे की त्वचा के साथ जारी रहते हैं। वे कई कार्यों को पूरा करते हैं, लेकिन मूल रूप से पूर्ववर्ती फिल्म के हिस्से को स्रावित करके आंखों की रक्षा करते हैं और आंशिक जल निकासी प्रणाली में आंसू वितरित करते हैं और ड्राइव करते हैं। ऊपरी पलक में कुछ सिलिया दिखाई देती हैं जिन्हें eyelashes कहा जाता है जो निचले पलक में मौजूद नहीं होते हैं।

आंखों के इस हिस्से को प्रभावित करने वाले रोगों में से वंशानुगत, जन्मजात, सूजन, neoplastic और दर्दनाक हैं।

ENTROPIУN
भाग की आंखों में घुमाव या घुमाव या सभी या दोनों ढक्कन को एन्ट्रॉपी कहा जाता है। इसकी उत्पत्ति जन्मजात या अधिग्रहित हो सकती है। का अधिग्रहण यह आंख में दर्द (espбstico) या आघात या crуnica inflamaciуn (निशान) से उत्पन्न का एक परिणाम के रूप में होते हैं के लिए इस्तेमाल किया। कुछ नस्लों में यह एक औसत दर्जे का entropiуn कि आंख का irritaciуn oclusiуn कम बिंदी का कारण बनता है, epнfora और बदतर हो गयी ademбs लगाने के लिए आम बात है braquiocefбlicas। अन्य जातियों में एक एन्ट्रॉपी-एक्ट्रोपियम दिखाई दे सकता है।

clнnicos संकेत डिग्री और entropiуn के प्रकार funciуn में गंभीर को अनुपस्थित से varнan। सामान्य तौर पर, entropiуn चिड़चिड़ा एक समस्या यह है कि epнfora, अर्जुनरोग, नेत्रश्लेष्मला hyperemia, रिसाव की नेत्रश्लेष्मला उपस्थिति और यहां तक ​​कि कॉर्निया ulceraciуn का कारण बनता है का कारण बनता है। दर्द palpebral मांसपेशियों की एक चक्कर पैदा कर सकता है




जो एंट्रॉपी को और बढ़ाएगा। एक महत्वपूर्ण तथ्य यह है, हम पर जोर देना चाहिए कि कई पुराने कुत्तों त्वचा है, जो, एक साथ के साथ वसा की subcutбnea pйrdida त्वचा और ऊपरी नीचे pбrpado की एक रपट का कारण बनता है की लोच के कारण pйrdida entropiуn है।

कई मामलों serб quirъrgico में उपचार, सही पलक दोष मिलकर, जो पहले छह महीनों के क्योंकि इस उम्र तक नहीं किया जाना चाहिए pбrpado-уrbita रिश्ता काफी स्थिर बाध्य नहीं है। यदि समस्या काफी गंभीर है कि लंबे समय तक प्रतीक्षा करने के लिए नहीं है, वहाँ आप जब तक अस्थायी समाधान टिप्पणी स्थायी रूप से इस समस्या को ठीक कर सकते हैं कर रहे हैं।

ECTROPIУN
यह भाग के बाहर या एक या दोनों ढक्कन की ओर घुमावदार है, हालांकि यह निचले अस्तर में अधिक बार होता है। इसकी उत्पत्ति कभी-कभी जन्मजात होती है, जबकि अन्य मामलों में इसे अधिग्रहित किया जा सकता है। Presentarб ectropiуn पिछले अंतिम क्षति, cirugнas पलक, orbicularis स्वर disminuciуn mъsculo (बूढ़ा), थकान mъsculos despuйs चेहरे algъn कपालीय तंत्रिका के शिकार कुत्तों में व्यायाम या parбlisis का एक परिणाम के रूप में प्राप्त किया जाता है। आम तौर पर, यह उन समस्याओं को छोड़कर बड़ी समस्याएं उत्पन्न नहीं करता है जिनमें रचनात्मक दोष बहुत स्पष्ट है। प्रभावित जानवरों के बाहरी वातावरण के संपर्क में एक अधिक संयोजन संयोजन है।

अन्य मामलों में, यह "शुष्क आंख" जैसी बीमारियों को बढ़ा सकता है, क्योंकि एक्ट्रोपियन लैक्रिमल फिल्म के वितरण में बाधा डाल सकता है। Eppendorf, conjunctivitis और केराइटिस गंभीर मामलों में दिखाई देंगे, सर्जिकल सुधार की आवश्यकता है। यद्यपि कभी-कभी यह अनजान हो जाता है, यह हमारे कुत्तों के कई चिड़चिड़ापन और संयुग्मशोथ का कारण है।

सर्जिकल हस्तक्षेप के दो सप्ताह बाद
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की कौन सी नस्ल सबसे लंबी eyelashes है?कुत्ते की कौन सी नस्ल सबसे लंबी eyelashes है?
Shar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियांShar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियां
कुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोमकुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोम
बासेट हौंड कुत्तों पर लाल आँखेंबासेट हौंड कुत्तों पर लाल आँखें
एक अटूट कुत्ता क्या है?एक अटूट कुत्ता क्या है?
स्वर्ण प्रवासी में आम बीमारियां - (संकलन)स्वर्ण प्रवासी में आम बीमारियां - (संकलन)
कुत्तों में आँखों की समस्याएंकुत्तों में आँखों की समस्याएं
पेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिसपेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिस
पिल्ला में सबसे लगातार बीमारियांपिल्ला में सबसे लगातार बीमारियां
आंख के रोगआंख के रोग
© 2021 taktomguru.com